scorecardresearch
 

कोरोना काल में इस राज्य में नर्सों के लिए खुशखबरी, 1212 की नौकरी होगी पक्की

तमिलनाडु में बढ़ते कोरोना संकट के बीच कॉन्ट्रैक्ट नर्स स्टाफ को रेग्युलर करने का फैसला किया गया है. 5 मई को जिन 1212 नर्सों का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है,10 मई से उन सभी कर्मचारियों की नौकरी पक्की होगी.

तमिलनाडु में 1212 नर्स को किया गया रेगुलर तमिलनाडु में 1212 नर्स को किया गया रेगुलर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1212 नर्सों को रेग्युलर करने का फैसला
  • 5 मई को समाप्त हो रहा स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट

देश में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बीच कई राज्यों के अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ एवं बेड्स की डिमांड लगातार बढ़ रही है. अस्पतालों में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तमिलनाडु में कॉन्ट्रैक्ट नर्सों को रेग्युलर यानी नियमित करने का फैसला किया गया है. नर्स स्टाफ को कोरोना वार्ड्स के लिए नियुक्त किया जाएगा. 

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2015 - 2016 में मेडिकल भर्ती बोर्ड की परीक्षा देने वाले 1212 नर्स कर्मचारियों को नियमित वेतनमान में शामिल किया गया है. इन सभी का कॉन्ट्रैक्ट 5 मई को समाप्त हो रहा है. अब नियमित कर्मचारी के तौर पर उन्हें 10 मई तक ड्यूटी ज्वॉइन करनी है. 

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण चेन्नई की तरफ से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि राज्य में कोरोना संकट का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका है. चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में 3 मई 2021 को आयोजित उच्च स्तरीय समिति की बैठक में नर्स स्टाफ की नौकरी पक्की करने का फैसला किया गया है.

contract staff nurses moved to regular staffs in Tamilnadu

बता दें कि देश में कोरोना वायरस मामलों की तो पिछले दो दिनों में कोरोना के नए मामलों में तो मामूली गिरावट दर्ज की गई है. लेकिन, कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या में कोई गिरावट नहीं आई है. पिछले 24 घंटे में देश में 3.52 लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 3,449 लोगों की कोरोना से मौत भी हो गई है. इसी के साथ देश में एक्टिव केस की संख्या 35 लाख के करीब है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें