scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर में देशविरोधी गतिविधियों को लेकर कार्रवाई करते हुए 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. कुंभ मेले के दौरान हुए फर्जी कोरोना टेस्टिंग को लेकर नया मामला सामने आया है, जहां फर्जीवाड़ा होने के कुछ सबूत मिले हैं. पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो-PTI) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो-PTI)

उत्तर प्रदेश में आज शनिवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव में अब तक के मिले परिणामों में भारतीय जनता पार्टी को ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में बड़ी जीत हासिल होती दिख रही है. कुंभ मेले के दौरान हुए फर्जी कोरोना टेस्टिंग को लेकर नया मामला सामने आया है, जहां फर्जीवाड़ा होने के कुछ सबूत मिले हैं. कुंभ मेले के दौरान जिन एक लाख RT-PCR जांच में फर्जीवाड़ा होने के आरोप लग रहे हैं, उन नंबर्स को भी वैरिफाई किया जा रहा है. पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें.

1.  ब्लॉक प्रमुख चुनाव में BJP 500 के पार, CM योगी बोले- PM मोदी के नीतियों की जीत
 
उत्तर प्रदेश में आज शनिवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए वोटिंग के बाद मतगणना जारी है. अब तक के मिले परिणामों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में बड़ी जीत हासिल होती दिख रही है. बीजेपी को 825 ब्लॉकों में से अब तक 508 सीटें मिली हैं. जबकि समाजवादी पार्टी को 63 सीटों पर जीत मिली.

2. J-K: आतंकी गतिविधि और देशद्रोह मामले में एक्शन, आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटों समेत 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त
 

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में देशविरोधी गतिविधियों को लेकर कार्रवाई करते हुए 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. संविधान के अनुच्छेद-311 (2) (C) के तहत यह कार्रवाई की है. आतंकी सलाहुद्दीन के दो बेटों को भी नौकरी से बर्खास्त किया गया है. सूत्रों के अनुसार, बर्खास्त किए गए 11 कर्मचारियों में से 4 अनंतनाग से, 3 बडगाम से, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा से एक-एक हैं. इनमें से 4 शिक्षा विभाग में, 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस में और 1-1 कृषि, कौशल विकास, बिजली, एसकेआईएमएस और स्वास्थ्य विभागों में कार्यरत थे.

3. उत्तराखंडः कुंभ कोरोना टेस्टिंग में फर्जीवाड़े के सबूत, हर नंबर पर किया जा रहा फोन
 
कुंभ मेले के दौरान हुए फर्जी कोरोना टेस्टिंग को लेकर नया मामला सामने आया है, जहां फर्जीवाड़ा होने के कुछ सबूत मिले हैं. कुंभ मेले के दौरान जिन एक लाख RT-PCR जांच में फर्जीवाड़ा होने के आरोप लग रहे हैं, उन नंबर्स को भी वैरिफाई किया जा रहा है और इसके लिए 8 लोगों की टीम एक-एक नंबर पर फोन करके उसे वैरिफाई कर रही है, जिनमें काफी हद तक फर्जीवाड़ा होने के साक्ष्य सामने आ रहे हैं, अभी भी लगातार इसी लाइन पर जांच का क्रम चल रहा है. 

4. दिल्ली: 2500 करोड़ की ड्रग्स के साथ बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 4 आरोपी गिरफ्तार
 
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. दिल्ली पुलिस ने  2500 करोड़ (2500 Crore) की 350 किलो हेरोइन (Heroine) जब्त की है. इतना ही नहीं पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में तीन हरियाणा से गिरफ्तार किए गए हैं और एक आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 

5. हरियाणा: BJP के मंत्री का विरोध, किसानों ने तोड़ी बैरिकेडिंग, पुलिस से झड़प
 
केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की नाराजगी बढ़ती जा रही है. इस बीच शनिवार (10 जुलाई) को हरियाणा के यमुनानगर में प्रस्तावित बीजेपी की बैठक के विरोध में (Farmers Protest in Yamunanagar) किसानों ने हंगामा किया. बैठक में हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को आना था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई.  
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें