scorecardresearch
 

देवभूमि उत्तराखंड घूमने के लिए IRCTC लाया ये शानदार हवाई टूर पैकेज, जानें कितने रुपये होंगे खर्च

आने वाले महीने की छुट्टियों के मद्देनजर हरिद्वार, ऋषिकेश के साथ मसूरी और देहरादून के लिए हवाई यात्रा पैकेज दिनांक 18 दिसंबर 2022 से 22 दिसंबर 2022 तक, 04 रात्रि और 05 दिन के लिए लॉन्च कर रहा है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को लखनऊ से देहरादून जाने और आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है.

X
Uttarakhand tour package (File Photo)
Uttarakhand tour package (File Photo)

आईआरसीटीसी द्वारा एक तरफ जहां ट्रेनों के माध्यम से तमाम टूर पैकेज चलाए जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ आईआरसीटीसी द्वारा लगातार हवाई टूर पैकेज का संचालन किया जा रहा है. इसी क्रम में दिसंबर के महीने में आईआरसीटीसी लखनऊ से उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों के लिए हवाई टूर पैकेज शुरू करने जा रहा है.

आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ द्वारा आने वाले महीने की छुट्टियों के मद्देनजर हरिद्वार, ऋषिकेश के साथ मसूरी और देहरादून के लिए हवाई यात्रा पैकेज दिनांक 18 दिसंबर 2022 से 22 दिसंबर 2022 तक, 04 रात्रि और 05 दिन के लिए लॉन्च कर रहा है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को लखनऊ से देहरादून जाने और आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है और ठहरने के लिए 3 स्टार होटल में व्यवस्था है. इस दौरान पर्यटकों को स्थानीय भ्रमण एसी वाहन द्वारा कराया जाएगा. 

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण

इस यात्रा के दौरान देहरादून में तपेश्वर मंदिर, मसूरी में गन हिल, केम्पटी फाल्स के साथ देव भूमि  वैक्स म्यूजियम- द इण्डिअनाइस्ड तुस्सॉड्स, लंढौर बाजार, मसूरी मॉल रोड. देहरादून में सहस्त्रधारा का भ्रमण, ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला और राम झूला और हरिद्वार में मनसा देवी मंदिर, चंडी  देवी मंदिर तथा हर की पौड़ी का दर्शन/भ्रमण कराया जायेगा.

जानिए कितना है किराया?

इस टूर पैकेज के लिए तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 25500/- रुपये प्रति व्यक्ति है. जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 26800/- रुपये  प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. वहीं एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य 34000/- रुपये प्रति व्यक्ति है. माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य 22200/- रुपये (बेड सहित) और 20600/- रुपये (बिना बेड के) है.

ऐसे करें बुकिंग

आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा के अनुसार, इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. उन्होंने बताया कि उक्त यात्रा की बुकिंग के लिए पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ और कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिए नीचे दिए गए मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है: कानपुर-8287930930, 8287930927
लखनऊ- 8287930922.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें