scorecardresearch
 

'मिमी, नुसरत लूट रहीं पैसे और बन गईं पार्टी की संपत्ति,' ममता सरकार में मंत्री का चौंकाने वाला बयान

श्रीकांत महतो ममता सरकार में उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री हैं. महतो वायरल वीडियो में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं पर हमला करते देखे जा रहे हैं. उनका आरोप है कि जून मालिया, सयानी घोष, सयंतिका बनर्जी, मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां जैसे नेता पैसे लूट रहे हैं. वीडियो में मंत्री श्रीकांत महतो ने कहा- 'हमें अपनी नागरिकता बचाने के लिए उसी के अनुसार योजना बनानी होगी.

X
श्रीकांम महतो बंगाल सरकार में मंत्री हैं. (फोटो- ट्विटर)
श्रीकांम महतो बंगाल सरकार में मंत्री हैं. (फोटो- ट्विटर)

पश्चिम बंगाल सरकार में राज्य मंत्री श्रीकांत महतो का सनसनीखेज दावे करने का वीडियो वायरल सामने आया है. इस वीडियो में मंत्री महतो अपनी ही पार्टी TMC की सांसद मिर्मी चक्रवर्ती और नुसरत जहां समेत अन्य बड़े नेताओं पर पैसे लूटने का दावा कर रहे हैं. मंत्री के इस वीडियो के बाद पार्टी की मुश्किलें बढ़ना तय माना जा रहा है. हालांकि, अब तक टीएमसी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

श्रीकांत महतो ममता सरकार में उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री हैं. महतो वायरल वीडियो में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं पर हमला करते देखे जा रहे हैं. उनका आरोप है कि जून मालिया, सयानी घोष, सयंतिका बनर्जी, मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां जैसे नेता पैसे लूट रहे हैं.

वीडियो में ये कहते सुने जा रहे हैं महतो...

वीडियो में मंत्री श्रीकांत महतो ने कहा- 'हमें अपनी नागरिकता बचाने के लिए उसी के अनुसार योजना बनानी होगी. जरूरत पड़ने पर हमें बीडीओ, पुलिस और अन्य अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति देनी चाहिए, उनसे पूछें कि हमारे पास नागरिकता है या नहीं? हमारी नागरिकता बचाने के लिए बुद्धिजीवी समाज, किसान संघर्ष कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर हम ममता बनर्जी के पास जा सकते हैं, इससे पहले हम अभिषेक बनर्जी, सुब्रत बख्शी को भी समझाना चाहते थे, लेकिन वे समझना नहीं चाहते हैं. वे बुरे लोगों को अच्छे साथी के रूप में पहचान रहे हैं. फिर हम कैसे जीवित रह सकते हैं? उन्हें कहना चाहिए कि बुरे लोग बुरे लोग होते हैं. महादेव से लेकर संध्या रॉय, जून मालिया, सयानी, सयंतिका, मिमी, नुसरत, नेपाल सिंह, संजीब सिंह तक पार्टी के लिए संपत्ति बन गए, फिर हम इस पार्टी का हिस्सा नहीं हो सकते.'

हमें नए रास्ते तलाशने होंगे...

उन्होंने आगे कहा- 'अगर ये नेता पैसे लूटकर पार्टी के लिए संपत्ति बन जाते हैं तो हम मंत्री नहीं रहना चाहते हैं. लोग कह रहे हैं कि इस कैबिनेट के सभी मंत्री चोर हैं. पार्टी उन चोरों की ही सुनेगी. हमें नए रास्ते तलाशने होंगे. हमें इसके खिलाफ एक आंदोलन खड़ा करना होगा.'

महतो को पार्टी ने नोटिस दिया

महतो की विवादास्पद टिप्पणी बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी और टीएमसी के मजबूत नेता अनुब्रत मंडल को केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद चल रहे विवाद के बीच सामने आई है. टीएमसी ने श्रीकांत महतो को कारण बताओ नोटिस दिया है.

(रिपोर्ट- ऋतिक मंडल)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें