scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें, बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

जेईई मेन 2021 के सेशन 4 के रिजल्ट देर रात घोषित कर दिए गए. काबुल में अफगानी मूल के भारतीय कारोबारी का अपहरण कर लिया गया है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने जिस आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है, उसके आतंकियों को पाकिस्तान के थट्टा कैंप में ट्रेनिंग दी गई है. ऐसी ही 5 बड़ी खबरों के बारे में जानते हैं....

जीशान और ओसामा ने कई टेरर मॉड्यूल में कई खुलासे किए हैं. जीशान और ओसामा ने कई टेरर मॉड्यूल में कई खुलासे किए हैं.

बुधवार की सुबह छात्रों के लिहाज से खास है क्योंकि जेईई मेन 2021 के सेशन 4 के रिजल्ट देर रात घोषित कर दिए गए हैं. अफगानिस्तान में तालिबान का कहर बढ़ता जा रहा है. काबुल में अफगान मूल के भारतीय कारोबारी को अगवा कर लिया गया है. दिल्ली के आतंकी मॉड्यूल को लेकर पाकिस्तान का कनेक्शन भी सामने आ गया है. वहीं, लगातार 10वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

1. काबुल में अफगान मूल के भारतीय कारोबारी का अपहरण, सहयोगी ने भागकर बचाई जान

काबुल में अफगानी मूल के भारतीय कारोबारी को बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया गया है. इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंढोक ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि 50 साल के बंसरी लाल की काबुल में दवा उत्पादन की दुकान है. उन्हें मंगलवार को अपहरण कर लिया गया है. भारतीय विदेश मंत्रालय को इसकी जानकारी दे दी गई है.

2. जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, 18 स्टूडेंट्स ने हासिल की रैंक 1; यहां करें चेक

जेईई मेन 2021 सेशन 4 के रिजल्ट मंगलवार देर रात घोषित कर दिए गए. इस सत्र में 44 स्टूडेंट्स ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है. वहीं, 18 स्टूडेंट्स ने रैंक 1 हासिल की है. बता दें कि इस साल 7.32 लाख छात्रों ने जेईई की परीक्षा दी थी. 

3. EXCLUSIVE: पाकिस्तान के थट्टा टेरर कैंप में हुई थी ओसामा-जीशान की ट्रेनिंग, यहीं कसाब बना था आतंकी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को 6 आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया. गिरफ्तार आतंकी जीशान और ओसामा ने पूछताछ में बताया कि उन्हें पाकिस्तान के थट्टा टेरर कैंप में ट्रेनिंग दी गई थी. थट्टा वही शहर है, जहां 26/11 आतंकी हमले के दोषी आतंकवादी अजमल कसाब को ट्रेनिंग दी गई थी.  

4. पेट्रोल-डीजल के दाम 10 दिन से स्थिर, जानिए अपने शहर का भाव

तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव में आज भी बदलाव नहीं किया है. ये लगातार 10वां दिन है, जब पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर हैं.  इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये और डीजल के दाम 88.62 रुपये प्रति लीटर है.

5. लकड़ी से बनी है 100 साल पुरानी ये साइक‍िल, 50 लाख रुपये लग चुकी है कीमत

पंजाब के लुध‍ियाना ज‍िले में 100 वर्ष पुरानी लकड़ी व लोहे की साइक‍िल मौजूद है. ये साइकिन भारत विभाजन से पहले की है. इस अनोखी साइक‍िल को खरीदने के लिए किसी ने इसका मूल्य 50 लाख रुपये लगा दिया था मगर इसके बावजूद भी इसे साइक‍िल के मालिक ने नहीं बेचा. साइक‍िल के माल‍िक सतविंदर बताते हैं कि इस साइक‍िल को उनके बजुर्गों ने पास के गांव के रहने वाले एक रेलवे कर्मचारी से खरीदा था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें