scorecardresearch
 

News Wrap: पढ़ें बुधवार शाम की 5 बड़ी खबरें

खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन काफी अहम रहा है. एक तरफ आईपीएल के चहीतों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ गई तो वहीं दूसरी तरफ UNHRC में पाकिस्तान ने फिर कश्मीर राग अलापा. जानिए बुधवार शाम की पांच बड़ी खबरें-

आईपीएल में दर्शकों की एंट्री ( AFP) आईपीएल में दर्शकों की एंट्री ( AFP)

खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन काफी अहम रहा है. एक तरफ आईपीएल के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ गई तो वहीं दूसरी तरफ UNHRC में पाकिस्तान ने फिर कश्मीर राग अलापा. जानिए बुधवार शाम की पांच बड़ी खबरें-

1. IPL में हो गई फैन्स की वापसी, स्टेडियम में मैच का लुत्फ उठाएंगे दर्शक

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से फिर शुरू होने जा रहे आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो गई है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजकों ने बुधवार को घोषणा की कि यूएई में रविवार से बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट के दौरान सीमित दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

2. UNHRC में कश्मीर का उठा मुद्दा तो भारत ने पाकिस्तान और OIC को दिया करारा जवाब

मानवाधिकारी परिषद (UNHRC) में बुधवार को भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन (OIC) पर निशाना साधा. भारत ने परिषद में जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान की झूठ बोलने की आदत हो गई है. वो काउंसिल के अलग-अलग मंचों पर भारत के बारे में दुष्प्रचार करता है. 

3. UP: अखिलेश ने बदली मुलायम के 'MY' फॉर्मूले की परिभाषा, कहा- यही दिलाएंगे जीत

उत्तर प्रदेश में अगले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं और सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समेत सभी प्रमुख दल अपने अभियान में जुट गए हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी की चर्चित एम-वाई (M-Y) फॉर्मूले की परिभाषा बदलते हुए कहा कि यही दोनों प्रदेश में सपा की सरकार बनवाएंगे.

4. NCRB: साल 2020 में हर दिन औसतन 80 लोगों का मर्डर, लिस्ट में सबसे ऊपर है यूपी का नाम

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के मुताबिक पिछले साल 2020 के दौरान हर दिन भारत में औसतन 80 लोगों की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया. इस मामले में अगर राज्यों के आंकड़ों पर नजर डालें तो उत्तर प्रदेश टॉप पर रहा, जहां हत्या की वारदातों में साल 2019 की तुलना में साल 2020 में एक फीसदी का इ्जाफा दर्ज किया गया.

5. अफगानिस्तानः चीफ ऑफ स्टाफ फसीहुद्दीन का ऐलान, जल्द ही अपनी सेना तैयार करेगा तालिबान 

अफगानिस्तान के पास जल्द ही एक सुव्यवस्थित सेना और बल होगा. तालिबान के कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ कारी फसीहुद्दीन ने आज बुधवार को काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सेना के गठन पर विचार-विमर्श चल रहा है और जल्द ही एक नियमित सेना और बल का गठन किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें