scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे से मिले उद्योगपति गौतम अडानी, दोनों के बीच 1 घंटे चली मीटिंग

महाराष्ट्र में बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बीच अडाणी-उद्धव की इस मुलाकात ने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं. इस मुलाकात की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है. लेकिन राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है.

X
उद्धव ठाकरे और गौतम अडानी के बीच मुलाकात
उद्धव ठाकरे और गौतम अडानी के बीच मुलाकात

उद्योगपति गौतम अडानी ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली. दरअसल, अडानी ने उद्धव से उनके आवास मातोश्री में जाकर मुलाकात की है. उधर, महाराष्ट्र में बदलते राजनीतिक परिदृश्य के बीच अडाणी-उद्धव की इस मुलाकात ने कई लोगों की भौंहें चढ़ा दी हैं. इस मुलाकात की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है. लेकिन राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है. 

बता दें कि उद्योगपति और अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी पिछले हफ्ते ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार अडानी ने अमेज़ॅन के जेफ बेजोस को पछाड़कर दूसरा सबसे अमीर स्थान हासिल किया और अब वह सिर्फ टेस्ला के एलन मस्क से पीछे हैं, जो दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं. गौतम अडानी और उनके परिवार ने 5 साल में अपनी संपत्ति 15.4 गुना बढ़ाई.

महाराष्ट्र की राजनीति में हुआ था बड़ा पलटवार

इसी साल महाराष्ट्र की सत्ता में एक बड़ा परिवर्तन देखने को मिला था. शिवसेना के एक गुट ने बगावत कर ठाकरे सरकार को गिरा दिया था. जिसके बाद बीजेपी के समर्थन से राज्य में उद्धव ठाकरे ने बतौर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है. इसके बाद से ही लगातार शिवसेना पर अधिकार को लेकर भी लड़ाई जारी है. मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच चुका है.

दशहरा रैली को लेकर भी आमने-सामने उद्धव-शिंदे 

इस बार दशहरा रैली के आयोजन को लेकर भी उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे आमने-सामने हैं. कारण, शिवसेना वर्षों से शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करती आई है, लेकिन इस बार एकनाथ शिंदे भी यहीं पर रैली करना चाहते हैं. जिसको लेकर गुटों में तनातनी चल रही है. अब यह मामला कोर्ट भी पहुंच चुका है. शिवसेना के वकील ने कोर्ट में याचिका डालकर रैली के आयोजन के लिए आदेश जारी करने की मांग की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें