scorecardresearch
 

लाल किले पर उपद्रवियों के साथ वीडियो में दिखने पर पंजाब के मंत्री ने दी सफाई, कांग्रेस पर भड़के

पंजाब की विपक्षी पार्टी कांग्रेस पिछले एक हफ्ते से मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर का विरोध कर रही है और इस्तीफे की मांग कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि मंत्री भुल्लर पिछले साल 26 जनवरी 2021 को लाल किले पर धावा बोलने वाले गए थे. वहां लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाले उपद्रवियों के साथ एक वीडियो में भी देखे गए थे.

X
लालजीत सिंह भुल्लर पंजाब की AAP सरकार में परिवहन मंत्री हैं. (फोटो- ट्विटर)
लालजीत सिंह भुल्लर पंजाब की AAP सरकार में परिवहन मंत्री हैं. (फोटो- ट्विटर)

विवादों में घिरे पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार में परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने सोमवार को कांग्रेस पर पलटवार किया है. भुल्लर ने कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा पर हमला बोला और उन्हें ऐरा-गैरा- नत्थू खैरा तक कह दिया. भुल्लर ने कहा कि वे एक किसान के बेटे के रूप में दिल्ली गए थे. कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा लोगों को अपने पिता के बारे में बताएं, जिन्होंने खालिस्तान का खुलकर समर्थन किया था. 

बता दें कि पंजाब की विपक्षी पार्टी कांग्रेस पिछले एक हफ्ते से मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर का विरोध कर रही है और इस्तीफे की मांग कर रही है. कांग्रेस का कहना है कि मंत्री भुल्लर पिछले साल 26 जनवरी 2021 को लाल किले पर धावा बोलने वाले गए थे. वहां लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने वाले उपद्रवियों के साथ एक वीडियो में भी देखे गए थे. इस वीडियो के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है.

'किसान के बेटे की हैसियत से गए थे'

मंत्री ने सोमवार को कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा के आरोपों पर प्रतिक्रिया दी और लाल किले पर खुद के मौजूद होने की बात को सही ठहराया. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि वह किसान आंदोलन के दौरान एक किसान के बेटे की हैसियत से नई दिल्ली गए थे.

'खैरा के पिता खालिस्तान समर्थक थे'

उन्होंने कहा- 'देखिए, मैं एक किसान का बेटा हूं. हर किसान और उनका बेटा नई दिल्ली (किसान आंदोलन के दौरान) गए थे. मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है.' मंत्री ने सुखपाल खैरा पर निशाना भी साधा और उनसे सवाल किया कि क्या वह अपने पिता के साथ हैं, जो खालिस्तान समर्थक थे.

'पहले अपने पिता के बारे में बताए खैरा' 

मंत्री भुल्लर ने कहा- 'आप 'ऐरा, गैरा नत्थू खैरा (टॉम, डिक और हैरी) के बारे में बात कर रहे हैं. मुझे नहीं पता कि वह किस वीडियो के बारे में बात कर रहे हैं' उन्होंने कहा- 'सुखपाल खैरा के पिता खालिस्तान की मांग कर रहे हैं. उन्हें अपने पिता के बारे में लोगों को बताना चाहिए. पहले आपको (खैरा) स्पष्ट करना चाहिए कि वह अपने पिता के साथ थे या किसी और के साथ.'

खैरा ने भुल्लर का वीडियो जारी किया था

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा ने पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था और ऐतिहासिक लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराते हुए कट्टरपंथियों के साथ मंत्री भुल्लर के होने का दावा किया था. उन्होंने सीएम भगवंत मान से भुल्लर को मंत्री पद से हटाने की मांग की थी.

AAP चुप्पी क्यों साधे है?

खैरा ने AAP नेताओं पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि जो एक तरफ AAP भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर तिरंगा यात्रा निकाल रही है और दूसरी तरफ लालजीत सिंह भुल्लर जैसे नेताओं पर चुप्पी साधे  हैं. भुल्लर के पिता ने उपद्रवियों का समर्थन किया था. 

लाल किले पर धार्मिक ध्वज फहरा दिया था

बता दें कि लाल किला एक ऐतिहासिक स्मारक है, जहां से प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हैं. लाल किले पर सिर्फ भारत का राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) फहराया जाता है, लेकिन दिवंगत दीप सिद्धू समेत सैकड़ों कट्टरपंथियों और खालिस्तानियों ने 26 जनवरी, 2021 को इस स्मारक पर धावा बोलकर एक धार्मिक ध्वज फहराकर विवाद बढ़ा दिया था.

दंगा के मामले में 22 एफआईआर

प्रदर्शनकारियों की आड़ में लाल किले में घुसकर हंगामा और दंगा किया था. यहां 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया गया था. मामले में दिल्ली पुलिस ने 22 प्राथमिकी में दर्ज की थी.

बीजेपी बोली- FIR में भुल्लर का जोड़ा जाए

पंजाब में विपक्षी दल कांग्रेस और भाजपा दोनों ने लालजीत सिंह भुल्लर समेत आप नेताओं की उपस्थिति पर सवाल उठाया है. बीजेपी ने एफआईआर में लालजीत सिंह भुल्लर का नाम शामिल करने की मांग की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें