scorecardresearch
 

कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद: सुप्रीम कोर्ट जाएंगे CM बोम्मई, अगले हफ्ते सर्वदलीय बैठक भी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि इस विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार पहले ही इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर कर चुकी है.

X
बसवराज बोम्मई
बसवराज बोम्मई

कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद का मुद्दा एक बार फिर गरमाया हुआ है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का कहना है कि वह इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे. बोम्मई ने कहा कि इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.  उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर कर्नाटक का पक्ष काफी मजबूत है. 

इस मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए बोम्मई ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि इस विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार पहले ही इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर कर चुकी है.

अगले हफ्ते सर्वदलीय बैठक 

इस मामले को लेकर कर्नाटक सरकार अगले हफ्ते सर्वदलीय बैठक करने जा रही है. इस बैठक में इस मामले पर चर्चा की जाएगी. बोम्मई ने कहा कि इस सर्वदलीय बैठक में विवाद सुलझाने को लेकर महाराष्ट्र सरकार की मंशा पर चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही अन्य मामलों पर भी चर्चा होगी. 

अजीत पवार ने बोम्मई पर साधा निशाना

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधते हुए कहा कि बोम्मई को क्या लगता है कि महाराष्ट्र कोई कमजोर राज्य है और वह कुछ भी करके बचकर निकल जाएंगे. 

उन्होंने कहा कि बोम्मई को सबसे पहले महाराष्ट्र को कर्नाटक के मराठी भाषी क्षेत्र सौंपने पर सहमति जतानी चाहिए. पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को इस मामले पर तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए और कर्नाटक के मुख्यमंत्री से यह कहना चाहिए कि वह इस तरह के बयान नहीं दें.

    आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें