scorecardresearch
 

News Wrap: पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें

खबरों के लिहाज से शनिवार का दिन काफी अहम रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से जम्मू-कश्मीर के तीन दिनों के दौरे पर हैं. उन्होंने आज सुरक्षा मामलों पर हाई लेवल मीटिंग की. वहीं, चीन में कोरोना के एक बार फिर से केस बढ़ गए हैं. पढ़ें, शनिवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

अमित शाह अमित शाह

खबरों के लिहाज से शनिवार का दिन काफी अहम रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से जम्मू-कश्मीर के तीन दिनों के दौरे पर हैं. उन्होंने आज सुरक्षा मामलों पर हाई लेवल मीटिंग की. वहीं, चीन में कोरोना के एक बार फिर से केस बढ़ गए हैं. पढ़ें, शनिवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

1. आतंकवाद पर करें अंतिम वार', J-K में सुरक्षा पर हाई लेवल मीटिंग में अमित शाह की दो टूक

घाटी में हाल के दिनों में आतंकवाद के मामलों में बढ़ोतरी होने के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचे. उन्होंने श्रीनगर में सुरक्षा को लेकर हाई लेवल मीटिंग की. चार घंटे तक चली बैठक में अमित शाह ने सुरक्षाबलों से आतंकवाद को खत्म करने के लिए कहा है. 

2. चीन में कोरोना के आंकड़ों ने बढ़ाई दुनियाभर की चिंता, रूस में 24 घंटे में 1075 लोगों की मौत

चीन और रूस (China And Russia) में कोरोना वायरस फिर से पैर पसारने लगा है. दरअसल, चीन में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 38 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, रूस में भी बीते 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 37,678 नए मामले आए हैं. जबकि शनिवार को रूस में वायरस से 1,075 लोगों की मौत हुई जो महामारी के दौरान एक दिन की सर्वाधिक संख्या है.

3. मनी लॉन्ड्रिंग: सुकेश चंद्रशेखर ने नोरा फतेही को गिफ्ट की थी कार

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही के जीवन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा. उनका नाम सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में सामने आया है और ऐसा माना जा रहा था कि एक्ट्रेस को सुकेश चंद्रशेखर की तरफ से 1 करोड़ से ज्यादा रुपये की कीमती गाड़ी दी गई थी. इस मामले में जब ईडी ने नोरा फतेही को तलब किया था तो उन्होंने अपने स्टेटमेंट में सुकेश से मिले गिफ्ट का जिक्र किया था. 

4. अरूसा आलम को लेकर कैप्टन अमरिंदर पर खूब भड़कीं नवजोत कौर सिद्धू

पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम के मामले में पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा के बाद अब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला है. नवजोत कौर सिद्धू ने कहा है कि कैप्टन के राज में पैसों के बदले पोस्टिंग होती थी. अमरिंदर सिंह पोस्टिंग के बदले पैसे लेते थे और गिफ्ट अरूसा को देते थे. 

5. PAK के खिलाफ भारी ना पड़ जाएं ये दो 'स्पीडब्रेकर', टीम इंडिया को रहना होगा सावधान!

भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को टी-20 वर्ल्डकप मुकाबले में आमने-सामने होंगी. यूं तो हर बार भारत और पाकिस्तान के विश्व कप मुकाबलों में एक ही बहस छिड़ती है. क्या पाकिस्तान कभी भारत को इस टूर्नामेंट में हरा पायेगा? हर बार पाकिस्तान इस मामले में फेल रहा है, लेकिन इस बार वर्ल्डकप में टी-20 का मुक़ाबला काफी ख़ास है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें