scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें, रविवार सुबह की पांच बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सोनभद्र और मिर्जापुर के लिए 23  ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- पीटीआई) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रधानमंत्री मोदी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे
  • चेन्नई की सड़कों पर हैं गृह मंत्री अमित शाह
  • हर्ष लिम्बचिया भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सोनभद्र और मिर्जापुर के लिए 23  ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.... गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले चेन्नई की सड़कों पर हैं... एनसीबी ने कॉमेडियन भारती सिंह के बाद उनके पति हर्ष लिम्बचिया को भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कर लिया है... दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में ठंड बढ़ने लगी है... और उत्तराखंड की बीजेपी सरकार ने दूसरे धर्म और जाति में शादी करने वाले जोड़ों को प्रोत्साहन स्वरूप 50,000 रुपये देने की घोषणा की है... पढ़ें रविवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.   

1. यूपी: विंध्यवासियों को सौगात, पीएम मोदी करेंगे करोड़ों की जल परियोजना का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सोनभद्र और मिर्जापुर के लिए 23  ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. लगभग 5500 करोड़ की लागत की इन योजनाओं से 41 लाख की आबादी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जा सकेगा. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जबकि सीएम योगी जनपद सोनभद्र से इस आयोजन में सम्मिलित होंगे. 

2. विधानसभा चुनाव से पहले मिशन तमिलनाडु पर शाह, AIADMK की तारीफ, DMK पर हमला

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से पहले चेन्नई की सड़कों पर उतरकर गृह मंत्री अमित शाह ने आने वाले दिनों में राज्य में बीजेपी की आक्रामक राजनीति का संकेत दे दिया है. तमिलनाडु में 2021 में विधानसभा होने हैं. इससे पहले राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने दक्षिण विजय की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. 

3. ड्रग्स केस में भारती सिंह के पति हर्ष को भी NCB ने किया गिरफ्तार, कबूली थी गांजा लेने की बात

एनसीबी ने कॉमेडियन भारती सिंह के बाद उनके पति हर्ष लिम्बचिया को भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की पुष्टि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने की है. भारती और हर्ष के घर पर शनिवार को रेड मारी गयी थी, जिसमें उनके घर से गांजा बरामद हुआ था. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि एनसीबी अधिकारियों संग पूछताछ में हर्ष और भारती ने ड्रग्स लेने की बात को स्वीकार किया है. 

4. 'लव जिहाद' के शोर के बीच उत्तराखंड की स्कीम, दूसरे धर्म में शादी करने पर मिलेंगे 50 हजार

एमपी, यूपी और हरियाणा जैसे बीजेपी शासित राज्य जहां लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने में लगे हैं, वहीं उत्तराखंड में भाजपा की सरकार दूसरे धर्म और जाति में शादी करने वाले जोड़ों को प्रोत्साहन स्वरूप 50,000 रुपये दे रही है. एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड सरकार ये नगद प्रोत्साहन उन सभी जोड़ों को दे रही है जिनकी शादियां वैध रूप से पंजीकृत हैं, ये जानकारी राज्य समाज कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने दी है.

5. Weather Updates: उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, दिल्ली में 7 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में ठंड बढ़ने लगी है. तापमान में तेजी से गिरावट आने के साथ शीत लहर का अहसास भी होने लगा है. दिल्ली में आज यानी रविवार को न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 22 नवंबर को साल का न्यूनतम तापमान और सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें