scorecardresearch
 

कोरोना संकट पर PM मोदी की आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से उछाल आया है. देश में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो चुकी है. देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार लगातार राज्यों से संपर्क साध रही है. प्रधानमंत्री मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

PM modi Meeting with Cms on Corona Crises Today 8th April 2021 PM modi Meeting with Cms on Corona Crises Today 8th April 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार जारी, कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू
  • कोरोना के हालात पर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक

PM Modi Meeting with Chief Ministers Today: देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) शाम को सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान कोरोना की विकराल स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा होगी.

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार लगातार राज्यों से संपर्क साध रही है. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से उछाल आया है. देश में अब कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो चुकी है. कई राज्यों में हालात गंभीर हैं. भारत में बुधवार को कोविड-19 के अब तक के सबसे अधिक 1.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 630 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए कई राज्यों ने नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी आज (8 अप्रैल) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों और केंद्र शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे. इस दौरान हालात की समीक्षा के बाद आगे की रणनीति की चर्चा करेंगे. 

बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज मुख्यमंत्रियों की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी. बताया जा रहा है कि चुनाव प्रचार के मद्देनजर ममता बनर्जी इस मीटिंग में शामिल नहीं होंगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जगह राज्य के मुख्य सचिव पीएम के साथ बैठक में शामिल होंगे.

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान में कोरोना के सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने इन 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी की समीक्षा की थी. 

बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 59 हज़ार 907 नए मामले आए जबकि 322 लोगों की मौत हुई है. वहीं, दिल्ली में साढ़े पांच हज़ार से ज़्यादा नए मामले आए और 20 लोगों की मौत हुई है. यूपी में पिछले 24 घंटे में करीब 6 हज़ार कोरोना मरीज मिले और 40 लोगों की मौत हुई है. देश का महाराष्ट्र राज्य कोरोना से महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी हालात बेकाबू हो रहे हैं.

कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन क्या कोरोना को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू काफी होगा? ऐसे में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों की बैठक में कोरोना के खिलाफ आगे की लड़ाई की कोई नई रणनीति सामने आ सकती है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें