scorecardresearch
 

News Today: लखीमपुर हिंसाः SIT ने लोगों से मांगी मदद, कहा-जानकारी देने वालों को मिलेगा इनाम

aajtak.in | नई दिल्ली | 19 अक्टूबर 2021, 11:54 PM IST

News Today: उत्तराखंड के कई शहरों में लगातार बारिश, बादल फंटने और अचानक आई बाढ़ की वजह से तबाही मची हुई है. अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है तो एक रिजॉर्ट से 200 लोगों को बचा लिया गया है.

लखीमपुर हिंसा में एसआईटी कर रही जांच (सांकेतिक-पीटीआई) लखीमपुर हिंसा में एसआईटी कर रही जांच (सांकेतिक-पीटीआई)

News Today: नमस्कार, आजतक के डेली लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.उत्तराखंड के कई शहरों में लगातार बारिश, बादल फंटने और अचानक आई बाढ़ की वजह से तबाही मची हुई है. तो वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसकी थीम 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' रखी गई थी. हर छोटी-बड़ी खबर पर हमारी नजर रहेगी. इसके अलावा देश-दुनिया की बाकी बड़ी खबरें आपको आजतक.इन पर मिलेंगी.

11:54 PM (एक महीने पहले)

तिहाड़ जेलः टीवी को लेकर विवाद, कैदियों में झड़प

Posted by :- Surendra Verma

दिल्ली की तिहाड़ जेल में फिर कैदियों के बीच आपसी झड़प के चलते एक कैदी घायल हो गया. यह झड़प महज टीवी बंद करने को लेकर शुरू हुई, जिसके चलते एक कैदी ने दूसरे कैदी पर पेन से वार करके उसे लहूलुहान कर दिया. फिलहाल घायल कैदी का हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है.

11:49 PM (एक महीने पहले)

अल्मोड़ा में अब तक 7 लोगों की मौत

Posted by :- Surendra Verma

उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी सूचना के मुताबिक अल्मोड़ा में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बीती रात से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. भिकियासन के रापड़ गांव में बीती रात एक घर भूस्खलन की चपेट में आ गया, जिससे घर में रहने वाले 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला को ग्रामीणों ने बचा लिया.

11:29 PM (एक महीने पहले)

प्रियंका गांधी का ऐलान स्वागतयोग्यः CM गहलोत

Posted by :- Surendra Verma

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा उत्तर प्रदेश में 40% महिलाओं को टिकट देने की घोषणा स्वागतयोग्य है. कांग्रेस पार्टी ने देश को महिला राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दिए लेकिन भाजपा आजतक किसी महिला को पार्टी का अध्यक्ष तक नहीं बना पाई है. 

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण कांग्रेस पार्टी का सबसे महत्वपूर्ण एजेंडा रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी संसद में महिलाओं को 33% आरक्षण के लिए प्रयासरत रही हैं. भाजपा की महिला विरोधी सोच के कारण आज उत्तर प्रदेश में महिलाएं असुरक्षित हैं लेकिन कांग्रेस महिलाओं का सशक्तिकरण कर भाजपा के इस कुशासन को समाप्त करेगी.

10:44 PM (एक महीने पहले)

छत्तीसगढ़ सीएम ने दिए निर्देश

Posted by :- Surendra Verma

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण वहां फंसे छत्तीसगढ़ के नागरिकों की सकुशल वापसी का प्रबंध करने का निर्देश दिए हैं. उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव और कलेक्टर दुर्ग को उत्तराखंड प्रशासन से संपर्क कर समुचित प्रबंध के निर्देश दिए हैं.

10:43 PM (एक महीने पहले)

उत्तराखंडः फंसे पर्यटकों के लिए गुजरात ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Posted by :- Surendra Verma

केदारनाथ की यात्रा पर गए गुजरात के सैकड़ों पर्यटक भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में फंस गए हैं. उत्तराखंड सरकार द्वारा रेड अलर्ट जारी करने के बाद पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है. साथ ही उत्तराखंड में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. जिसकी वजह से चारधाम यात्रा रद्द कर दी गई है.

गुजरात सरकार की ओर से आपातकालीन संचालन केंद्र के हेल्पलाइन नंबर की घोषणा की गई है ताकि वहां फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों से संपर्क किया जा सके. अन्य जानकारी हासिल की जा सके. इस हेल्पलाइन नंबर 079 23251900 पर उत्तराखंड में फंसे गुजरात के तीर्थयात्रियों के रिश्तेदारों और प्रियजनों की जानकारी ले और दे सकते हैं.

8:13 PM (एक महीने पहले)

वेस्ट यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका 

Posted by :- Surendra Verma

कांग्रेस को वेस्ट यूपी में बड़ा झटका लगा है. क्षेत्र के कद्दावर नेता और पूर्व सांसद हरेंद्र मालिक ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उत्तर प्रदेश के कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मालिक ने भी पार्टी छोड़ दी है. पूर्व विधायक पंकज मालिक हरेंद्र मलिक के पुत्र हैं. खबर है कि पिता-पुत्र दोनों समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

8:05 PM (एक महीने पहले)

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजाः CM धामी

Posted by :- Surendra Verma

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में हुई भारी बारिश के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब तक 34 की मौत हो चुकी है जबकि 5 लोग लापता हैं. मृतकों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. और घर गंवाने वालों को 1.9 लाख रुपये दिए जाएंगे.

7:33 PM (एक महीने पहले)

उत्तराखंड में एनडीआरएफ की 15 टीमें तैनात

Posted by :- Surendra Verma

उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा को देखते हुए एनडीआरएफ की 15 टीम तैनात की गई है. तो वहीं ऊधमसिंह नगर में अब तक 300 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है.

एनडीआरएफ की कितनी टीमें कहां तैनात
ऊधमसिंह नगर- 6 टीम
उत्तरकाशी- 2 टीम
चमोली- 2 टीम
देहरादून- 1 टीम
हरिद्वार- 1 टीम
पिथौरागढ़-  1 टीम
नैनीताल-1 फूल टीम और 1 सब टीम
अल्मोड़ा में 1 सब टीम

7:14 PM (एक महीने पहले)

UP: सपा ने घोषित की राज्य कार्यकारिणी

Posted by :- Surendra Verma

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति के बाद आज 72 सदस्यीय उत्तर प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी घोषित कर दी गई है. राज्य कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल सहित डॉ. फिदा हुसैन अंसारी, जयशंकर पाण्डेय तथा जगपाल दास गुर्जर को उपाध्यक्ष, राजकुमार मिश्रा को कोषाध्यक्ष, राज नारायण बिंद को प्रमुख महासचिव तथा श्यामलाल पाल एवं पूर्व मंत्री तिलक चंद्र अहिरवार को महासचिव नामित किया गया है.

6:31 PM (एक महीने पहले)

भारतीय खिलाड़ी करें पाक के साथ मैच का बहिष्कारः केंद्रीय मंत्री

Posted by :- Surendra Verma

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, 'भारत का पाकिस्तान के साथ मैच होना गलत है. भारत और पाकिस्तान (आगामी T-20 वर्ल्ड कप) के मैच को रोकना चाहिए. हमारे खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान के साथ खेलने से मना कर देना चाहिए. इस बारे में मैं अमित शाह के बेटे जय शाह जो BCCI के सेक्रेट्री है उनसे बात करूंगा.' 

5:42 PM (एक महीने पहले)

लखीमपुर हिंसाः जानकारी देने वालों को इनाम

Posted by :- Surendra Verma

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर हिंसा और भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या मामले में एसआईटी ने संदिग्ध लोगों की फोटो जारी कर लोगों से सूचना देने की अपील की है. एसआईटी की ओर से कहा गया है कि सूचना देने वाले को उचित पुरस्कार दिया जाएगा.

5:40 PM (एक महीने पहले)

नीरा राडिया को समन

Posted by :- Surendra Verma

दिल्ली पुलिस EOW ने नीरा राडिया को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया है. EOW के पास धोखाधड़ी का एक केस है और उसी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

5:39 PM (एक महीने पहले)

ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की दी मुबारकबाद

Posted by :- Surendra Verma

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज मंगलवार को लखनऊ के ईदगाह जाकर मुस्लिम समुदाय को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की मुबारकबाद दी. धर्मगुरु मौलाना खालिद रसीद फिरंगी महली ने अखिलेश का स्वागत किया. इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा कि ईद-ए-मिलाद को इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है. यह दिन इबादत का है.

4:56 PM (एक महीने पहले)

नैनीताल में सबसे ज्यादा मौतेंः DGP

Posted by :- Surendra Verma

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि रामनगर-रानीखेत मार्ग स्थित लेमन ट्री रिसॉर्ट में फंसे करीब 200 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. लगातार बारिश से अब तक 24 से 25 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा हताहत नैनीताल जिले में हुई.

4:42 PM (एक महीने पहले)

राज्य में अब तक 17 की मौत

Posted by :- Surendra Verma

भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन की वजह से राज्य में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. 17 में से 13 नैनीताल तो 4 लोगों की अल्मोड़ा में मौत हुई.

4:41 PM (एक महीने पहले)

हेलिकॉप्टर से लोगों का रेस्क्यू

Posted by :- Surendra Verma

नैनीताल के रामनगर में आर्मी के हेलिकॉप्टर की मदद से सुंदरखाल गांव में फंसे दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया. ग्रामीण पिछले 48 घंटों से नदी के बीचों बीच फंसे हुए थे. सभी गांव वालों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया.

 

4:05 PM (एक महीने पहले)

रिजॉर्ट से फंसे 200 लोगों का रेस्क्यू

Posted by :- Surendra Verma

अल्मोड़ा पुलिस ने बताया कि नैनीताल के रामनगर स्थित लेमन ट्री रिजॉर्ट से 200 पर्यटकों को सुरक्षित बचाया गया है. एसएसपी अल्मोड़ा पंकज भट्ट स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. लेमन ट्री रिजॉर्ट  नैनीताल-अल्मोड़ा सीमा पर नैनीताल की ओर स्थित है. (इनपुट- लीला सिंह)

3:44 PM (एक महीने पहले)

Uttarakhand News: उत्तराखंड के रिसॉर्ट में फंसे 200 सैलानी, अबतक 25 की मौत

Posted by :- Vishnu Rawal

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि उत्तराखंड के रामनगर-रानीखेत रूट पर मौजूद लेमन ट्री रिसॉर्ट पर करीब 200 लोग फंस गए थे, जिनको अब बचा लिया गया है. उन्होंने कहा कि अबतक भारी बारिश की वजह से 24-25 लोग मारे जा चुके हैं. सबसे ज्यादा मौत नैनीताल जिले में हुई है.

2:41 PM (एक महीने पहले)

Uttarakhand News: सीएम धामी ने पीएम मोदी को बताए उत्तराखंड के ताजा हालात

Posted by :- Vishnu Rawal

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को उत्तराखंड के ताजा हालातों के बारे में जानकारी दे दी है. उन्होंने कहा कि कई जगहों पर घर, पुल टूटे हैं. अबतक राज्य में 16 लोगों की मौत हुई है. बचाव कार्यों के लिए हेलिकॉप्टर्स को तैनात किया गया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारी बारिश से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. बाद में उन्होंने रुद्रप्रयाग पहुंचकर नुकसान के आकलन की समीक्षा भी की.

राज्य में उधम सिंह नगर में भारी बारिश के कारण जलस्तर में बढ़ोतरी के चलते नानक सागर बांध के सभी गेट खोल दिए गए हैं.

2:14 PM (एक महीने पहले)

नजफगढ़ में रिश्तेदार ने मां-बेटी को मारी गोली, महिला की मौत

Posted by :- Vishnu Rawal

दिल्ली के नजफगढ़ में महिला और बेटी पर हमला हुआ है. इसमें महिला की मौत हो गई है वहीं बेटी घायल है. जानकारी के मुताबिक, रिश्तेदार से 2 लाख के लेनदेन का झगड़ा था. रिश्तेदार ने ही इनको गोली मारी. (रिपोर्ट - हिमांशु मिश्रा)