scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

यूपी के हाथरस में चार साल की अबोध बच्ची से रेप का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने दो लड़कों को हिरासत में ले लिया है.

नहीं बूझी मॉल में लगी आग नहीं बूझी मॉल में लगी आग

यूपी के हाथरस में चार साल की अबोध बच्ची से रेप का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने दो लड़कों को हिरासत में ले लिया है. बिहार चुनाव के लिए प्रचार के दौरान एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर फिर से हमला बोला है. मुंबई के नागपाड़ा स्थित सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार की रात से लगी आग 30 घंटे से अधिक समय बाद भी नहीं बूझ पाई है.

1- हाथरस फिर शर्मसार, नाबालिग लड़कों ने 4 साल की बच्ची से किया रेप

हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप का मामला अभी थमा ही नहीं था कि एक और रेप की घटना सामने आई है. इस रेप में शामिल आरोपी लड़के हैं और पीड़िता 4 साल की एक बच्ची है. पुलिस ने दोनों आरोपी लड़कों को कस्टडी में ले लिया है.

2- सीएम नीतीश पर चिराग का हमला, कहा- शराबबंदी के नाम पर बिहारियों को बना रहे तस्कर

बिहार चुनाव को देखते हुए एलजेपी (लोक जनशक्ति पार्टी) अध्यक्ष चिराग पासवान का सीएम नीतीश कुमार पर हमला जारी है. पासवान ने इस बार हमला नीतीश कुमार के सबसे चर्चित फैसले शराबबंदी पर किया है. चिराग पासवान ने शराबबंदी फैसले की आलोचना करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, 'शराबबंदी के नाम पर बिहारियों को तस्कर बनाया जा रहा है. बिहार की माताएं-बहने अपनों को तस्कर बनते नहीं देखना चाहती. बिहार के मुख्यमंत्री के संग सभी मंत्रियों को पता है कि बिहारी रोजगार के अभाव में शराब तस्करी की तरफ बढ़ रहा है लेकिन सब के सब को मानो सांप सूंघ लिया है. असम्भव नीतीश.'

3- मुंबईः 30 घंटे बाद भी नहीं बुझी मॉल में लगी आग, 3500 लोगों को हटाया गया

मुंबई के नागपाड़ा स्थित सिटी सेंटर मॉल में आग लगे 30 घंटे से भी ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अभी तक वहां पर आग लगी हुई है. यहां पर गुरुवार रात करीब 8 बजकर 53 मिनट पर आग लगने की घटना हुई थी. हालांकि अभी किसी के घायल होने की कोई नई खबर नहीं है. शुक्रवार देर शाम से ही फायर ब्रिगेड की 2 दर्जन से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं, लेकिन अब तक अधिकारियों को सफलता हाथ नहीं लगी है. शुक्रवार देर रात राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे और यहां आकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से पूरे हालात के बारे में जानकारी ली.

4- BJP के फ्री वैक्सीन वादे पर आनंद शर्मा ने जताया ऐतराज, पीएम मोदी से मांगी सफाई

बिहार चुनाव के लिए जारी विजन डॉक्यूमेंट में बीजेपी ने फ्री कोरोना वैक्सीन का वादा किया तो तमाम राजनीतिक दलों को उससे आपत्ति होने लगी. कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने इस वादे के खिलाफ आवाज उठाई है. राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने भी बीजेपी के इस वादे पर नाराजगी जताई है और इस मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की है.

5- बलिया गोलीकांड: आरोपी का सपोर्ट करने वाले MLA सुरेंद्र सिंह पर यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने बरसाए फूल

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी के पक्ष में बयान देने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक सुरेंद्र सिंह पर अब फूल बरसाए जाने का वीडिया सामने आया है. एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सुरेंद्र सिंह पर फूल बरसाए हैं. जानकारी के मुताबिक बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी के पक्ष में बयान देने के बाद सुरेंद्र सिंह को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस दिए जाने की बात सामने आई थी. हालांकि इसके बावजूद बलिया में बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के साथ मंच पर कार्यक्रम में मौजूद थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें