scorecardresearch
 

Shri Ramayana Yatra: रामभक्तों के लिए खुशखबरी, हनुमानगढ़ी से राम-जानकी मंदिर तक की करें यात्रा, जानें किराए समेत सबकुछ

IRCTC Bharat Gaurav Train: 'देखो अपना देश' के तहत श्री रामायण यात्रा की शुरुआत हो रही है. IRCTC ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि 20 दिन एवं 19 रात की यह यात्रा दिल्ली से 24 अगस्त को शुरू होगी. इसके लिए आज ही टिकट बुक करवा लें. पहली 100 बुकिंग करवाने वालों को पांच फीसदी की छूट दी जाएगी.

X
IRCTC Shri Ramayana Yatra Train IRCTC Shri Ramayana Yatra Train
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की करें यात्रा
  • 24 अगस्त से शुरू हो रही है यह यात्रा

Indian Railways, IRCTC, Shri Ramayana Yatra:  भगवान राम के भक्तों के लिए भारतीय रेलवे एक बार फिर से खुशखबरी लेकर आया है. 'देखो अपना देश' के तहत श्री रामायण यात्रा की शुरुआत हो रही है. भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन की यह यात्रा 19 रात और 20 दिनों की होगी, जहां पर आपको भगवान राम से जुड़े धार्मिक स्थलों की यात्रा करवाई जाएगी. ऐसे में यदि आप भगवान राम के भक्त हैं तो फिर इस यात्रा के जरिए आप कई धार्मिक स्थल घूम सकते हैं. 

कहां-कहां की कर सकेंगे यात्रा?
यदि आप भी श्री रामायण यात्रा का पैकेज लेते हैं तो फिर आपको भी अयोध्या, जनकपुर, सीतामढ़ी, बक्सर, वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, नासिक, हम्पी, रामेश्वरम, कांचीपुरम, भद्राचलम की यात्रा कर सकते हैं. इसके लिए यात्रा की शुरुआत 24 अगस्त, 2022 को हो रही है. IRCTC ने ट्वीट करके जानकारी दी है, ''भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन  श्री रामायण यात्रा. 20 दिन एवं 19 रात की यह यात्रा दिल्ली से  24/08/22 को शुरू होगी. आज ही टिकट बुक करें.''

जानिए कितने रुपये देने होंगे?
इस रामायण यात्रा का लाभ उठाने वालों को 73, 500 रुपये देने होंगे. IRCTC ने पैकेज का शुल्क प्रति व्यक्ति 73,500 रुपये रखी है. वहीं, पहले 100 यात्रियों की बुकिंग पर 5 फीसदी का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. यदि आपको बुकिंग करवानी है तो फिर IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाना होगा. यहां से आप पैकेज को बुक करवा सकेंगे. इस पैकेज में ट्रेन, बस, होटल, मील, गाइड, इंश्योरेंस सब शामिल हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें