scorecardresearch
 

ओडिशा के तीन जिलों में बम धमाके जैसी आवाज, लोगों को लगा भूकंप लेकिन...

ओडिशा के तीन जिलों में एक तेज आवाज ने सभी को दहशत में डाल दिया है. बड़ी बात ये है कि आवाज किसी भूकंप या बम धमाके की नहीं थी. ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर ये आवाज आई कहां से? अभी के लिए लोग सिर्फ अटकलें लगा रहे हैं, कारण स्पष्ट नहीं है.

X
ओडिशा में तीन जिलों में बम धमाके जैसी आवाज (सांकेतिक)
ओडिशा में तीन जिलों में बम धमाके जैसी आवाज (सांकेतिक)

ओडिशा के तीन जिले जाजपुर, भद्रक और केओन्झार में एक अजीब घटना हुई है. इन तीनों ही जिलों में लोगों को एक ही समय पर तेज आवाज सुनाई दी. लोगों के मुताबिक आवाज किसी बम धमाके जैसी थी, लेकिन जैसे ही वे घर से बाहर निकले, सबकुछ सामान्य दिखा. कहीं कोई धमाका नहीं हुआ था, किसी हादसे की भी कोई जानकारी नहीं मिली. ऐसे में सभी के मन में सवाल है कि आखिर ये आवाज किस चीज की थी? 

रहस्यमयी आवज और लोगों में दहशत

आवाज को लेकर कुछ लोगों को लगा कि ये कोई भूकंप है. इस वजह से भी कई दहशत में आ गए थे और तुरंत अपने घर से बाहर निकल लिए. लेकिन भुवनेश्वर के मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट के मुताबिक इन इलाकों में किसी भूकंप की कोई जानकारी नहीं थी. बुधवार सुबह सिर्फ महाराष्ट्र में एक जगह भूकंप के झटके महसूस किए गए, ओडिशा को लेकर ऐसा कोई अपडेट नहीं था. अब क्योंकि मौसम विभाग ने भी अपनी तरफ से साफ कर दिया, ऐसे में लोग और ज्यादा परेशान हैं. जानने की कोशिश हो रही है कि आखिर वो आवाज किस चीज की थी.

खदान में हुआ धमाका?

कुछ लोगों का मानना है कि इन जिलों के पास में ही कुछ खदाने हैं. वहां से इस तरह की आवाज आ सकती है. लेकिन स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा जा रहा और सिर्फ अटकलें लग रही हैं. इससे पहले भी देश के दूसरे राज्यों से ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जहां पर तेज आवाज तो सुनाई पड़ती है, लेकिन उसका कारण कभी साफ नहीं होता.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें