scorecardresearch
 

काबुलः गुरुद्वारे पर हमले के बाद PM मोदी ने लिखा अफगान सिख कम्युनिटी को पत्र, कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारे पर हुए हमले के बाद अफगान सिख समुदाय को एक लेटर लिखा है, इसमें पीएम ने कहा कि अफगान की सिख-हिंदू कम्युनिटी के साथ भारत मजबूती के साथ खड़ा हुआ है.

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हमले में 2 लोगों की गई थी जान
  • अटैक में 3 लोग घायल हो गए थे

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारा कारता-ए-परवान पर हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगान की सिख कम्युनिटी को एक लेटर लिखा है. इसमें पीएम मोदी ने कहा कि धार्मिक स्थल पर बेगुनाह लोगों को निशाना बनाकर हमला किया गया, जो कि मानवता के खिलाफ है. लेकिन इस हमले के बाद भी जिस तरह से अफगान सिख समुदाय के लोगों ने हिम्मत दिखाई, वह सराहनीय है.

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुद्वारे में हुए हमले में जान गंवाने वाले 60 वर्षीय सविंदर सिंह और गुरुद्वारा के कर्मचारी अहमद मोरादी के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने इस हमले में घायल तीन लोगों के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कहा कि इस पीड़ादायक समय में भारत अफगान के हिंदू-सिख समुदाय के साथ मजबूती के साथ खड़ा हुआ है. 

हाल ही में काबुल में कारता-ए-परवान गुरुद्वारा पर हमला हुआ था. इसमें 2 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 3 लोग घायल हो गए थे. हमले में जान गंवाने वाले सविंदर सिंह का परिवार दिल्ली में रहता है, सविंदर काबुल में पान की दुकान चलाते थे. वह भारत आना चाहते थे, उन्होंने वीजा के लिए भी अप्लाई किया था, हालांकि रविवार को उनका वीजा मंजूर भी हो गया था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें