scorecardresearch
 

News Wrap: पढ़ें बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है. एक तरफ CNG-PNG के दामों में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब सरकार ने कोरोना मृत परिजनों की मदद करने की ठानी है. जानिए बुधवार सुबह की पांच बड़ी खबरें-

सीएनजी के फिर बढ़ गए हैं दाम सीएनजी के फिर बढ़ गए हैं दाम

खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है. एक तरफ CNG-PNG के दामों में फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब सरकार ने कोरोना मृत परिजनों की मदद करने की ठानी है. जानिए बुधवार सुबह की पांच बड़ी खबरें-

1. पेट्रोल-डीजल के हाई रेट के बीच CNG-PNG फिर हुई महंगी, 8 महीने में 5 बार बढ़ गए गैस के दाम

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने एक बार फिर से सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं. 10 दिन में ये दूसरी बार है जब गैस के दाम बढ़ाए गए हैं. नई कीमतें 13 अक्टूबर यानी आज से ही लागू हो रहीं है. इससे पहले 2 अक्टूबर को कीमतें बढ़ाई गई थीं. वहीं, इस साल ये 5वीं बार था जब सीएनजी और पीएनजी की कीमतें बढ़ाई गई हैं.

2. पंजाब: कोरोना मृतकों के परिजनों को मिलेगी 50 हजार रु की सहायता, चन्नी सरकार का फैसला

पंजाब में कोरोना के कारण  16,531  लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दूसरी लहर के दौरान तो कई लोगों ने कम समय में अपनी जान गंवा दी. अब उन्हीं मृत लोगों के परिजनों की मदद की जाएगी. पंजाब की चन्नी सरकार ने ऐलान कर दिया है कि कोरोना से मरे लोगों के परिवारों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

3. 'गांधी के कहने पर सावरकर ने अंग्रेजों के सामने डाली थी दया याचिका', बोले राजनाथ सिंह

वीर सावरकर को लेकर देश की राजनीति एक फिर गरमाने लगी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सावरकर पर एक किताब का विमोचन करते हुए इस मुद्दे पर विस्तार से बात की है. एक तरफ सावरकर के विरोधियों पर जमकर निशाना साधा गया तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें देश का सबसे बड़ा राष्ट्रवादी करार दिया गया.

4. IPL: 'SRH मैनेजमेंट ने बिना कारण बताए मुझसे कप्तानी छीन ली', वॉर्नर का छलका दर्द 

ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर डेविड वॉर्नर हैरान हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) प्रबंधन ने उन्हें कप्तानी से हटाने का कारण नहीं बताया. इस स्टार बल्लेबाज ने दावा किया कि सनराइजर्स फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में उन्हें कप्तानी से हटाने की कोई वजह नहीं बताई.  

5. Aryan Khan Bail: ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत पर आज सुनवाई, नए वकील के साथ उतरेगी शाहरुख की टीम 

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर अदालत में आज सुनवाई होनी है. उनकी जमानत पर उनके वकील पिछले काफी दिनों से मशक्कत कर रहे हैं, पर हर बार नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) कुछ ना कुछ पेंच फंसा देती है. 11 अक्टूबर को भी सेशन कोर्ट में आर्यन की जमानत टल गई थी. अब आज उनकी बेल को लेकर क्या फैसला आएगा इसका सभी को इंतजार है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें