scorecardresearch
 

NewsWrap- पढ़ें, बुधवार शाम की 5 बड़ी खबरें

अमेरिका के सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट ने अपनी स्टडी में भारत में कोरोना की वजह से 49 लाख तक मौतें होने का अनुमान लगाया है. स्टडी ने इसे आजादी और बंटवारे के बाद सबसे बड़ी त्रासदी बताया है. तो वहीं पंजाब में सिद्धू की शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होगी.

नवजोत सिंह सिद्धू (File-PTI) नवजोत सिंह सिद्धू (File-PTI)

अमेरिका के सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट ने अपनी स्टडी में भारत में कोरोना की वजह से 49 लाख तक मौतें होने का अनुमान लगाया है. स्टडी ने इसे आजादी और बंटवारे के बाद सबसे बड़ी त्रासदी बताया है. तो वहीं पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू की शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होगी. पढ़ें, बुधवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

1. भारत में कोरोना से 49 लाख मौतें हुईं, ये बंटवारे के बाद सबसे बड़ी त्रासदीः स्टडी

अमेरिका के सेंटर फॉर ग्लोबल डेवलपमेंट ने अपनी स्टडी में भारत में कोरोना की वजह से 49 लाख तक मौतें होने का अनुमान लगाया है. स्टडी ने इसे आजादी और बंटवारे के बाद सबसे बड़ी त्रासदी बताया है.

2. ममता की दिल्ली पर नजर, BJP के खिलाफ नया फ्रंट बनाने की तैयारी

टीएमसी शहीद दिवस पर ममता ने विपक्षी दलों के नेताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी 3 साल हैं लेकिन हमें बहुत जल्द शुरुआत करनी होगी. अगर कोरोना के हालात सुधरते हैं तो इस जाड़े में ब्रिगेड परेड मैदान में विपक्षी नेताओं के साथ रैली करेंगे.

3. 200 किसानों को दिल्ली आने की इजाजत, कल जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

किसानों के गुरुवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस सूत्र का कहना है कि करीब 200 के आसपास किसान बसों के जरिये यहां आएंगे और यहीं पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करेंगे. पुलिस निगरानी में यह बस जंतर-मंतर पहुंचेगी.

4. पंजाबः नवजोत सिंह सिद्धू की शुक्रवार को होगी अध्यक्ष पद पर ताजपोशी, CM कैप्टन अमरिंदर को देंगे न्योता 

पार्टी आलाकमान की ओर से पिछले रविवार को पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से जारी विवाद को खत्म करने की कोशिश की गई. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को पंजाब प्रदेश का नया अध्यक्ष चुन लिया.

5. UP: चुनाव से पहले PM मोदी की एक और सौगात, 30 जुलाई को करेंगे 9 मेडिकल कॉलेज की शुरुआत

पीएम नरेंद्र मोदी के आगामी कार्यक्रम से पहले मुख्यमंत्री योगी ने तैयारी दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं. यूपी सरकार की योजना है कि इस साल 13 और मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिए जाएं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें