scorecardresearch
 

By-Election Results 2022: चार सीटों पर बीजेपी की जीत, एक-एक सीट पर RJD-TRS और उद्धव कैंप का कब्जा

aajtak.in | नई दिल्ली | 06 नवंबर 2022, 6:52 PM IST

देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. बिहार की मोकामा में आरजेडी, मुंबई की अंधेरी ईस्ट सीट पर उद्धव कैंप और तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर टीआरएस की जीत मिली है. जबकि बिहार की गोपालगंज, यूपी की गोला गोकर्णनाथ और हरियाणा की आदमपुर और ओडिशा की धामनगर सीट पर BJP ने जीत दर्ज कर ली है.

आदमपुर में वोटों की काउंटिंग जारी है (फोटो- ANI) आदमपुर में वोटों की काउंटिंग जारी है (फोटो- ANI)

देश के 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. मोकामा में आरजेडी, मुंबई की अंधेरी सीट पर उद्धव कैंप और तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर टीआरएस को जीत मिली है. बिहार के गोपालगंज, यूपी के गोला गोकर्णनाथ और हरियाणा की आदमपुर, ओडिशा की धामनगर सीट पर BJP ने जीत दर्ज कर ली है. दरअसल, रविवार को उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट, तेलंगाना की मुनुगोडे, ओडिशा की धामनगर और हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर बीते गुरुवार को मतदान हुआ था. जानें पल-पल का अपडेट..

6:52 PM (2 महीने पहले)

सातों सीटों के नतीजे आए

Posted by :- Udit Narayan

देश के 6 राज्यों की सभी 7 सीटों के उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. बीजेपी ने यूपी की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की गोपालगंज, हरियाणा की आदमपुर और ओडिशा की धामनगर सीट पर जीत दर्ज की. जबकि शिवसेना उद्धव (बाला साहब ठाकरे) पार्टी ने मुंबई की अंधेरी ईस्ट, आरजेडी ने मोकामा और टीआरएस ने मुमुगोड सीट पर जीत हासिल की है.
 

6:02 PM (2 महीने पहले)

मुनुगोडे की जनता ने बीजेपी का करारा जवाब दिया: केटीआर

Posted by :- Udit Narayan

तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर उपचुनाव के नतीजे पर केटीआर का बयान आया है. उन्होंने टीआरएस की भारी जीत होने का दावा किया है और कहा- मैं मुनुगोड की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं. हमारी मदद करने के लिए CPI के साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. हम सिर झुकाकर जनता को धन्यवाद देते हैं. इस चुनाव ने साबित कर दिया कि सच्चाई कैसे जीतती है. यह सिर्फ हमारी जीत नहीं थी, बल्कि एक ऐसा फैसला था जिसने दिल्ली के आकाओं को एक चौंकाने वाला फैसला दिया. हो सकता है कि मुनुगोडे उपचुनाव में राज गोपाल रेड्डी सिर्फ एक चेहरा हों, लेकिन हम सभी जानते हैं कि उनके पीछे कौन था. मुनुगोड़े की शांतिपूर्ण जनता ने वास्तव में भाजपा के अहंकार को उचित प्रतिक्रिया दी.

5:57 PM (2 महीने पहले)

ओडिशा: बीजेपी ने 9802 वोटों से चुनाव जीता

Posted by :- Udit Narayan

ओडिशा की धामनगर सीट पर 9802 वोटों से बीजेपी चुनाव जीत गई है. यहां बीजेपी के सूर्यवंशी सूरज को 80090 वोट मिले. जबकि बीजेडी के उम्मीदवार अबंती दास को 70288 वोट मिले. बता दें कि बीजेपी विधायक बिश्नू सेठी के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ था. बीजेपी ने सेठी के बेटे सूर्यवंशी सूरज को मैदान में उतारा था. जबकि ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की पार्टी बीजद ने अंबती दास को टिकट दिया था.

5:49 PM (2 महीने पहले)

मुनुगोडे सीट पर बीजेपी लगातार पीछे

Posted by :- Udit Narayan

तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर टीआरएस आगे है. 13 राउंड की गिनती के बाद टीआरएस उम्मीदवार के.प्रभाकर रेड्डी 9,146 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. बीजेपी दूसरे नंबर पर चल रही है.

5:00 PM (2 महीने पहले)

मुनुगोडे सीट पर टीआरएस 5801 वोटों से आगे

Posted by :- Udit Narayan

तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर उपचुनाव में नतीजे साफ होने लगे हैं. 11वें राउंड की गिनती के बाद टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी की स्थिति मजबूत हो गई है. प्रभाकर को अब तक 74,577 वोट मिल चुके हैं. दूसरे नंबर पर बीजेपी के राजगोपाल रेड्डी हैं. राजगोपाल को 68,776 वोट मिले. तीसरे नंबर पर कांग्रेस के पी. श्रवणथी हैं. उन्हें 19,415 वोट मिले. टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी 5,801 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं.

4:12 PM (2 महीने पहले)

मुनुगोडे सीट पर टीआरएस आगे

Posted by :- Udit Narayan

तेलंगाना की मुनुगोड़े सीट पर उपचुनाव के नतीजे आने लगे हैं. अब तक 10वें राउंड की गिनती के बाद टीआरएस को 67,363, बीजेपी को 62,923, कांग्रेस को ​​17627, टीआरएस को 4,440 वोट मिले. बता दें कि टीआरएस से के प्रभाकर रेड्डी, बीजेपी से राजगोपाल रेड्डी, कांग्रेस से पी. श्रवणथी उम्मीदवार हैं. टीआरएस के प्रभाकर रेड्डी 4,440 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. 

3:54 PM (2 महीने पहले)

लखनऊ: बीजेपी ऑफिस में जश्न की तैयारी

Posted by :- Udit Narayan

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी के अमन गिरी की जीत के बाद पार्टी में जश्न का माहौल है. लखनऊ में बीजेपी के सगंठन महामंत्री धर्मपाल सिंह पार्टी के दफ्तर पहुंच गए हैं. कुछ देर में बीजेपी ऑफिस में जीत का जश्न मनाया जाएगा. 

3:42 PM (2 महीने पहले)

ओडिशा: धामनगर में बीजेपी की बढ़त

Posted by :- Udit Narayan

ओडिशा की धामनगर सीट पर उपचुनाव के नतीजों की तस्वीर साफ होने लगी है. 12वें राउंड की मतगणना खत्म हो गई है. बीजेपी कुल 6214 वोटों से आगे है. पार्टी कार्यालय में जश्न शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि पार्टी जीत की ओर बढ़ रही है.

2:59 PM (2 महीने पहले)

मुनुगोडे सीट पर TRS को बढ़त, BJP दूसरे नंबर पर 

Posted by :- Hemant Pathak

मुनुगोडे विधानसभा सीट पर 8 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 

TRS - के प्रभाकर रेड्डी - 52,343 वोट

BJP - राजगोपाल रेड्डी - 49,243 वोट

कांग्रेस - पी. श्रवणथी - 14,596 वोट

टीआरएस के कैंडिडेट के.प्रभाकर रेड्डी 3,100 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं. जबकि आठवें दौर के बाद बीजेपी के राजगोपाल रेड्डी दूसरे नंबर पर चल रहे हैं.

2:19 PM (2 महीने पहले)

BJP ने जीती गोला सीट, CM योगी बोले- यह डबल इंजन सरकार के भरोसे का प्रतीक

Posted by :- Hemant Pathak

यूपी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट की जीत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है. सीएम योगी ने कहा कि विराट विजय के लिए सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं और सम्मानित मतदाताओं को हार्दिक बधाई. यह शानदार जीत डबल इंजन की भाजपा सरकार की लोक-कल्याणकारी नीतियों के प्रति अटूट जन-विश्वास का प्रतीक है.

1:43 PM (2 महीने पहले)

धामनगर सीट पर BJP को बढ़त

Posted by :- Hemant Pathak

ओडिशा की धामनगर सीट पर 8 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. अब तक के नतीजों में बीजेपी करीब 6000 वोटों से आगे चल रही है.
 

1:23 PM (2 महीने पहले)

मुनुगोड़े में TRS आगे, BJP ने लगाया साजिश का आरोप

Posted by :- Hemant Pathak

तेलंगाना के मुनुगोड़े में टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी आगे चल रहे हैं, वहीं बीजेपी सांसद के लक्ष्मण ने कहा कि टीआरएस ने मतगणना के लिए भी साजिश रची, यह बेनकाब हो गया है. जब बीजेपी पहले 3-4 राउंड में आगे चल रही थी, तो यह जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई. जबकि अन्य सीटों से राउंड-वाइज अपडेट दिए जा रहे थे.

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में स्थिति अलग है. राज्य सरकार ने इस चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा का चुनाव बना लिया है, क्योंकि यहां भाजपा लगातार बढ़ रही है. केवल भाजपा ही टीआरएस से लड़ सकती है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि बीजेपी अंतिम दौर की जीत हासिल करेगी. आने वाले दिनों में राज्य में बीजेपी की लहर आएगी.

1:01 PM (2 महीने पहले)

मोकामा में RJD, गोपालगंज और गोला गोकर्णनाथ सीट पर BJP जीती

Posted by :- Rishi Kant

बिहार की मोकामा सीट पर आरजेडी प्रत्याशी नीलम देवी ने जीत हासिल की है. वहीं गोपालगंज सीट पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया है. इसके अलावा यूपी के लखीमपुर खीरी में गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरि ने जीत हासिल कर ली है.

12:37 PM (2 महीने पहले)

ऋतुजा लटके ने बनाई बढ़त, दूसरे नंबर पर रहा NOTA

Posted by :- Hemant Pathak

अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर 11वें दौर की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. अब तक उद्धव गुट की ऋतुजा लटके को 42343 वोट मिले हैं. जबकि दूसरे नंबर पर नोटा है. मतलब नोटा पर 8379 वोट पड़े हैं. वहीं बाला नादर को 1052, मनोज नाइक को 622, मीना खेडेकर को 948, फरहान सैयद को 753, मिलिंद कांबले को 455, राजेश त्रिपाठी को 1067 वोट मिले हैं.
 

12:09 PM (2 महीने पहले)

लखीमपुर की गोला सीट पर 25 राउंड की गिनती पूरी

Posted by :- Hemant Pathak

लखीमपुर की गोला सीट पर बीजेपी कैंडिडेट अमन गिरि लगातार आगे चल रहे हैं. उन्हें अब तक 98584 वोट मिले हैं जबकि सपा के कैंडिडेट विनय तिवारी को 68448 वोट मिले हैं. अमन गिरि 30136 वोटों से आगे हैं.

11:40 AM (2 महीने पहले)

मुनुगोड़े सीट पर TRS के कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी 26,443 वोटों से आगे 

Posted by :- Hemant Pathak

मुनुगोड़े में चार दौर की मतगणना के बाद टीआरएस उम्मीदवार कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी 26,443 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं बीजेपी उम्मीदवार कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी 25,729 मतों से पीछे चल रहे हैं.

11:36 AM (2 महीने पहले)

ओडिशा में भी BJP के कैंडिडेट ने बनाई बढ़त

Posted by :- Hemant Pathak

ओडिशा की धामनगर विधानसभा सीट पर बीजेपी के सूर्यवंशी सूरज ने 18181 वोटों से बढ़त बना ली है. वहीं बीजद के अबंती दास पीछे चल रहे हैं. उन्हें कुल 14,920 वोट मिले हैं.

11:31 AM (2 महीने पहले)

लखीमपुर की गोला सीट पर बीजेपी कैंडिडेट 27 हजार वोटों से आगे

Posted by :- Hemant Pathak

लखीमपुर खीरी की गोला सीट पर 20 राउंड की गिनती के बाद बीजेपी के कैंडिडेट अमन गिरि सबसे आगे चल रहे हैं. उन्हें अब तक 80676 वोट मिले हैं. जबकि सपा के विनय तिवारी को 52981 वोट मिले हैं. अमन गिरि 27695 वोटों से आगे चल रहे हैं.
(इनपुट-आशीष)
 

11:29 AM (2 महीने पहले)

मुनुगोडे सीट पर चौथे दौर की काउंटिंग पूरी 

Posted by :- Hemant Pathak

मुनुगोडे में चौथे दौर की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. 

TRS- के प्रभाकर रेड्डी - 26443
BJP- राजगोपाल रेड्डी - 25729
कांग्रेस - पी. श्रवणथी - 7380

(इनपुट-अब्दुल बशीर)
 

10:41 AM (2 महीने पहले)

मोकामा में RJD की नीलम देवी आगे, 9 राउंड की गिनती पूरी 

Posted by :- Hemant Pathak

नौवें दौर की मतगणना के बाद राजद की नीलम देवी ने मोकामा विधानसभा सीट पर 39,063 वोटों के साथ बढ़त जारी रखी है. वहीं बीजेपी की सोनम देवी को अब तक 27,064 वोट मिले हैं.

10:27 AM (2 महीने पहले)

हरियाणा की आदमपुर सीट पर काउंटिंग के 2 राउंड पूरे

Posted by :- Hemant Pathak

हरियाणा की आदमपुर सीट पर वोटों की गिनती का दूसरा राउंड पूरा हो चुका है. दूसरे राउंड में भव्य बिश्नोई आगे चल रहे हैं.

भव्य बिश्नोई (BJP) - 10778
जेपी (Congress) - 8800
कुरड़ा राम (INLD) - 635
सतेंद्र सिंह (AAP)   - 320

10:12 AM (2 महीने पहले)

मुंबईः अंधेरी पूर्व सीट पर ऋतुजा आगे

Posted by :- Hemant Pathak

अंधेरी ईस्ट में तीन राउंड की गिनती हो चुकी है. यहां ऋतुजा लटके को 11,361 वोट मिले हैं, जबकि नोटा पर 2967 वोट पड़े हैं.

10:05 AM (2 महीने पहले)

आदमपुर सीट पर बिश्नोई 4090 वोट से आगे

Posted by :- Hemant Pathak

हरियाणा के हिसार की आदमपुर सीट पर मतगणना का दूसरा राउंड पूरा हो चुका है. यहां पर भव्य बिश्नोई 4090 वोट से आगे चल रहे हैं.

10:03 AM (2 महीने पहले)

बिहार की मोकामा सीट पर आरजेडी कैंडिडेट आगे

Posted by :- Hemant Pathak

बिहार की मोकामा सीट पर 8 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. इसमें RJD को 30960 को BJP को 20276 वोट मिले हैं. 

10:03 AM (2 महीने पहले)

गोला सीट पर अमन गिरि ने लगातार बनाई बढ़त

Posted by :- Hemant Pathak

लखीमपुर की गोला सीट पर सात राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. यहां बीजेपी कैंडिडेट अमन गिरि को 28316 वोट तो सपा कैंडिडेट के विनय तिवारी को 19644 वोट मिले हैं. यहां अमन गिरि 8672 वोटों से आगे चल रहे हैं. 
 

9:37 AM (2 महीने पहले)

यूपी, बिहार और महाराष्ट्र में ये है सीटों का हाल

Posted by :- Hemant Pathak

यूपी की गोला सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट अमन गिरी 8243 से आगे चल रहे हैं. वहीं अंधेरी ईस्ट पर पहले राउंड की गिनती हो चुकी है. यहां ऋतुजा लटके पहले राउंड में 4277 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं NOTA पर 622 वोट पड़े हैं. बात बिहार की करें तो यहां मोकामा सीट पर तीन राउंड की वोटों की काउंटिंग हो चुकी है. यहां पर आरजेडी के कैंडिडेट को अबतक 12760 तो बीजेपी के प्रत्याशी को 8069 वोट मिले हैं.

9:10 AM (2 महीने पहले)

गोला सीट से अमन गिरि तीसरे राउंड में भी आगे

Posted by :- Hemant Pathak

लखीमपुर खीरी की गोला सीट से बीजेपी के अमन गिरि 3 राउंड में 3800 वोट से आगे चल रहे हैं.

9:09 AM (2 महीने पहले)

मोकामा सीट पर 2 राउंड की गिनती पूरी

Posted by :- Hemant Pathak

बिहार की मोकामा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. यहां 2 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. इसमें बीजेपी को 5491 वोट तो RJD को 9435 वोट मिले हैं.
 

9:06 AM (2 महीने पहले)

गोला सीट पर बीजेपी कैंडिडेट अमन गिरि आगे

Posted by :- Hemant Pathak

लखीमपुर खीरी जिले के डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि गोला सीट के लिए जारी काउंटिंग में अब तक 2 राउंड में बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरि 3500 वोट से आगे चल रहे हैं.

8:58 AM (2 महीने पहले)

बिहार के गोपालगंज में पहले चरण की काउंटिग 

Posted by :- Hemant Pathak

बिहार की गोपालगंज सीट पर वोटों की काउंटिंग जारी है. पहले चरण में बीजेपी को 1798 तो RJD को 2713 वोट मिले हैं.
 

8:31 AM (2 महीने पहले)

तेलंगानाः नलगोंडा में काउंटिंग के लिए पहुंची EC की टीमें 

Posted by :- Hemant Pathak

तेलंगाना के मुनुगोडु उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. यहां नलगोंडा में भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से बाहर काउंटिंग की प्रक्रिया चल रही है.

 

8:28 AM (2 महीने पहले)

अंधेरी पूर्व सीट पर ऋतुजा के लिए मुकाबला आसान

Posted by :- Hemant Pathak

अंधेरी पूर्व सीट पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है. शिवसेना में सबसे बड़े विभाजन के बाद उद्धव की सेना और भाजपा के बीच महाराष्ट्र में पहला चुनावी रण था. हालांकि, बीजेपी ने अंतिम समय में अपने उम्मीदवार को वापस ले लिया था. इसके बाद यह चुनाव उद्धव की शिवसेना की उम्मीदवार ऋतुजा लटके के लिए आसान हो गया. (इनपुट-ऋत्विक)

8:17 AM (2 महीने पहले)

7 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू

Posted by :- Hemant Pathak

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है. गोला सीट से बीजेपी कैंडिडेट अमन गिरी और सपा से विनय तिवारी के बीच मुकाबला है.  
 

7:58 AM (2 महीने पहले)

तेलंगानाः मुनुगोडे सीट पर 15 राउंड में पूरी होगी काउंटिंग

Posted by :- Hemant Pathak

तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर हुए उपचुनाव में 225192 वोट पड़े थे. इन वोटों की काउंटिंग के लिए 21 टेबल की व्यवस्था की गई है. जानकारी के मुताबिक मुनुगोडे सीट पर वोटों की काउंटिंग 15 राउंड में पूरा किया जाएगा.

7:47 AM (2 महीने पहले)

थोड़ी देर बाद शुरू होगी वोटिंग

Posted by :- Hemant Pathak

यूपी, बिहार और महाराष्ट्र समेत 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की काउंटिंग थोड़ी देर बाद यानी 8 बजे से शुरू हो जाएगी. इन सीटों पर 3 नवंबर को मतदान हुआ था.

7:43 AM (2 महीने पहले)

बिहार की मोकामा सीट पर रोचक है लड़ाई

Posted by :- Hemant Pathak

बिहार की मोकामा सीट पर भी उपचुनाव हुआ है. ये सीट आरजेडी विधायक अनंत कुमार सिंह को अयोग्य ठहराए जाने के खाली हुई थी. इस सीट को बाहुबलि अनंत सिंह का इलाका माना जाता है. उपचुनाव में यह पहला मौका है जब बीजेपी ने यहां से अपना उम्मीदवार उतारा है. बीजेपी ने बाहुबली लल्लन सिंह की पत्नी को अनंत सिंह की पत्नी के खिलाफ मैदान में खड़ा किया है.
 

7:41 AM (2 महीने पहले)

तेलंगाना में मुनुगोडे सीट पर इनके बीच मुकाबला

Posted by :- Hemant Pathak

कांग्रेस विधायक कोमिता रेड्डी के पाला बदलने और इस्तीफा देने के बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ. इस सीट पर 47 उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन मुख्य मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार राजगोपाल रेड्डी, टीआरएस के पूर्व विधायक कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी और कांग्रेस की पी श्रवंती के बीच देखा जा रहा है.
 

7:40 AM (2 महीने पहले)

मुंबई की अंधेरी ईस्ट सीट पर किसकी दावेदारी?

Posted by :- Hemant Pathak

इस साल मई माह में ऋतुजा लटके के पति और शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के कारण अंधेरी (ईस्ट) सीट खाली हुई थी. इस सीट पर बीजेपी ने आखिरी समय में एमएनएस और एनसीपी की अपील पर अपने उम्मीदवार मुरजी पटेल को मैदान से हटा लिया था. ऐसे में उद्धव गुट की तरफ से उम्मीदवार ऋतुजा की जीत निश्चित मानी जा रही है. 
 

7:39 AM (2 महीने पहले)

हरियाणा की आदमपुर सीट पर टिकी हैं निगाहें

Posted by :- Hemant Pathak

आदमपुर सीट से हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई विधायक रहे हैं, जो इसी साल अगस्त में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में चले गए. हरियाणा में सत्तारूढ़ गठबंधन बीजेपी-जेजेपी ने यहां से बिश्नोई के बेटे भाव्या को मैदान में उतारा है जबकि कांग्रेस ने जय प्रकाश को अपना उम्मीदवार बनाया है.
 

7:34 AM (2 महीने पहले)

बिहार के गोपालगंज में इनके बीच है मुकाबला

Posted by :- Hemant Pathak

गोपालगंज सीट पर बीजेपी के विधायक सुभाष सिंह की मौत के बाद उपचुनाव हुआ है. इस सीट पर लालू यादव के साले और आरजेडी के सांसद रहे साधू यादव ने अपनी पत्नी को बीएसपी के टिकट पर मैदान में उतारा है. उनका सीधा मुकाबला आरजेडी के मोहन गुप्ता से है.
 

7:33 AM (2 महीने पहले)

6 सीटें विधायकों के निधन के बाद हुईं थीं खाली

Posted by :- Hemant Pathak

जिन 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ है, उनमें से 6 सीटें विधायकों के निधन के बाद खाली हुई थीं, जबकि तेलंगाना की मुनुगोडे सीट कांग्रेस विधायक के बीजेपी में शामिल होने के बाद खाली हुई थी. इन सभी 7 सीटों में से 3 पर बीजेपी, 2 पर कांग्रेस और एक-एक सीट पर आरजेडी और उद्धव ठाकरे गुट की पार्टी का कब्जा था. 
 

7:29 AM (2 महीने पहले)

यूपी की गोला गोकर्णनाथ सीट पर BJP और सपा में सीधी टक्कर

Posted by :- Hemant Pathak

उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ सीट लखीमपुर खीरी जिले में है. इस सीट से मार्च में बीजेपी के विधायक अरविंद गिरी चुने गए थे. उनके निधन के बाद ये सीट खाली हो गई थी. इस सीट पर समाजवादी पार्टी और बीजेपी के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई माना जा रहा है. उपचुनाव में बीएसपी और कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, इसलिए सीधा मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के ही बीच है.