scorecardresearch
 

News Today: पंजाब के कारोबारियों के लिए केजरीवाल ने की ये 10 बड़ी घोषणाएं

aajtak.in | नई दिल्ली | 13 अक्टूबर 2021, 10:59 PM IST

News Today: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गति शक्ति मिशन की शुरुआत की. इसके अलावा राहुल गांधी लखीमपुर खीरी कांड पर बात करने के लिए राष्ट्रपति कोविंद से मिले. वहीं, क्रूज ड्र्ग्स पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत एक बार फिर अगली तारीख के लिए टल गई है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

News in Hindi: नमस्कार, आजतक के डेली लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गति शक्ति मिशन की शुरुआत की. वहीं, क्रूज ड्र्ग्स पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत एक बार फिर अगली तारीख के लिए टल गई है. बुधवार रात को गाजियाबाद के भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से एक बस नीचे गिर गई. इस हादसे में एक शख्स की मौत और तीन लोग घायल हो गए.

10:59 PM (4 दिन पहले)

पंजाब के कारोबारियों के लिए 10 बड़ी घोषणाएं

Posted by :- Tirupati Srivastava

पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है. इस कड़ी में पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के कारोबारियों के लिए 10 बड़ी घोषणाएं की हैं.  

-24x7 Power
-End of Red-tapism
-All VAT refunds in 3-6 months
-Fix Infrastructure
-End of enhancement charge
-End of Hafta system 
-End of Gunda Tax
-Will work as Partners
-Peaceful Punjab
-Push for MSME

10:54 PM (4 दिन पहले)

डेंगू रिकॉर्ड तोड़कर 480 पर पहुंचा तो जांच बढ़ाई

Posted by :- Tirupati Srivastava

कोरोना के खिलाफ लड़ाई चल ही रही है तो डेंगू नए रिकॉर्ड बना रहा है. अक्टूबर महीने में रिकॉर्ड 139 डेंगू के केस आए तो अफसरों के पसीने छूट गए. हफ्ते भर के अंदर ही 3 सालों में डेंगू के सबसे ज्यादा केस आ गए. अब तक डेंगू के कुल 480 केस दिल्ली में दर्ज किए गए जो 3 सालों में सबसे ज्यादा केस इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसी समय तक 2020 में 316 और 2019 में 467 केस आए थे. 

10:50 PM (4 दिन पहले)

22 देशों ने कोवैक्सीन की अनुमति दी

Posted by :- Tirupati Srivastava

जिन दिशों में कोवैक्सीन के इस्तेमाल की अनुमति के लिए ईयूएल दिया है वे हैं भारत, ईरान, गुवाना, निकारागुआ, मारीशस, पैरग्वे, नेपाल, वेनेजुएला, जिंबाबवे, मैक्सिको, फिलीपिंस और बोत्सवाना. कुल बारह देश के अलावा कई देशों ने यात्रा के लिए कोवैक्सीन सर्टिफिकेट को मंजूरी दी है. ये हैं हंगरी, जर्मनी, एस्टोनिया, ग्रीस, बेलारूस, लेबनान, सर्बिया. इस सूची में हर दिन वृद्धि हो रही है.

10:36 PM (4 दिन पहले)

गाजियाबादः भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस, तीन घायल

Posted by :- Tirupati Srivastava

गाजियाबाद में भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से एक बस नीचे गिर गई है. हादसे के वक्त बस लाल कुआं की तरफ से गाजियाबाद आ रही थी तभी अचानक भाटिया मोड़ फ्लाईओवर से से नीच गिर गई. घटना के वक्त बस में 7 यात्री सवार थे. इस दर्दनाक हादसे में तीन लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है.

8:39 PM (4 दिन पहले)

रीट पेपर लीक प्रकरण: सवाई माधोपुर से 20वां आरोपी गिरफ्तार

Posted by :- Tirupati Srivastava

रीट पेपर लीक प्रकरण में एसओजी ने 12 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए रवि कुमार मीणा उर्फ रवि पागड़ी, रवि कुमार मीणा, शिवदास मीणा उर्फ शिवा, बत्ती लाल मीणा और पृथ्वीराज मीणा उर्फ पीआर को बुधवार को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गंगापुर सिटी के समक्ष पेश किया. जहां से सभी आरोपियों को 17 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेजने के आदेश दिए गए हैं. प्रकरण में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों से एसओजी मुख्यालय में अलग-अलग चरणों में पूछताछ करेगी. साथ ही पूरे प्रकरण में किस व्यक्ति की क्या विशेष भूमिका रही है, इस पर भी गहन अनुसंधान नोट तैयार किया जाएगा. वहीं, आज सवाई माधोपुर से 20वें आरोपी अमित कुमार गिरफ्तार किया गया. अब तक इस पूरे प्रकरण में 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

8:30 PM (4 दिन पहले)

WHO बिल्डिंग के निर्माण स्थल का औचक निरीक्षण

Posted by :- Tirupati Srivastava

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को आईपी स्टेट के महात्मा गांधी मार्ग स्थित डब्ल्यूएचओ बिल्डिंग के निर्माण स्थल का औचक निरीक्षण किया, जहां मंत्री ने दिशा-निर्देशों का उल्लंघन पाया. उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी को नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर सभी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी है. ‘एंटी डस्ट’ कैंपेन के तहत पर्यावरण टीमें अब तक 522 निर्माण स्थलों का निरीक्षण चुकी हैं, जिसमें 165 निर्माण स्थालों पर दिशा-निर्देशों का उल्लंघन मिलने पर 53.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. (इनपुट-पंकज जैन) 

7:26 PM (4 दिन पहले)

युवा कांग्रेस का मशाल आक्रोश जुलूस

Posted by :- Tirupati Srivastava

लखीमपुर हिंसा को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कई राज्यों में कैंडल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया. इसे युवा कांग्रेस का मशाल आक्रोश जुलूस नाम दिया गया. कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को सजा देने और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की. 

7:15 PM (5 दिन पहले)

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़

Posted by :- Tirupati Srivastava

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ गई है. उन्हें शाम 6.15 बजे के करीब दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है. 

7:13 PM (5 दिन पहले)

वेंकैया नायडू के अरुणाचल दौरे पर चीन ने जताई आपत्ति

Posted by :- Tirupati Srivastava

लद्दाख में चीन के साथ सीमा विवाद सुलझा नहीं है और अब चीन ने अरुणाचल प्रदेश को लेकर विवाद छेड़ दिया है. चीन के प्रतिष्ठित ग्लोबल टाइम्स में छपे इस लेख के बाद अब चीन के विदेश विभाग के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि चीन अवैध रूप से बने तथाकथित अरुणाचल प्रदेश को मान्यता नहीं देता है और भारत के उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के इस क्षेत्र में किए गए दौरे का भी कड़ा विरोध करते हैं. 

6:42 PM (5 दिन पहले)

वरुण गांधी का पोस्टर वायरल करने वाली कांग्रेस नेता पर एक्शन

Posted by :- Tirupati Srivastava

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियायी संग्राम छिड़ चुका है. लखीमपुर हिंसा के बाद से कांग्रेस पार्टी जिस तेवर में दिखी है, उससे कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. हालांकि इस बीच पार्टी ने अपने ही एक नेता पर बड़ा एक्शन लिया है. प्रयागराज में बीजेपी सांसद वरुण गांधी के पोस्टर को लेकर ये एक्शन लिया गया है. शहर कांग्रेस अध्य्क्ष नफीस अनवर ने ये जानकारी दी.

दरअसल, बीजेपी सांसद वरुण गांधी किसानों को लेकर लगातार अपनी ही सरकार को चुनौती देते दिख रहे हैं. वरुण गांधी के कांग्रेस में जाने की अटकलें हैं. ऐसे में यूपी के प्रयागराज में कांग्रेस नेताओं ने कुछ पोस्टर्स शहर में लगाए हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी इसे खूब शेयर किया जा रहा है. इसको लेकर शहर कांग्रेस सचिव इरशाद उल्ला को 15 दिनों के लिए पार्टी से पदमुक्त कर दिया गया है. 

6:05 PM (5 दिन पहले)

जमानत अर्जी खारिज

Posted by :- Tirupati Srivastava

लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा और आशीष पांडे की सीजेएम कोर्ट जमानत अर्जी खारिज हो गई है. 

5:57 PM (5 दिन पहले)

आर्यन को जमानत नहीं मिल पाई

Posted by :- Tirupati Srivastava

क्रूज ड्र्ग्स पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत एक बार फिर अगली तारीख के लिए टल गई है. बुधवार 13 अक्टूबर को सेशंस कोर्ट मे हुई सुनवाई में आर्यन को जमानत नहीं मिल पाई.आर्यन को एक रात और जेल में ही बितानी पड़ेगी. कोर्ट में आर्यन के वकील और एनसीबी के बीच लंबी बहस के बाद आर्यन की जमानत पर कोर्ट ने अपना फैसला फैसला अगले दिन के लिए सुरक्ष‍ित कर लिया है.

5:26 PM (5 दिन पहले)

22 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में अंकित दास

Posted by :- Tirupati Srivastava

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद अब अंकित दास ने भी सरेंडर कर दिया है. बुधवार को 5 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए अंकित दास को क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में पेश किया. CJM कोर्ट में चली सुनवाई के दौरान पुलिस ने 14 दिनों की रिमांड कोर्ट मांगी. पुलिस ने क्राइम सीन रीक्रिएट करने को लेकर अंकित दास की पुलिस कस्टडी की मांग की थी, जिस पर अभी फैसला सुरक्षित रखा गया है. हालांकि कोर्ट ने अंकित दास को 22 अक्टूबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी रिमांड की स्वीकृति दे दी है. बताया जा रहा है कि अंकित दास ने आशीष मिश्रा की मौजूदगी के सवाल पर सिर हिला कर मना किया. उसने कहा कि मैं निर्दोष हूं, मैंने कोई घटनाक्रम नहीं किया है. हम लोग बस फ्लीट में थे. मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. 

5:02 PM (5 दिन पहले)

लखीमपुर खीरी हिंसाः अंकित दास गिरफ्तार

Posted by :- Tirupati Srivastava

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में 5 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए अंकित दास को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया है. CJM कोर्ट में सुनवाई जारी है. पुलिस ने 14 दिनों की रिमांड कोर्ट मांगी है.

4:57 PM (5 दिन पहले)

पटना में बदमाशों ने मॉडल को मारी गोली

Posted by :- Tirupati Srivastava

पटना में एक मॉडल को मंगलवार की रात बदमाशों ने गोली मारी दी. मॉडल का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है. अपराधियों ने मॉडल को क्यों निशाना बनाया, इसके बारे में कोई जानकारी पुलिस नहीं दे पा रही है. मोना राय हाल ही में मॉडलिंग में कदम रखा है. फिलहाल मामले की तफ्तीश जारी है.

4:11 PM (5 दिन पहले)

शहीद गज्जन सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए सीएम चन्नी

Posted by :- Tirupati Srivastava

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए गज्जन सिंह के अंतिम संस्कार में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी शामिल हुए. उन्होंने उनके पार्थिव शरीर को कंधा दिया. इस मौके पर उनके साथ पंजाब विधानसभा अध्यक्ष के.पी. सिंह भी मौजूद रहे. गज्जन सिंह रुपनगर में परचंदा गांव के रहने वाले थे.गज्‍जन सिंह सेना की 23 सिख रेजिमेंट में तैनात थे. 

3:51 PM (5 दिन पहले)

"सरकार बनने के 6 महीने में व्यापारियों के रिफंड क्लियर", जालंधर में बोले केजरीवाल

Posted by :- Vishnu Rawal

 

3:49 PM (5 दिन पहले)

मनीष गुप्ता मर्डर में आरोपी पांचवा पुलिसकर्मी अरेस्ट

Posted by :- Vishnu Rawal

कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने 5वें आरोपी पुलिसकर्मी को अरेस्ट किया. कांस्टेबल कमलेश यादव पर एक लाख का इनाम था. वह कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में था. इस बीच उसे गोरखपुर केंट से गिरफ्तार किया गया. (इनपुट - समर्थ श्रीवास्तव)
 

2:46 PM (5 दिन पहले)

जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर

Posted by :- Vishnu Rawal

जम्मू कश्मीर में अवंतीपोरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला में चल रही मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है. पुलिस की तरफ से बताया गया है कि त्राल एनकाउंटर में जो मारा गया उसका नाम शम शोफी है. वह जैश ए मोहम्मद का टॉप कमांडर है. (इनपुट - कमलजीत)

2:11 PM (5 दिन पहले)

पुंछ आतंकी हमले पर बोले शरद पवार - सुरक्षा के मसले पर हम सब साथ

Posted by :- Vishnu Rawal

NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा, 'पुंछ में जो कुछ हुआ वह चिंताजनक है. केंद्र सरकार से भी मेरी बात हुई. हमें मिलकर कदम उठाने होंगे. पिछले महीने राजनाथ सिंह ने मुझे और एके एंटनी को फोन किया था. हमारे राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन देश की सुरक्षा के मसले पर हम एक हैं. इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं.' बता दें कि पुंछ में हुए आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हुए थे. क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर