scorecardresearch
 

लोग नेताओं के अंधभक्त हो गए हैं, फैमिली ग्रुप तक पर लड़ रहे हैं, ये अच्छा नहीं है: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंचायत आजतक के मंच पर कहा कि राजनीति गंदी चीज नहीं है. अगर आप इससे दूर हो गए तो ये नेता आपको लूटते रहेंगे. साथ ही कहा कि लोग पार्टियों के अंधभक्त हो गए हैं. सोसायटी और फैमिली के वॉट्सएप ग्रुप पर लड़ाइयां हो रही हैं. ये सब ठीक नहीं है.

X
CM अरविंद केजरीवाल ने पंचायत आजतक में कई मुद्दों पर चर्चा की
CM अरविंद केजरीवाल ने पंचायत आजतक में कई मुद्दों पर चर्चा की

दिल्ली के कनॉट प्लेस में आयोजित पंचायत आजतक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कई मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति बेहद जरूरी है. इससे मुंह नहीं मोड सकते. केजरीवाल ने कहा कि मिडिल क्लास के परिवारों में अक्सर ये बात होती है कि राजनीति बड़ी गंदी है, इससे दूर रहो. अगर आप इससे दूर हो गए तो ये नेता आपको लूटते रहेंगे. 

जनतंत्र में लोगों को नजर रखनी पड़ती है कि सब ठीकठाक चल रहा है या नहीं. साथ ही कहा कि कभी किसी पार्टी या नेता के अंधभक्त मत बनो. सवाल करो. मुझसे भी और उनसे भी. अगर वो गलत काम करें या हम गलत काम करें तो जनता हमसे कहे कि आप लोग ये गलत काम कर रहे हो. 

आज माहौल इतना खराब कर दिया है कि लोग पार्टियों के अंधभक्त हो गए हैं. सोसायटी और फैमिली के वॉट्सएप ग्रुप पर लड़ाइयां हो रही हैं. हर कोई किसी न किसी का भक्त है. भक्त क्यों हैं ये किसी को नहीं पता. लेकिन ये सब गलत है. हमें दिमाग का इस्तेमाल करना है. लड़ाई झगड़ा नहीं करना. प्रश्न पूछना जरूरी है.
 

केजरीवाल ने कहा कि टीवी पर लोग एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. लेकिन जनता की बात कोई नहीं कर रहा है. पब्लिक सोच रही है कि ये हमारे बारे में तो कोई बात नहीं करता. गाली गलौच की राजनीति सही नहीं है. देश की बात होनी चाहिए. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं लोगों से कहता हूं कि मैं स्कूल बनवा दूंगा, अस्पताल बनवा दूंगा. भारत की राजनीति के इतिहास में किसी ने ऐसी बात नहीं की. राजनीति में सभी लोग गाली देते हैं. लेकिन अब बदलाव हुआ है. 


घर के वॉट्सएप ग्रुप पर भी लड़ाइयां हो रही हैं. हमें अधभक्ति छोड़नी होगी. पार्टी औऱ नेताओं के प्रति अंधभक्ति ठीक नहीं है. ये सभी को समझना होगा. देश के लिए अगर मिलकर काम करें तो देश आगे बढ़ेगा. एक दूसरे से लड़ने में किसी का कोई फायदा नहीं है.

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें