scorecardresearch
 

राजस्थान में ग्रीन पटाखों की बिक्री और जलाने की मिली छूट, सरकार ने दी आंशिक राहत

aajtak.in | नई दिल्ली | 15 अक्टूबर 2021, 11:38 PM IST

Live and Latest News Today: आज देशभर में विजयदशमी की धूम है. कोरोना गाइडलाइंस को देखकर दशहरा मनाया गया. आज पीएम मोदी ने राष्ट्र को 7 नई रक्षा कंपनियां समर्पित कीं. वहीं आईपीएल 2021 के फाइनल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच भिड़ंत हो रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

Live and Latest News Today: नमस्कार, आजतक के डेली लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. आज देशभर में विजयदशमी की धूम है. कोरोना गाइडलाइंस को देखकर दशहरा मनाया गया. आज पीएम मोदी ने राष्ट्र को 7 नई रक्षा कंपनियां समर्पित कीं. इसके अलावा भी बाकी सभी बड़ी और ताजा खबरें आपको आजतक.इन पर मिलेंगी.

11:38 PM (एक महीने पहले)

राजस्थान सरकार ने पटाखों पर बैन में दी आंशिक राहत

Posted by :- Madan Tiwari

राजस्थान सरकार ने पटाखे पर बैन में आंशिक राहत देते हुए एनसीआर रीजन को छोड़कर बाकि राजस्थान में ग्रीन पटाखे दिवाली, गुरूपर्व, क्रिसमस, छठ पर चलाने की छूट दे दी है. ग्रीन पटाखे की बिक्री पर पाबंदी भी राज्य में नहीं रहेगी. (इनपुट: शरत कुमार)

11:28 PM (एक महीने पहले)

बंगाल: बीएसएफ-बीजीबी के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान

Posted by :- Madan Tiwari

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ ने दशहरा के पावन अवसर पर बीजीबी के साथ मिठाई और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया.दोनों देशों की बॉर्डर गार्डिंग फोर्सेज में सौहार्दपूर्ण संबंध हैं. दोनों देशों की सीमा रक्षक बलों के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान सद्भावना के रूप में माना जाता है. दोनों देशों के अपने त्योहारों के अवसरों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान कर सौहार्दता का रिश्ता कायम करने के लिए दोनों सुरक्षा बलों के बीच लंबे समय से  परंपरा रही है. (इनपुट: अनुपम मिश्रा)

मिठाई और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया
मिठाइयों का आदान-प्रदान

 

9:47 PM (एक महीने पहले)

सिद्धू ने इस्तीफा वापस लिया: हरीश रावत

Posted by :- Madan Tiwari

नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि  सिद्धू ने राहुल गांधी के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया. हमने उनसे कहा है कि यहां उनकी चिंताओं का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने राहुल गांधी को आश्वासन दिया कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है और वह पीसीसी अध्यक्ष के रूप में अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे. वहीं, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैंने मुलाकात के दौरान सभी चिंताओं को शेयर किया. सबकुछ ठीक हो गया है.

9:35 PM (एक महीने पहले)

युवक की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली में सिंघु बॉर्डर पर हुई दलित युवक की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. वकील शशांक शेखर झा ने याचिका दायर की है. अर्जी में वकील ने सिंधु बॉर्डर को खाली कराने की मांग की है. (इनपुट- संजय शर्मा)

8:14 PM (एक महीने पहले)

दिल्ली में कोरोना के 26 नए मामले

Posted by :- Madan Tiwari

दिल्ली में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में सिर्फ 26 नए मामले सामने आए हैं. एक भी मरीज की जान नहीं गई, जबकि 36 लोग महामारी से ठीक हो गए. अब तक कुल मामले 14,39,337 हो चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी में महामारी की वजह से 25,089 लोगों की जान जा चुकी है. एक्टिव मरीजों की संख्या 327 है.

8:05 PM (एक महीने पहले)

सिंघु बॉर्डर पर शख्स की हत्या मामले में निहंग ने किया सरेंडर

Posted by :- Madan Tiwari

सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के लिए बने मंच के पास हुई दलित शख्स की हत्या के मामले में एक निहंग ने शुक्रवार शाम को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. निहंग सरवजीत सिंह ने दावा किया कि उसने ही हत्या की थी. पुलिस निहंग को शनिवार को कोर्ट में पेश करेगी. पढ़ें पूरी खबर...

6:49 PM (एक महीने पहले)

सिंघु बॉर्डर पर हत्या के मामले में सामने आए दो नाम

Posted by :- Madan Tiwari

सिंघु बॉर्डर पर हुई निर्मम हत्या के मामले में अब तक दो लोगों के नाम सामने आए हैं. एक बाबा अमनदीप सिंह और दूसरा बाबा नारायण सिंह है. सूत्रों के अनुसार, इन दोनों में से एक ने शख्स का पैर काटा और दूसरे ने हाथ काटा था.

6:32 PM (एक महीने पहले)

सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या केस में अहम बैठक

Posted by :- Madan Tiwari

सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह हुई दलित शख्स की हत्या के मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अहम बैठक बुलाई है. इसमें गृह मंत्री के अलावा, हरियाणा के डीजीपी, गृह सचिव और अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं. यह बैठक चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास पर चल रही है.

6:01 PM (एक महीने पहले)

निर्वेर खालसा-उड़ना दल ने ली हत्या की जिम्मेदारी

Posted by :- Madan Tiwari

सिंघु बॉर्डर पर हुई शख्स की हत्या की जिम्मेदारी निर्वेर खालसा-उड़ना दल ने ली है. बलविंदर सिंह ने वीडियो में दावा किया है कि शख्स को बेअदबी की वजह से मारा गया. उसने कहा कि जो दूसरा कोई भी ऐसे बेअदबी करेगा, उसके साथ यही सुलूक होगा. यह सुबह तीन बजे की घटना है. वह अपने साथ ग्रंथ को लेकर चला गया था. इसके बाद पुलिस भी आई. 

5:49 PM (एक महीने पहले)

सीएम बघेल ने जशपुर की घटना की जांच का आदेश दिया

Posted by :- Madan Tiwari

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है. जांच के आदेश दिए गए हैं. कोई भी बख्शा नहीं जाएगा. सबके साथ न्याय होगा. ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे.

5:25 PM (एक महीने पहले)

छत्तीसगढ़ में मूर्ति विसर्जन के दौरान गाड़ी ने कई को कुचला

Posted by :- sudhanshu maheshwari

जशपुर जिले के पत्थलगांव में दुर्गा विसर्जन करने जा रहे लोगों पर तेज रफ्तार स्कॉर्पियो चढ़ी.एक की मौत और 12 घायल.  दुर्घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है. गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी है.

4:38 PM (एक महीने पहले)

अंकित दास के फ्लैट से पिस्टल और गन बरामद

Posted by :- sudhanshu maheshwari

लखीमपुर हिंसा में सरेंडर कर चुके अंकित दास के फ्लैट से पुलिस ने गन और पिस्टल बरामद की है. पुलिस अब इस पिस्टल को लेकर भी अंकित से पूछताछ करने जा रही है. अंकित पर आरोप है कि हिंसा वाले दिन वे अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी में मौजूद थे. ये गाड़ी आशीष की गाड़ी के पीछे ही चल रही थी. 

3:58 PM (एक महीने पहले)

नोरा फतेही के प्रवक्ता बोले- मनी लॉन्ड्रिंग मामले से कोई लेना देना नहीं

Posted by :- sudhanshu maheshwari

ईडी पूछताछ के बीच एक्ट्रेस नोरा फतेही के प्रवक्ता ने कहा है कि एक्ट्रेस का मनी लॉन्ड्रिंग मामले से कोई लेना-देना नहीं है. उनकी नजरों में नोरा भी एक पीड़ित हैं और अब ईडी का पूरा सहयोग कर रही हैं. उन्हें सिर्फ केस में मदद करने के लिए बुलाया गया है.

3:10 PM (एक महीने पहले)

Singhu Border: सेवादार का काम करता था मृतक लखबीर

Posted by :- Vishnu Rawal

संयुक्त किसान मोर्चा ने बताया कि मृतक लखबीर वहां सेवादार का काम करता था. आगे कहा गया कि हत्या से कोई लेना-देना नहीं है. संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आगे कहा गया कि निहंगों का दावा है कि शख्स ने उनके धार्मिक ग्रंथ (सरबलोह ग्रंथ) का अपमान किया था, जिसपर यह हत्या की गई.

2:41 PM (एक महीने पहले)

'बेटे के गुनहगार अबतक क्यों नहीं पकड़े गए', बोले BJP कार्यकर्ता के पिता 

Posted by :- Vishnu Rawal

लखीमपुर कांड में बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा की मौत पर उनके पिता विजय मिश्रा ने सवाल उठाए हैं. विजय मिश्रा ने कहा कि तहरीर देने के बावजूद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वह बोले कि इस मामले में एसएचओ से लेकर डीआईजी तक से तहरीर दी गई लेकिन अभी तक FIR नहीं हुई. (इनपुट - अभिषेक मिश्रा)

2:03 PM (एक महीने पहले)

दिल्ली: शाम 6 बजे होगा रावण दहन, लव कुश रामलीला कार्यक्रम में जाएंगे सीएम केजरीवाल

Posted by :- Vishnu Rawal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लाल किला पर होने वाली लव कुश रामलीला में शामिल होंगे. वह शाम 5:30 बजे पहुंच जाएंगे शाम को ठीक 6 बजे रावण दहन होगा.
 

1:47 PM (एक महीने पहले)

Manmohan Singh Latest News: AIIMS ने बताया अब कैसी है मनमोहन सिंह की तबीयत

Posted by :- Vishnu Rawal

AIIMS के अधिकारियों ने बताया है कि AIIMS में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह का स्वास्थ्य स्थिर है और उसमें सुधार हो रहा है.

1:07 PM (एक महीने पहले)

सीनियर माओवादी नेता RK की मौत, सिर पर था 93 लाख का इनाम

Posted by :- Vishnu Rawal

सीनियर माओवादी नेता RK (अक्कीराजू हरगोपाल उर्फ ​​रामकृष्ण उर्फ ​​आरके) की मौत हो गई है. नक्सलवादियों की तरफ से इसकी पुष्टी की गई है. बताया गया है कि 63 साल के RK की मौत 14 अक्टूबर को सुबह 6 बजे किडनी फेल होने की वजह से हुई. (इनपुट - आशीष)

12:42 PM (एक महीने पहले)

PM Modi LIVE: पीएम मोदी ने देश को 7 नई डिफेंस कंपनियों की सौगात दी

Posted by :- Vishnu Rawal

पीएम मोदी ने देश को 7 नई डिफेंस कंपनियों की सौगात दी. मोदी बोले कि ये कंपनियां भारतीय सैना की ताकत का आधार बनेंगी. मोदी ने कहा कि आज पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न डॉ ए.पी.जे अब्दुल कलाम की जयंती है. रक्षा क्षेत्र में आज जो 7 नई कंपनियां उतरने जा रही हैं, वे समर्थ राष्ट्र के उनके संकल्पों को मज़बूती देगी.

12:34 PM (एक महीने पहले)

Lakhimpur Kheri Latest News: अंकित दास और बाकी दो आरोपियों को लेकर लखनऊ जा रही टीम

Posted by :- Vishnu Rawal

अंकित दास, निजी सुरक्षाकर्मी मोहम्मद काले और ड्राइवर शेखर को क्राइम ब्रांच टीम लखनऊ लेकर निकली है. बताया गया है कि बयान में जिन हथियारों का जिक्र है उनकी बरामदगी के लिए लखनऊ जाया जा रहा है. अंकित दास के पास लाइसेंसी पिस्टल है. वहीं उसके सुरक्षाकर्मी मोहम्मद काले के पास रिपीट राइफल है. (इनपुट - अभिषेक मिश्रा)