scorecardresearch
 

NewsWrap: पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली में बेलगाम कोरोना से संक्रमण और मौतों के मामले को काबू करने की हर कोशिश नाकाम साबित हो रही है. दिल्ली में शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 118 लोगों की मौत हुई है.

दिल्ली में बढ़ रही संक्रमितों की तादाद (फाइल फोटोः पीटीआई) दिल्ली में बढ़ रही संक्रमितों की तादाद (फाइल फोटोः पीटीआई)

दिल्ली में बेलगाम कोरोना से संक्रमण और मौतों के मामले को काबू करने की हर कोशिश नाकाम साबित हो रही है. दिल्ली में शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 118 लोगों की मौत हुई है. वहीं, मध्य प्रदेश में एक दिन में कोरोना से संक्रमण के 1500 नए मामले सामने आने के बाद सरकार ने पांच शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकी पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों के संपर्क में थे.


1- कोरोना से दिल्ली में 24 घंटे के अंदर 118 मरीजों की मौत, नोएडा-गुरुग्राम में अलर्ट

दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) पर काबू पाने की हर कोशिश नाकाम साबित हो रही है. देश की राजधानी में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े बढ़ रहे हैं. हालात ये हैं कि दिल्ली का संक्रमण अब एनसीआर के इलाकों पर भी असर दिखाने लगा है. नोएडा और गुरुग्राम बॉर्डर पर रैंडम टेस्टिंग की जा रही है. दिल्ली में हर दिन कोरोना के नए आंकड़े दहशत की दस्तक दे रहे हैं. दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की तादाद 8 हजार 159 तक पहुंच गई है. शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई जबकि 6608 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं.

2- MP: एक दिन में कोरोना के 1,500 से ज्यादा नए केस, 5 शहरों में लग गया नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश में दिवाली बाद कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने शुक्रवार को एक बार फिर डरा दिया जब एक ही दिन में 1,500 से ज्यादा मामले सामने आ गए. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया कि राज्य में फिर से लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा, लेकिन 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान हो गया. नवंबर के महीने में कोरोना मामलों में ये अब तक का सबसे बड़ा उछाल है, जब कुल 1,528 नए कोरोना केस सामने आए. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 9 लोगों की मौत भी हुई है. मध्य प्रदेश में कोरोना से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 3,138 तक पहुंच गया है.

3- नगरोटा एनकाउंटर: PAK में बैठे आकाओं से संपर्क में थे आतंकी

जम्मू के नगरोटा में गुरुवार को हुए एनकाउंटर को लेकर अहम खुलासा हुआ है. मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकियों के पास से जो चीजें बरामद हुई हैं उसने पाकिस्तान की पोल खोल दी है. यही नहीं आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से लगातार संपर्क में भी थे. आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (DMR) बरामद हुआ है. पाकिस्तान में बैठे आकाओं से आतंकियों की क्या बात हो रही थी, ये उस मोबाइल के मैसेज में मिला.

4- मसूरी अकादमी के 33 ट्रेनी ऑफिसर कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ट्रेनी ऑफिसर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अकादमी को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. सभी ट्रेनी ऑफिसर ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे. वहीं, स्थानीय प्रशासन ने एलबीएस अकादमी में 5 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं. इस समय एलबीएस अकादमी में 95 फांउडेशन कोर्स के 428 ट्रेनी ऑफिसर मौजूद हैं. कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद अकादमी को सैनिटाइज किया जाएगा.

5- सिराज के पिता का निधन, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज 

चार टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया. गौस 53 साल के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे. एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें