scorecardresearch
 

झारखंड कैश कांड की जांच के लिए बंगाल से गुवाहाटी गई CID टीम, पुलिस ने पकड़ा

कैश कांड मामले में जांच के लिए गुवाहाटी गई बंगाल CID टीम को पुलिस ने डिटेन कर लिया है. किन कारणों से ये कार्रवाई की गई है, अभी तक स्पष्ट नहीं. कुछ दिन पहले ही तीन कांग्रेस विधायकों के पास से भारी मात्रा में कैश मिला था.

X
बंगाल से गुवाहाटी गई CID टीम को पुलिस ने पकड़ा बंगाल से गुवाहाटी गई CID टीम को पुलिस ने पकड़ा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैश मिलने वाले विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड
  • कांग्रेस का आरोप- सरकार गिराने की कोशिश में बीजेपी

झारखंड के जिन तीन कांग्रेस विधायकों के पास भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था, उस मामले की जांच में पश्चिम बंगाल की CID टीम जुट चुकी है. कैश क्योंकि हावाड़ा में बरामद हुआ, ऐसे में मामले के साथ पश्चिम बंगाल के भी तार जुड़ गए. इस पूरे कैश कांड में असम का कनेक्शन भी चल रहा है क्योंकि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर ही झारखंड सरकार गिराने का आरोप लग रहा है. इस सब के बीच गुवाहाटी पुलिस ने उस बंगाल CID टीम को डिटेन कर लिया है जो कैश कांड वाले मामले में सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा करने गई थी.

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने 30 जुलाई को पश्चिम बंगाल पुलिस ने हावड़ा में कांग्रेस विधायकों की SUV गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद किया था. कैश इतना ज्यादा था कि पैस गिनने वाली मशीने मंगवानी पड़ी थी. बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए इसे बंगाल सीआईडी को ट्रांसफर कर दिया गया जो बुधवार को जांच के लिए गुवाहाटी एयरपोर्ट गई थी. लेकिन इससे पहले वे कोई जांच कर पाते, वहां की पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. अब किन कारणों से पकड़ा है, किस आधार पर उस टीम के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है, अभी तक स्पष्ट नहीं.

अभी के लिए कांग्रेस इस पूरी कार्रवाई और उन तीनों विधायकों के पास से मिले कैश को बीजेपी की साजिश बता रही है. उनके मुताबिक जो काम बीजेपी ने महाराष्ट्र में किया, जो उन्होंने कर्नाटक और मध्य प्रदेश में किया, वैसा ही एक प्रयास झारखंड में किया जा रहा है. दिल्ली में बैठे बड़े नेताओं के आशीर्वाद से असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ऑपरेशन लोटस को सफल बनाने में लग गए हैं. लेकिन असम के सीएम इन तमाम दावों को बकवास बता रहे हैं. उनका साफ कहना है कि पार्टी द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया जा रहा है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें