scorecardresearch
 

J-K: वेंडर की हत्या पर महबूबा मुफ्ती ने जताया दुख, बोलीं- रचनात्मक बातचीत शुरू करने की जरूरत

aajtak.in | नई दिल्ली | 17 अक्टूबर 2021, 12:10 AM IST

जम्मू-कश्मीर सरकार ने सैयद अली शाह गिलानी के पोते पर एक्शन लिया है. सरकार ने अनीस-उल-इस्लाम को नौकरी से बर्खास्त कर दिया.

महबूबा मुफ्ती महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की कायराना हरकत जारी है. एक बार फिर से शनिवार को आतंकियों ने स्ट्रीट वेंडर को निशाना बनाया, जोकि बिहार का रहने वाला था. इस हमले के बाद पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मांग की है कि केंद्र शासित प्रदेश के लोगों तक बातचीत के जरिए पहुंचे जाने की जरूरत है. इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर सरकार ने गिलानी के पोते अनीस-उल-इस्लाम को नौकरी से बर्खास्त कर दिया. वहीं, आज लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी हुई, जिसमें एक बार फिर से राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की गई. हालांकि, बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि वे इस पर विचार करेंगे. इसके अलावा, सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के मामले में एक और निहंग ने हरियाणा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. पढ़ें, दिनभर के अपडेट्स..

12:10 AM (एक महीने पहले)

उमर अब्दुल्ला ने भी हत्याओं पर जताया दुख

Posted by :- Madan Tiwari

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ''श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में स्ट्रीट वेंडर अरविंद कुमार की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं. एक नागरिक को इस तरह निशाना बनाए जाने का यह एक और मामला है. अरविंद कुमार केवल कमाई के अवसरों की तलाश में श्रीनगर आए थे और यह निंदनीय है कि उनकी हत्या कर दी गई थी.'' वहीं, एक अन्य ट्वीट में अब्दुल्ला ने कहा कि आज पुलवामा में सगीर अहमद की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. एक अन्य व्यक्ति जो आय की तलाश में घाटी में आया था और वह बढ़ई के रूप में काम कर रहा था. 

12:05 AM (एक महीने पहले)

वेंडर की हत्या पर महबूबा मुफ्ती ने जताया दुख

Posted by :- Madan Tiwari

जम्मू-कश्मीर में वेंडर की हुई हत्या की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''एक स्ट्रीट वेंडर पर आज के हमले की कड़ी निंदा करती हूं, जिसकी दुखद मौत हो गई. इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं रचनात्मक बातचीत शुरू करके जम्मू-कश्मीर के लोगों तक पहुंचने की तत्काल आवश्यकता को पुष्ट करती हैं.''

10:56 PM (एक महीने पहले)

अफगानिस्तान के मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान NSA को दिया न्योता

Posted by :- Madan Tiwari

भारत ने नवंबर में दिल्ली में अफगानिस्तान पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) की बैठक की मेजबानी करने का प्रस्ताव रखा है. बताया जा रहा है कि भारत ने पाकिस्तान के NSA को भी इस बैठक के लिए न्योता भेजा है. क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर...

9:27 PM (एक महीने पहले)

सैयद अली शाह गिलानी का पोता बर्खास्त

Posted by :- Madan Tiwari

जम्मू-कश्मीर सरकार ने सैयद अली शाह गिलानी के पोते पर एक्शन लिया है. सरकार ने अनीस-उल-इस्लाम को नौकरी से बर्खास्त कर दिया. वह शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में रिसर्च अफसर के पद पर काम कर रहा था. जम्मू और कश्मीर टूरिज्म डिपार्टमेंट के तहत साल 2016 में उसकी नियुक्ति की गई थी. (सुनील जी भट्ट/अशरफ वाणी की रिपोर्ट)

8:48 PM (एक महीने पहले)

पुंछ में दो और जवान शहीद

Posted by :- Madan Tiwari

पुंछ जिले में चल रहे काउंटर टेरर ऑपरेशन के दौरान दो और भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए. दोनों के शव शनिवार को बरामद किए गए. इस तरह से बीते सोमवार से आतंकियों ने कायरतापूर्वक हमले करते हुए कुल नौ जवानों को शहीद किया है.

7:34 PM (एक महीने पहले)

J-K: आतंकियों ने फिर बनाया आम नागरिकों को निशाना

Posted by :- Madan Tiwari

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने फिर से गैर स्थानीय युवकों को निशाना बनाया है. पुलवामा में यूपी के रहने वाले सागीर अहमद को गोली मार दी. वह गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं, श्रीनगर में आतंकियों ने बिहार के बांका के रहने वाले अरविंद कुमार शाह पर फायरिंग करके हत्या कर दी. पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन की शुरुआत कर दी है.

6:27 PM (एक महीने पहले)

पांच नवंबर को केदारनाथ का दौरा कर सकते हैं पीएम मोदी

Posted by :- Madan Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच नवंबर को केदारनाथ मंदिर का दौरा कर सकते हैं. वहां पर पीएम मोदी केदारपुरी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. (इनपुट: पॉलोमी)

6:02 PM (एक महीने पहले)

दिल्ली में कोरोना के सिर्फ 21 नए केस

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना वायरस के 21 नए मामले. एक भी शख्स की जान नहीं गई. अब तक कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14,39,358 हो गई है. अब तक 14,13,943 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 25,089 मरीजों की महामारी से जान जा चुकी है.

4:56 PM (एक महीने पहले)

सोनिया गांधी और उनके नेतृत्व पर जताया गया विश्वास

Posted by :- Madan Tiwari

वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि  सीडब्ल्यूसी के सभी सदस्यों ने सोनिया गांधी और उनके नेतृत्व में पूर्ण विश्वास जताया है. उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी को पार्टी का नेतृत्व करने के लिए कहा, जिस पर उन्होंने कहा है कि वह इस बारे में सोचेंगे.

4:45 PM (एक महीने पहले)

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस करेगी जन आंदोलन

Posted by :- Madan Tiwari

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि 14-29 नवंबर के बीच में कांग्रेस महंगाई के खिलाफ जन आंदोलन करने जा रही है. इसमें केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ हमला बोला जाएगा.

4:44 PM (एक महीने पहले)

21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच चुनाव

Posted by :- Madan Tiwari

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया है कि पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच में होगा. सीडब्ल्यूसी सदस्यों का पूर्ण सत्र अगले साल सितंबर या अक्टूबर में होने की संभावना है.

4:36 PM (एक महीने पहले)

एक नवंबर से कांग्रेस का सदस्यता अभियान

Posted by :- Madan Tiwari

वेणुगोपाल ने बताया कि एक नवंबर से कांग्रेस का सदस्यता अभियान शुरू होगा, जोकि 31 मार्च 2022 तक चलेगा. कांग्रेस देशभर में जनजागरण अभियान चलाएगी. केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ यह अभियान चलाया जाएगा. (इनपुट: आनंद पटेल)

4:34 PM (एक महीने पहले)

CWC बैठक में तीन प्रस्ताव पारित

Posted by :- Madan Tiwari

CWC की बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि हमने तीन प्रस्ताव पारित किए हैं. इसमें राजनैतिक स्थिति, महंगाई और कृषि संकट एवं भारत के किसानों के मुद्दे शामिल हैं.

4:07 PM (एक महीने पहले)

दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनने के बारे में विचार करेंगे राहुल

Posted by :- Madan Tiwari

कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए कहे जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी की बैठक में कहा कि वे इस पर विचार करेंगे अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के नाम को आगे किया. सूत्रों ने बताया कि सभी सदस्यों ने एकमत होकर इस पर अपनी सहमति व्यक्त की. (इनपुट: मिलन शर्मा)

3:57 PM (एक महीने पहले)

CWC बैठक में नहीं हुआ G-23 का जिक्र: अंबिका सोनी

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली में आयोजित की गई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने बताया है कि सभी ने एकमत से सहमति व्यक्त की, कि वे (राहुल गांधी) (पार्टी अध्यक्ष) बनेंगे या नहीं, यह उन पर निर्भर है. सभी की राय है कि राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनना चाहिए. सीडब्ल्यूसी में जी-23 का जिक्र तक नहीं था. वे बैठक में मौजूद थे. कांग्रेस गुटों में बंटी नहीं है, हम एक हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सभी नेता सर्वसम्मति से चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष बनें. प्रक्रिया (चुनाव के लिए) सितंबर (2022) में शुरू होगी.

3:51 PM (एक महीने पहले)

नागरिकों की हत्या के बाद 13 आतंकी ढेर

Posted by :- Madan Tiwari

पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में हुई आम नागरिकों की हत्या के बाद सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई की है. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया है कि नौ एनकाउंटर्स में कुल 13 आतंकवादियों को ढेर किया जा चुका है. पिछले 24 घंटों से भी कम समय में श्रीनगर शहर में पांच आतंकियों में तीन को मार गिराया गया.

3:07 PM (एक महीने पहले)

NCB की छापेमारी

Posted by :- Panna Lal

लग्जरी क्रूज शिप के मामले में एनसीबी मुंबई के पश्चिमी उपनगर इलाके में 3 इलाके में छापेमारी कर रही है. एनसीबी की छापेमारी कई घंटों से जारी है.  

2:30 PM (एक महीने पहले)

निजी ड्यूटी में लगे 500 पुलिसकर्मी हटाये गए

Posted by :- Panna Lal

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सिक्योरिटी ऑडिट के बाद लोगों और अफसरों की सुरक्षा और निजी ड्यूटी में लगे 500 पुलिस वालों को हटा दिया है. कई रिटायर्ड पुलिस अफसरों के यहां तैनात पुलिसकर्मी हटाये गए हैं. कई सालों से अफसरों और नेताओं के घरों में ये पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे थे. ये पुलिसकर्मी अफसरों का निजी काम करते थे. कमिश्नर राकेश अस्थाना ने थानों में सक्रिय रूप से ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों की लिस्ट भी मांगी है. 

1:22 PM (एक महीने पहले)

सरबजीत सिंह की आज पेशी

Posted by :- Panna Lal

सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह नाम के शख्स की हत्या के मामले में आज आरोपी निहंग सरदार सरबजीत सिंह की पेशी है. शनिवार को सोनीपत खरखोदा क्राइम ब्रांच और कुंडली थाना की पुलिस निहंग सरदार सरबजीत सिंह को लेकर कोर्ट में पेशी के लिए पहुंची है. 

1:11 PM (एक महीने पहले)

CWC की मीटिंग का पहला सेशन खत्म

Posted by :- Panna Lal

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक का पहला सेशन 3 घंटे तक चलने के बाद समाप्त हो गया है. बैठक में अपने शुरुआती संबोधन में सोनिया गांधी ने कहा कि वे फुल टाइम अध्यक्ष की तरह काम कर रही हैं.