scorecardresearch
 

Indian Railways: त्योहारों के बीच रेलवे ने दिया झटका, प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत हुई दोगुनी

Platform Ticket Fare Increased: त्योहारी सीजन में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दक्षिण रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत दोगुनी कर दी है. दक्षिण रेलवे के मुताबिक, प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 10 रुपये की जगह 20 रुपये देने होंगे. प्लेटफॉर्म टिकट में ये बढ़ोतरी चेन्नई मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर लागू 1 अक्टूबर से लागू होगी.

X
Platform Ticket Fare Increases
Platform Ticket Fare Increases

Southern Railway Platform Ticket Fare: त्योहारों के बीच दक्षिण रेलवे ने बड़ा झटका दिया है. रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत दोगुनी कर दी है. अब यात्रियों को स्टेशन के प्लेटफॉर्म तक छोड़ने या रिसीव करने आने वालों को प्रति व्यक्ति 10 रुपये की जगह 20 रुपये देने होंगे. त्योहारों के मौके पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए दक्षिण रेलवे ने ये फैसला किया है.

इन स्टेशनों पर लागू होगी किराए में बढ़ोतरी

किराए में हुई ये बढ़ोतरी चेन्नई मंडल के आठ प्रमुख स्टेशनों पर लागू होगी. इन स्टेशनों में चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एगमोर, तांबरम, काटपाड़ी, चैंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लूर और अवाडी शामिल हैं. प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ी हुई नई कीमत  1 अक्टूबर से 31 जनवरी तक लागू रहेगी.

यहां भी बढ़ाए गए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

आंध्र प्रदेश में भी दशहरा फेस्टिवल के चलते जुट रही भीड़ को देखते हुए विजयवाड़ा स्टेशन पर भी प्लेटफॉर्म की 10 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये तक कर दिया गया है. 30 सितंबर से इस रेट को लागू भी कर दिया गया है, जो 9 अक्टूबर तक जारी रहेगा. वहीं, तेलंगाना के काचीगुडा में भी इसी वजह से प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई है.

कोरोना काल में भी बढ़ाए गई थी टिकटों की कीमत

इससे पहले कोरोना काल में प्लेटफॉर्म टिकट बढ़ाने पर भी काफी सवाल उठे थे. उस वक्त रेलवे ने  प्लेटफॉर्म टिकट के दाम को बढ़ाकर 50 रुपए तक करने का फैसला किया था. हालांकि, कोविड केसेज में कमी आने के बाद टिकट के दाम को घटाकर फिर सामान्य कर दिया गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें