scorecardresearch
 

Newswrap: एक क्लिक में पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुआ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. वहीं, भारत में कोरोना रिकवरी दर (Recovery Rate) भी तेजी से बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 1.5 महीने में कोरोना के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई है. पढ़ें शनिवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

Terrorist killed in Jammu-Kashmir Encounter (फाइल फोटो-PTI) Terrorist killed in Jammu-Kashmir Encounter (फाइल फोटो-PTI)

1- जम्मू कश्मीरः अनंतनाग के लारनू में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के लारनू इलाके में शनिवार सुबह से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है.  वहीं, शुक्रवार को बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. यहां करीब दो से तीन आतंकी घेरे में आ गए थे. जानकारी के मुताबिक, ये एनकाउंटर बडगाम जिले के नागम चाडूरा इलाके में हुआ था. 

2- Corona Updates: भारत में लग रही कोरोना पर लगाम! एक्टिव केस अब 8 लाख से कम

भारत में कोरोना महामारी को लेकर अब लगातार राहत की खबर मिल रही है. देश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) के नए मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट नजर आ रही है. वहीं, कोरोना रिकवरी दर (Recovery Rate) भी तेजी से बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 1.5 महीने में कोरोना के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आई है. भारत में अब तक 64 लाख से अधिक कोरोना मरीज इस महामारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं.

देखें: आजतक LIVE TV
 

3- पीएम मोदी ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं, बोले- मां के आशीर्वाद से मिलती है गरीबों के जीवन में बदलाव की शक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवरात्रि के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि नवरात्रि के पावन पर्व की बहुत-बहुत बधाई. जगत जननी मां जगदंबा आप सभी के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि का संचार करें. जय माता दी! प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'ॐ देवी शैलपुत्र्यै नमः॥ नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री को प्रणाम. उनके आशीर्वाद से, हमारा ग्रह सुरक्षित, स्वस्थ और समृद्ध हो सकता है. उनके आशीर्वाद से हमें गरीबों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति मिलती है.'

4- बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी अब तक फरार, पुलिस ने रखा 25 हजार का इनाम

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्ल्यू समेत 6 वांछित आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. एसपी बलिया ने 15 अक्टूबर को रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव में हुई घटना के संबंध में फरार आरोपियों पर ये इनाम राशि घोषित की है. इस सनसनीखेज गोलीकांड के बाद मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने खुद वीडियो जारी कर दावा किया था कि उसने कोई गोली नहीं चलाई. साथ ही धीरेंद्र सिंह ने मांग की थी कि इस पूरे मामले की उचित जांच होनी चाहिए.  

5- मुजफ्फरपुर: बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष को नहीं मिला टिकट, अब पासवान की पार्टी से लड़ेंगी चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान सियासत के कई रूप सामने आ रहे हैं. कहीं विश्वासघात है तो कहीं इमोशनल कार्ड. बिहार के मुजफ्फरपुर के बोचहां विधायक और बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी का टिकट कटा तो उन्होंने बीजेपी के खिलाफ खुले आम कुछ नहीं कहा, लेकिन बीजेपी की सहयोगी और एनडीए की घटक वीआईपी के खिलाफ अपना गुस्सा उतारा. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें