scorecardresearch
 

केरल के कन्नूर में RSS कार्यकर्ता की मौत, संघ का दावा- CPIM कार्यकर्ताओं के साथ झड़प में हुआ था घायल

केरल के कन्नूर में सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक स्वयंसेवक की मौत हो गई. स्वयंसेवक की मौत अस्पताल में हुई जहां वह बेहोश होकर गिर गया था. इसे लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सत्ताधारी माकपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संघ का दावा है कि जिमनेश, एक दिन पहले कन्नूर के पिनाराई कस्बे में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प में घायल हुआ था.

X
जिमनेश (फाइल फोटो) जिमनेश (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अस्पताल में गिरकर बेहोश हो गया था जिमनेश
  • पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया शव

दक्षिण भारत के राज्य केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक स्वयंसेवक की मौत हो गई है. संघ के स्वयंसेवक की मौत का यह मामला केरल के कन्नूर जिले का है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक की मौत के बाद कहा जा रहा है कि वह एक दिन पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों और सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में घायल हुआ था.

जानकारी के मुताबिक केरल के कन्नूर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक जिमनेश की 25 जुलाई की सुबह अस्पताल में मौत हो गई. बताया जाता है कि जिमनेश सुबह अस्पताल में ही बेहोश हो गया. जिमनेश के बेहोश होने की जानकारी तत्काल अस्पताल प्रशासन को दी गई. मरीज के बेहोश होने की जानकारी पाकर आनन-फानन में चिकित्सक मौके पर पहुंच गए.

चिकित्सकों ने जिमनेश का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार शुरू किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. जिमनेश ने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया. जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जिमनेश के शव को कब्जे में ले लिया. केरल पुलिस ने जिमनेश के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है.

जिमनेश (फाइल फोटो)
जिमनेश (फाइल फोटो)

जिमनेश की मौत के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आरोप लगाया है कि वह एक दिन पहले कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प के दौरान घायल हो गया था. आरएसएस का आरोप है कि माकपा कार्यकर्ताओं के साथ हुई झड़प में जिमनेश को गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था.

गौरतलब है कि 24 जुलाई को कन्नूर के पिनाराई कस्बे में संघ और माकपा के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई थी. कहा ये भी जा रहा है कि जिमनेश इस झड़प में गंभीर रूप से घायल अपने भाई का उपचार कराने अस्पताल गया था. वह झड़प में घायल नहीं हुआ था. हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि मौत के कारणों की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हो सकेगी.

(इनपुट- शिबी)

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें