scorecardresearch
 

उज्जैन के महाकाल मंदिर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं का हंगामा, बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर

तेजस्वी सूर्या के महाकाल मंदिर में आगमन पर कार्यकर्ताओं को गर्भ गृह में जाने से रोके जाने पर जमकर हंगामा हुआ. भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और सुरक्षाकर्मियों से भी उन्होंने धक्का-मुक्की की.

X
महाकाल मंदिर में हंगामा महाकाल मंदिर में हंगामा

मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में दर्शन के दौरान कुछ लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर प्रवेश करने की कोशिश की जिसके बाद वहां बवाल हो गया. दरअसल बुधवार की सुबह भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे थे. 

तेजस्वी सूर्या के आगमन पर बड़ी संख्या में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी महाकाल मंदिर पहुंच गए, जहां मंदिर के प्रोटोकॉल के अनुसार तेजस्वी सूर्या को तो बाबा महाकाल के दर्शन हेतु गर्भग्रह में प्रवेश दे दिया. उनके साथ आए कार्यकर्ताओं को रोका गया तो वो भी गर्भगृह में जाने की कोशिश करने लगे. 

जब मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो इन कार्यकर्ताओं ने मनमानी करते हुए स्टील की रेलिंग कूदकर नंदी हॉल में प्रवेश करने की कोशिश की.

इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कुछ अन्य कार्यकर्ता गर्भगृह में चले गए और जो बाहर रह गए थे, उन्होंने मंदिर की बैरिकेडिंग तोड़कर नंदी हॉल में घुसने का प्रयास किया. 

इसके कारण वहां अफरातफरी का माहौल बन गया, जिस पर सुरक्षागार्ड के साथ कार्यकर्ताओं द्वारा धक्का-मुक्की और अभद्रता की गई. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

जिस वक़्त ये घटना हुई उस समय सैकड़ों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. अंदर घुसने को लेकर हुए विवाद में वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

नंदी हॉल में कुछ सुरक्षाकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को रोका तो उनके साथ भी धक्का मुक्की की गई. इस दौरान वहां ड्यूटी कर रहे मंदिर के कर्मचारी यह विवाद देखते रहे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें