scorecardresearch
 

जम्मू कश्मीर: आजादी के जश्न के बीच कुलगाम में आतंकियों की नापाक साजिश, ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, कुलगाम के कैमोह में शनिवार रात ग्रेनेड हमले की घटना की सूचना मिली थी. इस आतंकी घटना में पुंछ के मेंढर निवासी ताहिर खान नाम के एक पुलिस कर्मी घायल हो गए थे. बाद में उन्हें अनंतनाग स्थित जीएमसी अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान पुलिस कर्मी ने दम तोड़ दिया और शहीद हो गया.

X
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के लगातार हमले के बाद सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं. फाइल फोटो
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के लगातार हमले के बाद सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं. फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर में आतंकी अब देर रात हमले कर रहे हैं. शनिवार रात आतंकियों ने कुलगाम के कैमोह में ग्रेनेड से हमला किया, इसमें एक पुलिस कर्मी शहीद हो गया. बाद में सुरक्षाबल पहुंचे, तब तक आतंकी भाग निकले थे. पुलिस का कहना है कि आतंकियों के बारे में पता किया जा रहा है.

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, कुलगाम के कैमोह में शनिवार रात ग्रेनेड की घटना की सूचना मिली थी. इस आतंकी घटना में पुंछ के मेंढर निवासी ताहिर खान नाम का एक पुलिस कर्मी घायल हो गया था. उसे इलाज के लिए जीएमसी अस्पताल अनंतनाग ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया और शहीद हो गए.

इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड अटैक किया था. इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान घायल हो गया था. श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट कर बताया था कि अली जान रोड, ईदगाह पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की ओर एक ग्रेनेड फेंका है, इससे सीआरपीएफ का एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया.

उससे पहले यहां राजौरी में भारतीय सेना के एक अड्डे पर आत्मघाती हमले को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था. एनकाउंटर में दोनों आतंकवादी मारे गए थे. जबकि सेना के तीन जवानों की जान चली गई थी. सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, राइफलमैन मनोज कुमार और राइफलमैन लक्ष्मणन डी ने गुरुवार सुबह ऑपरेशन के दौरान देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा की थी और आतंकवादियों और उनके समर्थकों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें