scorecardresearch
 

LIVE: पीएम मोदी से मिले गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल, किसी पद पर जल्द हो सकती है नियुक्ति

aajtak.in | नई दिल्ली | 18 अक्टूबर 2021, 10:42 PM IST

LIVE News Today: आज संयुक्त किसान मोर्चा लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और गिरफ्तार करने की मांग को लेकर देश भर में 'रेल रोको' आंदोलन कर रहा है. इसके अलावा आज से दिल्ली में 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान शुरू हो गया है. इसके अलावा आज टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेलेगा.

पीएम मोदी और नितिन पटेल पीएम मोदी और नितिन पटेल

LIVE News Today: नमस्कार, आजतक के डेली लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. आज संयुक्त किसान मोर्चा लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने और गिरफ्तार करने की मांग को लेकर देश भर में 'रेल रोको' आंदोलन कर रहा है. इसके अलावा आज से दिल्ली में 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान शुरू हो गया है. इसके अलावा आज टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेलेगा. इसके अलावा देश-दुनिया की बाकी बड़ी खबरें आपको आजतक.इन पर मिलेंगी.

10:42 PM (एक महीने पहले)

लखनऊ पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

Posted by :- Madan Tiwari

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार रात लखनऊ पहुंचीं. एयरपोर्ट पहुंचने के बाद प्रियंका कॉल निवास के लिए रवाना हो गईं. लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रमोद तिवारी, आराधना मिश्रा मोना समेत कई नेताओं ने प्रियंका गांधी का स्वागत किया. (इनपुट: समर्थ)

8:03 PM (एक महीने पहले)

पीएम मोदी से मिले गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल

Posted by :- Madan Tiwari

गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को मुलाकात की. डिप्टी सीएम का पद छोड़ने के बाद पहली बार नितिन पटेल की पीएम मोदी से मुलाकात हुई है. माना जा रहा है कि संगठन या किसी पद पर नितिन पटेल की जल्द नियुक्ति हो सकती है.

7:22 PM (एक महीने पहले)

अब बिहार के डिप्टी सीएम की मांग, भारत-पाक मैच हो रद्द

Posted by :- Madan Tiwari

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने मांग की है कि टी-20 विश्व कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच के मुकाबले को रद्द किया जाए. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में दूसरे राज्यों के लोगों की हत्या हो रही है. पाकिस्तान भारत में आतंक को बढ़ावा दे रहा है. ऐसे में इस तरह की चीजें रुक जानी चाहिए. क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

6:33 PM (एक महीने पहले)

आंध्र प्रदेश: कोविड से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिजनों को नौकरी

Posted by :- Madan Tiwari

आंध्र प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के पात्र परिवार के सदस्यों को नौकरी देने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुकंपा के आधार पर यह कदम उठाया जा रहा है और अधिकारियों को तुरंत भर्ती प्रक्रिया शुरू करने और 30 नवंबर तक इसे पूरा करने का निर्देश दिया है. (इनपुट: आशीष)

5:40 PM (एक महीने पहले)

केरल में भारी बारिश से मरने वालों की संख्या पहुंची 27

Posted by :- Madan Tiwari

केरल में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. राज्य के 11 डैम्स के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है. प्रभावित लोगों के लिए कुल 247 कैंप्स खोले गए हैं, जिसमें 2619 परिवार रह रहे हैं. मुख्यमंत्री विजयन ने लोगों से सुरक्षित जगह पर जाने की अपील की है. कल और परसों का दिन अहम माना जा रहा है. इडुक्की डैम के कल सुबह 11 बजे दरवाजे खोले जाएंगे. एर्नाकुलम और इुडक्की जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है.

5:32 PM (एक महीने पहले)

बीजेपी राज में कोई सुरक्षित नहीं: प्रियंका गांधी

Posted by :- Madan Tiwari

यूपी के शाहजहांपुर घटना पर प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा कि गुंडे-बदमाश कोर्ट परिसर में घुसकर वकील की हत्या कर रहे हैं. यूपी के मुख्यमंत्री दावा करते थे कि गुंडे-बदमाश प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं. यहां तो गुंडे-बदमाश कोर्ट में घुसकर वकील की हत्या कर रहे हैं. शाहजहांपुर की घटना ने फिर एक बार स्थापित कर दिया कि बीजेपी राज में कोई आमजन सुरक्षित नहीं है और सरकार कानून व्यवस्था सुधारने की बजाय केवल झूठ का ढोल बजाने में व्यस्त है. (इनपुट- अशोक सिंघल)

4:07 PM (एक महीने पहले)

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे को किसानों ने किया जाम

Posted by :- Madan Tiwari

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को किसानों ने जाम कर दिया. यमुना एक्सप्रेस-वे उतरने के बाद परी चौक से नोएडा जाने वाले एक्सप्रेस-वे पर भारी संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर लगा दिए. किसानों ने अपनी मांगों को मनाने के लिए एक्सप्रेस-वे पर जाम लगाया है. (रिपोर्ट: कुमार कुणाल)

एक्सप्रेस वे को किसानों ने किया जाम
एक्सप्रेस वे को किसानों ने किया जाम
4:00 PM (एक महीने पहले)

नितिन अग्रवाल बने यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष

Posted by :- Vishnu Rawal

नितिन अग्रवाल आखिर यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष बन गए हैं. सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल ने सपा के आधिकारिक प्रत्याशी नरेंद्र वर्मा को हराया. नितिन अग्रवाल नरेश अग्रवाल के बेटे हैं. नितिन अग्रवाल को 304 वोट मिले, वहीं सपा प्रत्याशी नरेंद्र वर्मा 60 को वोट मिले. यूपी विधानसभा में कुल 368 वोट पड़े. (इनपुट - संतोष शर्मा)

3:58 PM (एक महीने पहले)

जम्मू कश्मीर में आम लोगों की हत्याओं के विरोध में NSUI का प्रदर्शन

Posted by :- Vishnu Rawal

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं के विरोध में एनएसयूआई ने आज शास्त्री भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन कर रहे थे. उन्होंने यहां केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
 

3:54 PM (एक महीने पहले)

जालंधर में कार ने मारी दो लड़कियों को टक्कर, एक की मौत

Posted by :- Madan Tiwari

जालंधर फगवाड़ा हाईवे पर धनोवाली के पास सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार ब्रेजा कार ने दो युवतियों को कुचल डाला. हादसे में एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे की सारी घटना सड़क किनारे लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. बताया जा रहा है कि गाड़ी पुलिसकर्मी की थी. (इनपुट: परमजीत)

3:35 PM (एक महीने पहले)

Rail roko andolan: रेल रोको आंदोलन की वजह से 43 ट्रैन कैंसल

Posted by :- Vishnu Rawal

संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रेको आंदोलन का असर 160 ट्रेनों पर पड़ा है. 184 अलग-अलग जगहों पर किसान पटरी पर बैठे थे. प्रभावित ट्रेनों में से 63 ऐसी थी जिनको रेगुलेट किया गया, मतलब तय स्थान से पहले रोका गया. वहीं 43 ट्रेन कैंसल की गईं और 1 ट्रेन को डायवर्ट किया गया. इसके अलावा 50 ट्रेनों को आंशिक रूप से डायवर्ट किया गया. (इनपुट - तेजश्री)

3:12 PM (एक महीने पहले)

दिल्ली के किशनगढ़ में फायरिंग, एक की मौत

Posted by :- Vishnu Rawal

साउथ दिल्ली के किशनगढ़ इलाके में दिन दहाड़े फायरिंग की खबर है. इसमें प्रोपर्टी डीलर के ड्राइवर की जान ली गई है. वह उस वक्त फॉर्च्यूनर कार में जा रहा था. कार पर कई गोलियां चलाई गईं, जो कि बाद में जाकर एक रेहड़ी वाले से टकरा गई. (इनपुट - तनसीम हैदर)

2:55 PM (एक महीने पहले)

ISKCON प्रवक्ता से सुनिए बांग्लादेश में हुई वारदात की पूरी कहानी

Posted by :- Vishnu Rawal

 

2:49 PM (एक महीने पहले)

Rail roko andolan: यात्रियों को हो रही दिक्कतें

Posted by :- Vishnu Rawal

रेल रोको आंदोलन के चलते पंजाब में यात्रियों को परेशानी हो रही है. लुधियाना स्टेशन से ये तस्वीरें सामने आई हैं. लुधियाना के जाइंट सीपी/सिटी दीपक पारीक ने कहा कि उन्होंने पर्याप्त पुलिस फोर्स तैनात की है.

2:46 PM (एक महीने पहले)

हिमाचल से वापस झारखंड लौट रहे मजदूर

Posted by :- Vishnu Rawal

हिमाचल प्रदेश में झारखंड के मजदूरों के साथ मारपीट के बाद सरकार ने मजदूरों को वापस बुलाया है. हिमाचल प्रदेश से चार जत्थों में अबतक 61 श्रमिकों की वापसी हो चुकी है. मारपीट की घटना के बाद मजदूरों ने हिमाचल से वापस लौटने की इच्छा जताई थी. (इनपुट - सत्यजीत कुमार)
 

2:28 PM (एक महीने पहले)

J&K में 16 दिन में 11 हत्याएं! घाटी में थम नहीं रही टारगेट किलिंग

Posted by :- Vishnu Rawal

 

2:06 PM (एक महीने पहले)

Lakhimpur kheri news: SIT के सामने बयान देने क्राइम ब्रांच पहुंचे 5 किसान

Posted by :- Vishnu Rawal

3 अक्टूबर को तिकोनिया में हुए हादसे के बाद किसानों की तहरीर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा मोनू को तो गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन अभी तक किसानों से पूछताछ नहीं की गई थी. एसआईटी की टीम ने बीजेपी नेताओं द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर करीब 37 किसानों को एसआईटी की टीम के सामने क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस जारी किया गया था जिसके तहत आज तिकुनिया इलाके के 5 किसान गुरवंत सिंह, कर्मजीत सिंह, रूप सिंह, गुरमीत सिंह, परगट सिंह क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे और एसआईटी की टीम के सामने उन्होंने अपने बयान दर्ज कराए. (इनपुट - अभिषेक वर्मा)

2:03 PM (एक महीने पहले)

सत्यपाल मलिक बोले- मेरा कार्यकाल में ऐसा नहीं होता था

Posted by :- Vishnu Rawal

सत्यपाल मलिक (फिलहाल मेघालय के राज्पाल) बोले - जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान श्रीनगर की 50-100 किलोमीटर की सीमा में कोई भी आतंकवादी प्रवेश नहीं कर सका. लेकिन अब श्रीनगर में आतंकी बेकसूरों की हत्या कर रहे हैं. यह वास्तव में दुखद है.
 

1:57 PM (एक महीने पहले)

Rail roko andolan: पटरियों पर डटे किसान, पंजाब-हरियाणा में 50 ट्रेनों पर असर

Posted by :- Vishnu Rawal

नॉर्दन रेलवे के CPRO ने बताया कि पंजाब और हरियाणा में किसान आंदोलन की वजह से 50 ट्रेनें बाधित हुई हैं. वहीं 130 जगहों पर दिक्कत हुई.
 

1:38 PM (एक महीने पहले)

Rail roko andolan: पुलिस का दावा, यूपी में रेल रोको आंदोलन का असर नहीं

Posted by :- Vishnu Rawal

उत्तर प्रदेश के ADG (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं है, कुछ जगहों पर जब ट्रेन नहीं जा रही थी तो किसानों ने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया. एतियातन लगभग 160 कंपनी पीएससी और 9 कंपनी पैरामिलेट्री लगाई गई हैं. महत्वपूर्ण और संवेदनशील जिलों में बाहर से भी अधिकारी भेजे गए हैं जो लगातार किसान संगठनों और अन्य नेताओं से बात कर रहे हैं.