scorecardresearch
 

RSS ने जारी किया मोहन भागवत का तिरंगा फहराने वाला वीडियो, लोगों से अपील- राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने हर घर तिरंगा अभियान को गति दी है. RSS ने शनिवार को अपने कार्यालय में तिरंगा फहराने का एक वीडियो जारी किया. इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत तिरंगा फहरा रहे हैं. वहीं, आज से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान का आगाज कर दिया गया है. गृह मंत्री अमित शाह भी आज बंगले की छत से तिरंगा लहराते नजर आए.

X
RSS प्रमुख मोहन भागवत ने तिरंगा फहराया.
RSS प्रमुख मोहन भागवत ने तिरंगा फहराया.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने हर घर तिरंगा अभियान को गति दी है. RSS ने शनिवार को अपने कार्यालय में तिरंगा फहराने का एक वीडियो जारी किया. इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत तिरंगा फहरा रहे हैं. इसके साथ ही लिखा- 'स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं. हर घर तिरंगा फहराएं. राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं.'

इससे पहले संघ ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल में तिरंगा की डीपी लगाई थी. इसके साथ ही मोहन भागवत ने भी अपना प्रोफाइल फोटो चेंज किया है और तिरंगा लगाया है. संघ नेताओं ने हर घर तिरंगा अभियान में सहभागिता की अपील भी की है.

वहीं, तिरंगा अभियान को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने निशाना साधा और कहा- वो लोग जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को धोखा दिया, जिन्होंने हमारे देश को धोखा दिया, जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम और भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया, जिन्होंने अंग्रेजों के लिए काम किया, जिन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी, आज वे हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बेच रहे हैं. तिरंगा बेचो पार्टी.

रमेश ने एक पोस्टर भी शेयर किया. उसमें लिखा है- क्या आपको पता है? आरएसएस ने तिरंगे का विरोध किया और संविधान का भी.

बता दें कि आज से देशभर में हर घर तिरंगा अभियान का आगाज कर दिया गया है. गृह मंत्री अमित शाह भी आज बंगले की छत से तिरंगा लहराते नजर आए. उनके साथ पत्नी सोनल भी देखी गईं. देशभर में तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज लगाने की अपील की है. संस्कृति मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि अभियान के तहत देशवासियों को 20 करोड़ से ज्यादा तिरंगे उपलब्ध कराये गये हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें