scorecardresearch
 

जन्मदिन पर पुतिन की मोदी को चिट्ठी- राष्ट्रप्रमुख के रूप में आपने दुनिया में बनाई अलग पहचान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भी उन्हें इस मौके पर बधाई दी.

रूस के राष्ट्रपति ने दी बधाई रूस के राष्ट्रपति ने दी बधाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज
  • रूस के राष्ट्रपति ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से बधाई संदेश आ रहे हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री को संदेश भेजा है. व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि एक राष्ट्र प्रमुख के रूप में आपने पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है.

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत वैज्ञानिक, आर्थिक और विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है. साथ ही इस बीच रूस और भारत के संबंध भी काफी बढ़िया हुए हैं. पुतिन ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि आगे भी हम इसी तरह दोस्ती निभाएं और द्विपक्षीय-अंतरराष्ट्रीय मसलों पर चर्चा जारी रखें.

आपको बता दें कि रूस और भारत के संबंध काफी लंबे वक्त से ही बढ़िया रहे हैं. मुश्किल वक्त में कई बार रूस ने भारत का साथ दिया है, हाल ही में जब चीन के साथ तनाव की स्थिति है तब रूस ने जल्द से जल्द हथियार मुहैया कराने की बात कही है. वहीं अब कोरोना वायरस संकट के वक्त भी रूस अपनी वैक्सीन का उत्पादन भारत में करेगा. जिसमें से दस करोड़ डोज भारतीयों को दी जाएंगी.

रूसी राष्ट्रपति के अलावा दुनिया के अन्य राष्ट्रप्रमुखों ने भी पीएम मोदी को बधाई दी. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं, आपके नेतृत्व में दोनों देशों के अच्छे संबंधों को और मजबूती मिले. 

बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है. अक्सर प्रधानमंत्री अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी मां से मिलने जाते हैं, लेकिन इसबार कोरोना संकट के चलते ये संभव नहीं हुआ है. पीएम मोदी को देश में भी कई नेताओं, सेलेब्रिटी और लोगों ने जन्मदिन की बधाई दी.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें