scorecardresearch
 

पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी की सड़क हादसे में मौत

पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की मौत हो गई है. एक सड़क हादसे में उनको गंभीर चोट आई थी, इसके बाद हॉस्पिटल में उन्होंने दम तोड़ दिया. 2013 में लाहौर में कैदियों के हमले के बाद सरबजीत की मौत हो गई थी.

X
सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की मौत (फाइल फोटो)
सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की मौत (फाइल फोटो)

पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की सड़क हादसे में मौत हो गई है. रविवार को सुखप्रीत कौर अपनी बेटी स्वप्नदीप को मिलने के लिए अपने पड़ोसी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर जालंधर जाने के लिए अमृतसर जा रही थीं. उस दौरान ही यह हादसा हुआ. इलाज दौरान आज सुबह उनकी मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, जब सुखप्रीत कौर अमृतसर के खजाना चौक पर पहुंचीं तो वह मोटरसाइकिल से पीछे गिर गईं, इससे उनके सिर पर गहरी चोट आई. उनको फटाफट अमृतसर के महाजन हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया. वहीं इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. अब सुखप्रीत कौर का अंतिम संस्कार मंगलवार सुबह 1:00 बजे भिखीविंड के शमशान घाट में होगा.

बता दें कि सरबजीत को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकवाद एवं जासूसी के लिए दोषी ठहराया था और 1991 में मौत की सजा सुनायी थी. हालांकि सरकार ने 2008 में सरबजीत को फांसी देने पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी थी. इसके बाद अप्रैल 2013 में लाहौर में कैदियों के हमले के बाद सरबजीत की मौत हो गई थी.

सरबजीत ने पाकिस्तान में अपनी सफाई में कहा था कि वह एक किसान है और सीमा के निकट उसका घर है. वह भटक कर पाकिस्तान की सीमा में चला आया है. लेकिन पाकिस्तान ने उसकी नहीं सुनी.

सरबजीत की बहन का इसी साल हुआ था निधन

बता दें कि सरबजीत सिंह की बहन दलबीर का इसी साल 26 जून को निधन हो गया था. उन्होंने पाकिस्तान में बंद भाई को भारत लाने के लिए मुहिम छेड़ी थी. 60 साल की दलबीर कौर की निधन का कारण कार्डियक अरेस्ट से हुआ था.

सरबजीत सिंह की बहन दलबीर दिसंबर 2016 में बीजेपी में शामिल हुई थीं. कौर 2005 में बीजेपी के तब नजदीक आयी थीं जब वह अपने भाई को जेल के बाहर निकालने के लिए संघर्ष कर रही थीं.

सरबजीत सिंह के जीवन पर बॉलीवुड में एक फिल्म भी बनी थी. इस फिल्म में सरबजीत सिंह का किरदार रणदीप हुड्डा ने निभाया था जबकि उनकी बहन दलबीर कौर का किरदार एश्वर्या राय ने प्ले किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें