scorecardresearch
 

केरल में PFI की हड़ताल के दौरान हिंसा, बसों में तोड़फोड़, होटल पर भी हमला

NIA रेड के विरोध में PFI ने आज केरल में हड़ताल का ऐलान किया था. PFI की हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारियों ने केरल के अलग-अलग जिलो में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों के साथ ही ट्रक और अन्य वाहनों पर भी पथराव किया, उन्हें निशाना बनाया. होटल और दुकानों पर भी हमले किए. KSRTC की एक बस के ड्राइवर का वीडियो सामने आया है जिसमें वह हेलमेट लगाकर बस चलाता नजर आ रहा है.

X
केरल में प्रदर्शन के दौरान वाहनों पर पथराव (फोटोः पीटीआई) केरल में प्रदर्शन के दौरान वाहनों पर पथराव (फोटोः पीटीआई)

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने अपने कई ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए की ओर से की गई छापेमारी के खिलाफ केरल में हड़ताल का ऐलान किया था. केरल में पीएफआई की हड़ताल के दौरान कई जगह हिंसक घटनाएं भी हुई हैं. पीएफआई के समर्थकों ने राजधानी तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोझिकोड, वायनाड और अल्लापुझा समेत कई जिलों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं.

पीएफआई समर्थकों ने वाहनों में भी तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने कई जगह केरल राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों पर पथराव किया. प्रदर्शनकारियों ने केएसआरटीसी की बस, टैंकर, लॉरी और अन्य दूसरे वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया. कोझिकोड और कन्नूर में भी प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया. कोट्टायम में भी हिंसक घटनाओं की खबर है.

कोट्टायम जिले में पीएफआई समर्थकों ने एक होटल पर हमला कर दिया. इस घटना की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है. कोट्टायम से सामने आए सीसीटीवी फुटेज में PFI समर्थक दुकानों और वाहनों को निशाना बनाते साफ नजर आ रहे हैं. पुलिस का कहना है कि हिंसक घटनाओं की जांच की जा रही है. हालांकि, इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

हेलमेट लगाकर बस चलाते दिखे ड्राइवर

केरल में पीएफआई की हड़ताल के दौरान हुई हिंसा के कारण लोगों में खौफ भी नजर आया. कुछ वाहन चालक हेलमेट लगाकर भारी वाहन चलाते नजर आए. केएसआरटीसी की बसों को भी प्रदर्शनकारियों ने निशाना बनाया. केरल के अलुवा में KSRTC की एक बस के ड्राइवर का वीडियो सामने आया है जो हेलमेट लगाकर बस चलाता नजर आ रहा है.

कहा जा रहा है कि बस और ट्रक समेत वाहनों में तोड़फोड़ की घटनाओं के कारण वाहन चालक खौफ में थे. चालक वाहन लेकर आने-जाने से कतरा रहे थे. इसी खौफ के कारण केएसआरटीसी के बस चालक वाहन चलाते समय हेलमेट लगा रखा था कि कहीं रास्ते में यदि प्रदर्शनकारी बस को निशाना बनाते हैं तो भी उसका सिर सुरक्षित रहे.

(इनपुट- शिबी)

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें