scorecardresearch
 

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले आरिफ मोहम्मद खान, केरल सरकार से चल रही तनातनी

केरल सरकार और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बीच विश्वविद्यालयों में नियुक्ति को लेकर तनातनी चल रही है. केरल सरकार के साथ चल रही तनातनी के बीच केरल के राज्यपाल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की है. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और संघ प्रमुख की मुलाकात को राज्यपाल के कार्यालय ने शिष्टाचार भेंट बताया है.

X
मोहन भागवत और आरिफ मोहम्मद खान (फाइल फोटो)
मोहन भागवत और आरिफ मोहम्मद खान (फाइल फोटो)

केरल के विश्वविद्यालयों में नियुक्ति को लेकर प्रदेश सरकार और राज्यपाल आमने सामने हैं. केरल की कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के साथ चल रही तनातनी के बीच राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की है. ये जानकारी राज्यपाल के कार्यालय की ओर से दी गई है.

केरल के राज्यपाल के कार्यालय ने ये जानकारी दी है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ आरिफ मोहम्मद खान की मुलाकात शनिवार की रात करीब 8 बजे हुई. मोहन भागवत से केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की मुलाकात संघ के एक स्वयंसेवक के आवास पर हुई. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक संघ प्रमुख के साथ राज्यपाल ने शिष्टाचार मुलाकात की.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और संघ प्रमुख मोहन भागवत की इस मुलाकात के दौरान क्या बात हुई, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक केरल के राज्यपाल के कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि संघ प्रमुख और आरिफ मोहम्मद खान की ये मुलाकात बैठक पहले से तय थी.

हालांकि, अपनी बेबाकी के लिए अलग पहचान रखने वाले आरिफ मोहम्मद खान ने इस मुलाकात को लेकर किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया है. आरिफ मोहम्मद खान और केरल सरकार के बीच तनातनी चल रही है. केरल सरकार के साथ विश्वविद्यालयों में भर्ती को लेकर चल रही खींचतान के बीच राज्यपाल की संघ प्रमुख के साथ मुलाकात अहम मानी जा रही है.

गौरतलब है कि विश्वविद्यालयों में भर्ती को लेकर राज्यपाल और सरकार के बीच खींचतान चल रही है. आरिफ मोहम्मद खान ने साफ कह दिया है कि कुलपति नियुक्त करने का अधिकार राज्य सरकार को नहीं दिया जा सकता. सरकार ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर सरकार के खिलाफ 'झूठे अभियान' चलाने का आरोप लगाया था.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें