scorecardresearch
 

लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा का निधन, पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया शोक

दिनेश्वर शर्मा जम्मू-कश्मीर के पूर्व वार्ताकार रह चुके हैं. वो इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के पूर्व प्रमुख भी थे. 1976 में केरल कैडर के आईपीएस अफसर रहे दिनेश्वर 2016 में आईबी चीफ के रूप में रिटायर हुए.

दिनेश्वर शर्मा (फाइल फोटो) दिनेश्वर शर्मा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा का निधन
  • पीएम मोदी और गृह मंत्री ने जताया शोक
  • केरल कैडर के आईपीएस अफसर थे दिनेश्वर शर्मा

लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा का निधन हो गया है. उन्हें 25 नवंबर को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें 27 नवंबर को चेन्नई के एमजीएम हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिनेश्वर शर्मा के निधन पर शोक जताया है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लक्षद्वीप के प्रशासक दिनेश्वर शर्मा ने भारत के पुलिसिंग और सुरक्षा तंत्र में लंबे समय तक योगदान दिया. उन्होंने अपने पुलिसिंग करियर के दौरान आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ कई संवेदनशील मोर्चों को संभाला. उनके निधन से बहुत दुख हुआ. उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदना है.

देखें: आजतक LIVE TV 

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लक्षद्वीप के प्रशासक दिनेश्वर शर्मा के निधन के बारे में जानकर गहरी पीड़ा हुई. उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा के एक समर्पित अधिकारी के रूप में सेवा करते हुए देश भक्ति का परिचय दिया. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. 

दिनेश्वर शर्मा जम्मू-कश्मीर के पूर्व वार्ताकार रह चुके हैं. वो इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के पूर्व प्रमुख भी थे. 1976 में केरल कैडर के आईपीएस अफसर रहे दिनेश्वर 2016 में आईबी चीफ के रूप में रिटायर हुए. अपने कार्यकाल में उन्होंने कई चुनौतीपूर्ण अभियानों को अंजाम दिया. उनके पास पुलिसिंग और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के क्षेत्र में समृद्ध अनुभव था.  


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें