scorecardresearch
 

बच्चे का एडिटेड वीडियो शेयर कर मुश्किल में फंसे Kunal Kamra

कॉमेडियन कुणाल कामरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बर्लिन में पीएम मोदी और एक बच्चे की मुलाकात का एडिटेड वीडियो शेयर किया था. जिसको लेकर अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है.

X
कुणाल कामरा के ट्वीट पर अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है
कुणाल कामरा के ट्वीट पर अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुणाल कामरा के ट्वीट पर हो सकता है एक्शन
  • NCPCR ने ट्वीट का संज्ञान

पीएम मोदी का तीन दिवसीय यूरोप दौरा खत्म हो चुका है. पीएम के इस दौरे को लेकर वहां मौजूद भारतीयों में खासा उत्साह देखने को मिला. वहीं बर्लिन में एक बच्ची ने पीएम को अपने हाथों से बनाई तस्वीर दिखाई, जिस पर मोदी ने उस बच्ची की तारीफ की और ऑटोग्राफ दिया. साथ ही एक बच्चे ने पीएम मोदी को देशभक्ति गीत भी सुनाया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. लेकिन इसी बीच कॉमेडियन कुणाल कामरा ने इसी वीडियो का एक एडिटेड वर्जन अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया जिसको लेकर उनकी मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. 

दरअसल कुणाल कामरा ने बच्चे के साथ पीएम की बातचीत का वीडियो शेयर किया. लेकिन कामरा ने उस गाने को बदल दिया. बच्चे ने गाया था - 'हे जन्मभूमि भारत' जिसको कामरा ने साल 2010 की फिल्म 'पीपली लाइव' से 'महंगाई डायन खाए जात हैं' से बदल दिया. जिसके बाद अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के ट्वीट को लेकर कार्रवाई की बात कही है. आयोग ने कामरा के ट्वीट पर ट्विटर और दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है. 

आयोग का कहना है कि उन्होंने शिकायत का संज्ञान लिया है और उनका मानना है कि राजनीतिक विचारधाराओं का प्रचार करने के लिए नाबालिग का इस्तेमाल किशोर न्याय अधिनियम का उल्लंघन है. ऐसे में अब कामरा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

बच्चे के पिता ने कामरा को लताड़ा

बच्चे के पिता गणेश पोल ने कुणाल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि वह मेरा 7 साल का बेटा है, जो अपनी प्यारी मातृभूमि के लिए गीत गाना चाहता था. हालांकि वह अभी भी बहुत छोटा है, लेकिन मिस्टर कामरा या कचरा आप जो भी हैं, निश्चित रूप से वह अपने देश को आपसे भी ज्यादा प्यार करता है. मेरे बेटे को अपनी गंदी राजनीति से दूर रखें. हालांकि गणेश पोल के ट्वीट के बाद कुणाल कामरा के अकाउंट से शेयर किया गया वीडियो डिलीट कर दिया गया है.
 

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें