scorecardresearch
 

'बिना खिड़की वाले कमरे में रखा', संजय राउत की जज से शिकायत, ED ने अब पत्नी को भी भेजा समन

ईडी ने अब संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस पात्रा चॉल जमीन घोटाले में तलब किया है. इससे पहले वर्षा से ईडी ने दिसंबर 2020 में पीएमसी बैंक घोटाला मामले में पूछताछ की थी. प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत के जरिए उनके खाते में 55 लाख रुपये ट्रांसफर किए गए थे.

X
 मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया. (फोटो- पीटीआई) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया. (फोटो- पीटीआई)

मनी लॉन्ड्रिंग केस में 5 दिन से प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में चल रहे शिवसेना संजय राउत को बुधवार को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया. संजय राउत ने कोर्ट में बताया कि हिरासत के दौरान केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें एक ऐसे कमरे में रखा है, जिसमें न खिड़की है और न वेंटिलेशन है. 

वहीं, कोर्ट ने संजय को एक बार फिर ईडी की हिरासत में भेजा है. संजय को अब 8 अगस्त तक कस्टडी में भेजा है.  यानी अब उन्हें 5 दिनों तक और हिरासत में ही रहना होगा. इससे पहले राउत को 1 अगस्त को ईडी के स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था. 

संजय की पत्नी को भी ED ने तलब किया

वहीं, ईडी ने अब संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस पात्रा चॉल जमीन घोटाले में तलब किया है. इससे पहले वर्षा राउत से ईडी ने दिसंबर 2020 में एक बार पीएमसी बैंक घोटाला मामले में पूछताछ की थी. तब प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत के जरिए उनके खाते में 55 लाख रुपये ट्रांसफर किए जाने के संबंध में पूछताछ हुई थी.

संजय सच्चे शिवसैनिक, भ्रष्टाचार नहीं करेंगे: भाई सुनील

इधर, संजय राउत के भाई सुनील राउत ने कहा है कि ईडी द्वारा दिखाए गए सभी लेनदेन वैध हैं. हमें न्यायपालिका पर भरोसा है. आज कोर्ट ने उन्हें (संजय राउत) 8 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया है. संजय राउत बालासाहेब ठाकरे के सच्चे शिवसैनिक हैं, वे कभी कोई भ्रष्टाचार नहीं करेंगे. बीजेपी उनसे डरती है.

ईडी ने 31 जुलाई को संजय के घर छापा मारा था 

संजय राउत पर पीएमएलए ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. रविवार को ईडी की टीम ने सबसे पहले संजय के घर पर छापा मारा था. यहां सुबह 8 बजे से शाम तक सर्चिंग की गई थी. बाद में ईडी की टीम संजय को लेकर दफ्तर पहुंची थी. यहां 6 घंटे से ज्यादा संजय से पूछताछ हुई, उसके बाद ईडी ने आधी रात में संजय की गिरफ्तारी दिखाई थी. दूसरे दिन एक अगस्त को ईडी की टीम संजय को कोर्ट पहुंची थी. वहां से संजय को 4 अगस्त तक हिरासत में भेजा गया था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें