scorecardresearch
 

नूपुर शर्मा: 'जरूरत पड़ी तो भेजा जाएगा नोटिस', दिल्ली पुलिस बोली- वेरिफाई किए जा रहे सबूत

नूपुर शर्मा के 18 जून को दिल्ली पुलिस ने बयान दर्ज किए थे. नूपुर के बयानों और टीवी चैनल पर दिए गए बयानों, एविडेंस को वैरिफाई किया जा रहा है.

X
नूपुर शर्मा पर पैंगबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने का आरोप है. नूपुर शर्मा पर पैंगबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने का आरोप है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नूपुर से 18 जून को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है
  • नूपुर के खिलाफ एविडेंस को वेरिफाई कर रही है पुलिस

नूपुर शर्मा मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के दूसरे दिन बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मामले में जांच की जा रही है. जरूरत पड़ी तो नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए नोटिस दिया जा सकता है. पुलिस का कहना है कि नूपुर के संबंध में जो सबूत मिले हैं, उनको मैच करवाया जा रहा है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली पुलिस सूत्रों का कहना है कि यदि जरूरी हुआ तो नूपुर शर्मा को नोटिस दिया जा सकता है. अभी जांच चल रही है. इस मामले में सबूत मैच करने जरूरी है. सबूत कितने स्ट्रांग हैं और मैच करते हैं उसी हिसाब से आगे कदम उठाया जाएगा. नूपुर शर्मा के 18 जून को दिल्ली पुलिस ने बयान दर्ज किए थे. नूपुर के बयानों और टीवी चैनल पर दिए गए बयानों, एविडेंस को वेरिफाई किया जा रहा है. जरूरत पड़ी तो नोटिस दिया जा सकता है.

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई है फटकार
बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के मामले में एक दिन पहले नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को पूरे देश से माफी मांगने के लिए कहा है. साथ ही कोर्ट ने केस ट्रांसफर करने वाली याचिका को भी खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है. 

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर की ट्रांसफर अर्जी पर सुनवाई की और कहा कि उनकी टिप्पणी ने देश भर में लोगों की भावनाओं को भड़का दिया है. आज जो कुछ देश में हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार हैं. कोर्ट ने कहा कि हमने डिबेट को देखा है, उसको भड़काने की कोशिश की. लेकिन उसके बाद उन्होंने जो कुछ कहा, वो और ज्यादा शर्मनाक है. नूपुर शर्मा और उनकी हल्की जबान ने पूरे देश में आग लगा दी है. वो उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जिम्मेदार हैं. नूपुर शर्मा को टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें