scorecardresearch
 

News Wrap: पढ़ें बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

ममता बनर्जी आज तीसरी बार पश्चिम बंगाल के सीएम पद की शपथ लेने जा रही है. कोरोना काल को देखते हुए ममता अकेले ही शपथ ले रही हैं. ममता तीसरी बार सीएम बनने जा रही है लेकिन तमाम चुनैतियां उनके सामने हैं. पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी आज तीसरी बार पश्चिम बंगाल के सीएम पद की शपथ लेने जा रही है. कोरोना काल को देखते हुए ममता अकेले ही शपथ ले रही हैं. ममता तीसरी बार सीएम बनने जा रही है लेकिन तमाम चुनैतियां उनके सामने हैं. बंगाल के कई शहरों से हिंसा के आरोपों के बीच जेपी नड्डा आज भी बंगाल में हैं और इस मुद्दे पर पार्टी धरना प्रदर्शन भी करेगी. 

बंगाल में फिर 'दीदी' की सरकार, आज तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी
तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के बाद ममता बनर्जी आज एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रही हैं. ये लगातार तीसरी बार है, जब ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बन रही हैं. पश्चिम बंगाल के राजभवन में आज सुबह 10.45 बजे ममता बनर्जी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी.

UP: पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी का डंका, सपा समर्थित उम्मीदवारों ने BJP को पीछे छोड़ा
किसी दल को इस चुनाव में बहुमत नहीं मिला लेकिन अभी तक जुटाए आंकड़ों के मुताबिक समाजवादी पार्टी समर्थित उम्मीदवारों को अकेले 747 सीटों पर जीत मिली है. जबकि बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों को यूपी में 690 सीटें मिली हैं. बीएसपी को 381 सीटों पर जीत हासिल हुई है. कांग्रेस 76 सीटें जीतने में कामयाब रही. निर्दलियों एवं अन्य को 1156 सीटें मिली हैं.

कोरोना संकट के बीच लखनऊ में आज से शुरू होगा DRDO का अस्पताल, 500 बेड का इंतजाम
लखनऊ में डीआरडीओ की ओर से बनाए गए 500 बेड के अस्पताल की आज से शुरूआत हो रही है. यहां आज से मरीज भर्जी किए जाएंगे. लखनऊ के शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे. इसका रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उद्घाटन करेंगे.

बंगाल चुनाव: क्या है 6 M और 1 Y का फैक्टर जिसके चलते बीजेपी पर भारी पड़ी टीएमसी
बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए चौंकाने वाले रहे. इस विधानसभा चुनाव में 6 एम और एक वाय फैक्टर हावी रहा. केंद्र की राजनीति के हिसाब से पश्चिम बंगाल चुनाव के परिणाम इस लिहाज से ऐतिहासिक रहे क्योंकि बीजेपी के पूरी ताक़त और संसाधन झोंकने के बावजूद ममता बनर्जी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की.

दिल्ली: ऑक्सीजन की महाकिल्लत, 'एक दिन में 41 अस्पतालों ने की कमी की शिकायत'
देश की राजधानी दिल्ली में बीते कई दिनों से ऑक्सीजन का संकट बरकरार है. अस्पताल ऑक्सीजन के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं, हाईकोर्ट का रुख कर रहे हैं, लेकिन हालात सुधरते दिखाई नहीं दे रहे हैं. स्थिति अब ये हो गई है कि दिल्ली के करीब 41 अस्पतालों में जहां 7 हजार से ज्यादा मरीज भर्ती हैं, सभी ने एक ही दिन में ऑक्सीजन की कमी की चिंता जाहिर की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें