scorecardresearch
 

PM मोदी को ओडिशा के आर्टिस्ट ने अनोखे अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, स्मोक से मैप पर बनाई तस्वीर

ओडिशा के स्मोक आर्टिस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनोखे अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है. ओडिशा के कटक निवासी स्मोक आर्टिस्ट दीपक विस्वाल ने भारत के मानचित्र में स्मोक की मदद से पीएम मोदी की तस्वीर बनाई है. ओडिशा के स्मोक आर्टिस्ट ने इस तस्वीर में चिड़िया को जन्मदिन पर शुभकामना संदेश देते हुए दर्शाया है.

X
धुंए से बनाई पीएम मोदी की तस्वीर
धुंए से बनाई पीएम मोदी की तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 72 साल के हो गए हैं. पीएम मोदी के जीवन के 72 साल पूरे होने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई दिग्गजों ने बधाई दी है. ओडिशा के कटक जिले के स्मोक आर्टिस्ट दीपक विस्वाल ने भी पीएम मोदी को अपने अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है.

कटक जिले के स्मोक (धुंआ) आर्टिस्ट दीपक विस्वाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर स्मोक आर्ट की मदद से एक अनूठी कलाकृति बनाई है. दीपक ने भारत के मानचित्र में नरेंद्र मोदी की एक अनोखी तस्वीर बनाई है. दीपक ने तस्वीर में खुले आसमान में चिड़ियों को नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर शुभकामना संदेश देते दर्शाया है. दीपक को नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाने में करीब छह घंटे का समय लगा है.

भारत के नक्शे में बनाई पीएम मोदी की तस्वीर
भारत के नक्शे में बनाई पीएम मोदी की तस्वीर

स्मोक आर्टिस्ट दीपक ने आजतक से बातचीत में कहा कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश के मानचित्र में धुंआ की मदद से एक तस्वीर बनाया हूं. इस तस्वीर में आसमान में आजाद उड़ने वाली चिडिया को दर्शाया है जो प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन का बधाई संदेश दे रही हैं. दीपक ने भगवान जगन्नाथ से प्रधानमंत्री मोदी के स्वस्थ जीवन की कामना की.

पीएम की तस्वीर के साथ दीपक विस्वाल
पीएम की तस्वीर के साथ दीपक विस्वाल

उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी कार्यशैली से विश्व में भारत को एक नई पहचान मिली है. भारतीय नागरिकों को अन्य देशों में सम्मान मिल रहा है. अन्य देश भी भारत की सभ्यता और संस्कृति को अपना रहे हैं. उन्होंने कहा कि विश्व में नरेंद्र मोदी भारत के 135 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं और यही कारण है कि मैंने पीएम मोदी की तस्वीर को भारत के मानचित्र में बनाया है.
 
गौरतलब है कि दीपक विस्वाल स्मोक आर्ट में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. दीपक पहले भी कई हस्तियों की तस्वीर स्मोक के जरिये बनाकर चर्चा में रहे हैं. बता दें कि दीपक ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी के दोबारा यूपी की सत्ता पर काबिज होने के बाद भी स्मोक की मदद से सीएम योगी की तस्वीर बनाई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें