scorecardresearch
 

Corona shutdown: इस राज्य में अब 31 मई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, कोरोना के कारण लिया फैसला

Coronavirus in Jammu kashmir: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मई तक बंद करने का फैसला किया है. इससे पहले 31 अप्रैल तक सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को बंद करने का आदेश दिया गया था.

जम्मू-कश्मीर में बंद रहेंगे सभी स्कूल, कॉलेज और बाकी शैक्षणिक संस्थान जम्मू-कश्मीर में बंद रहेंगे सभी स्कूल, कॉलेज और बाकी शैक्षणिक संस्थान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जम्मू-कश्मीर में 31 मई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज
  • राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण लिया गया फैसला

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) प्रशासन ने राज्य में कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि को देखते हुए सभी स्कूलों और कॉलेजों सहित क्षेत्र में शैक्षणिक संस्थानों को 31 मई तक बंद करने का फैसला किया है. अधिकारियों ने पहले केंद्र शासित प्रदेश में सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, तकनीकी और स्किल डेवलपमेंट संस्थानों को 31 अप्रैल तक के लिए बंद किया था, दरअसल, कश्मीर में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिस कारण ये फैसला लिया गया है.

इससे पहले पिछले महीने, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राज्य में कोरोना स्थिति को लेकर एक बैठक की और नागरिकों की सुरक्षा के लिए कई प्रतिबंध लगाने का फैसला किया, जिसमें स्कूल और कॉलेज बंद करना भी शामिल है.

JKBOSE कक्षा 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021  कुछ हफ्ते पहले, जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है और साथ ही कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. 

यह फैसला केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा महामारी की स्थिति के बीच बोर्ड परीक्षा रद्द करने के फैसले के बाद लिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने, जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्कूल शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद सरकार से क्षेत्र में स्कूल बंद करने का आग्रह किया गया. राज्य में कोरोना स्थिति काबू होने के बाद ही अब स्कूलों को खोला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें