scorecardresearch
 

IRCTC South India Tour Package: 'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' से करें दक्षिण भारत की सैर, IRCTC लाया शानदार पैकेज, जानें किराया और डिटेल्स

South India Tour Package, IRCTC Packages: दक्षिण भारत की यात्रा के इच्छुक लोगों के लिए IRCTC एक शानदार पैकेज लेकर आया है. 'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' के जरिए होने वाली इस यात्रा की शुरुआत आठ दिसंबर, 2022 से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से होगी. इसके तहत आपको रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी आदि की यात्रा करवाई जाएगी.

X
IRCTC South India Tour Package (फोटो- kanyakumaritourism)
IRCTC South India Tour Package (फोटो- kanyakumaritourism)

South India Tour Package: दक्षिण भारत के प्रमुख पर्यटन स्थलों की सैर करना चाहते हैं तो फिर IRCTC आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से शुरू होने वाला यह पैकेज 12 रात और 13 दिनों का है. इसके तहत आपको रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी आदि की यात्रा करवाई जाएगी. 'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' दक्षिण भारत की यह यात्रा 8 दिसंबर 2022 को दिल्ली से शुरू होगी. 

'भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन' के जरिए होने वाली इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली के सफदरजंग से होगी. यहां से हैदराबाद फिर रामेश्वरम, मदुरै, कन्याकुमारी, थंजावुर, महाबलीपुरम, कांचीपुरम, श्रीसेलम की यात्रा करवाई जाएगी. जो भी इस पैकेज का लाभ उठाना चाहते हैं उनके लिए दिल्ली के सफदरजंग, मथुरा, आगरा कैंट, ग्वालियर, झांसी, बीना, भोपाल, इटारसी, नागपुर में बोर्डिंग और डी-बोर्डिंग प्वाइंट रखा गया है. 

कौन-कौन से डेस्टिनेशंस होंगे कवर्ड?
दिल्ली से हैदराबाद पहुंचने के बाद आपको वहां गोलकोंडा फोर्ट, स्टेच्यू ऑफ इक्वेलिटी, चारमीनार, चाउमला पैलेस, बिरला मंदिर ले जाया जाएगा. इसके बाद रामेश्वर में रामनाथस्वामी मंदिर और धनुषकोडी की यात्रा करवाई जाएगी. मदुरै में मीनाक्षी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे. कन्याकुमारी में कन्याकुमारी मंदिर, विवेकानंद रॉक मेमोरियल ले जाया जाएगा. 

वहीं, थंजावुर में बृहदेश्वरा मंदिर ले जाया जाएगा. यह यूनेस्को द्वारा घोषित वर्ल्ड हेरिटेज साइट है. इसके बाद कांचीपुरम में आप विष्णु कांची, शिवा कांची और कमाक्षी अमन मंदिर के दर्शन कर सकेंगे. महाबलीपुरम में मंदिर, बीच आदि की यात्रा करवाई जाएगी. श्रीसेलम में मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग मंदिर ले जाया जाएगा. 

इस पैकेज की क्या रखी गई है कीमत?
IRCTC के इस पैकेज की कीमत की बात करें तो टूर कम्फर्ट और सूपिरियर दो कैटेगरी में आता है. कम्फर्ट में सिंगल शेयर 64050 रुपये का है. वहीं, डबल और ट्रिपल शेयरिंग का किराया 53970 रुपये है. सूपिरियर कैटेगरी में सिंगल शेयर का किराया 74025 रुपये और डबल/ट्रिपल शेयर का किराया 62475 रुपये है. दक्षिण भारत की यात्रा करने के लिए इच्छुक लोग IRCTC की irctctourism.com वेबसाइट पर जाकर पैकेज की बुकिंग करवा सकते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें