scorecardresearch
 

News Wrap: पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

भारत और चीन के बीच पिछले काफी वक्त से तनाव बना हुआ है. सीमा पर तनाव के बीच चीन ने अब नई चाल चली है. चीन ने एलएसी पर फिंगर-4 इलाके में लाउडस्पीकर लगाए हैं. इन लाउडस्पीकर पर चीन पंजाबी गाने भी बजा रहा है.

लद्दाख में भारतीय सेना के अधिकारी (फाइल फोटो-PTI) लद्दाख में भारतीय सेना के अधिकारी (फाइल फोटो-PTI)

भारत और चीन के बीच पिछले काफी वक्त से तनाव बना हुआ है. सीमा पर तनाव के बीच चीन ने अब नई चाल चली है. चीन ने एलएसी पर फिंगर-4 इलाके में लाउडस्पीकर लगाए हैं. इन लाउडस्पीकर पर चीन पंजाबी गाने भी बजा रहा है.

चीन की नई चाल, सीमा पर लाउडस्पीकर लगाकर भारतीय सेना के लिए बजा रहा पंजाबी गाने!
सूत्रों का कहना है कि जहां चीनी सेना ने लाउडस्पीकर लगाए हैं, वह इलाका 24x7 भारतीय सैनिकों की लगातार निगरानी में है. वहीं अब यह संभव है कि चीन हमारे सैनिकों को विचलित करने या दबाव बनाने के लिए इस तरह की चाल चल रहा है.

नरेंद्र मोदी @70, नए साल में सामने होंगी ये पांच बड़ी चुनौतियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. उन्होंने जिंदगी के 70 साल में शून्य से शिखर तक का सफर तय किया है. प्रधानमंत्री के तौर पर वह 6 साल से ज्यादा समय से सत्ता पर काबिज हैं. इस दौरान मोदी सरकार के नाम कई ऐतिहासिक उपलब्धियां रही हैं, लेकिन मौजूदा समय में कई चुनौतियां भी हैं.

देश में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 51 लाख केस-10 लाख एक्टिव मरीज
कोरोना वायरस बेकाबू है. इन दिनों रोजाना 90 हजार से ज्यादा लोग एक दिन में संक्रमित हो रहे हैं. मरने वालों का आंकड़ा भी 24 घंटे में 1 हजार से नीचे नहीं आ रहा. इस भीषण खतरे के बीच राहत की कोई किरण भी नजर नहीं आ रही.


अरुण शौरी के साथ ही ज्योत्सना सुरी को भी नोटिस, जानिए क्या है लक्ष्मी विलास पैलेस का पूरा मामला
राजस्थान की सीबीआई कोर्ट ने उदयपुर के होटल लक्ष्मी विलास के इन्वेस्टमेंट में एनडीए की पहली सरकार को दोषी करार देते हुए अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में विनिवेश मंत्री रहे अरुण शौरी को गिरफ्तारी वारंट से तलब किया है.

70 के हुए PM मोदी, राष्ट्रपति-राहुल-शाह समेत दिग्गजों ने दी जन्मदिन की बधाई 
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल के हो गए हैं. देशभर में भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के जन्मदिन को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही है. साथ ही गुरुवार सुबह से ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बधाईयों का तांता लगा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें