scorecardresearch
 

दिल्ली से वडोदरा जा रहे Indigo विमान में आई तकनीकी खराबी, इंजन में हुई वाइब्रेशन, जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो विमान 6 E-859 की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. इंजन में वाइब्रेशन होने के बाद ये इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. अभी के लिए विमान की जांच की जा रही है.

X
Indigo विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग Indigo विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से वडोदरा जा रहे इंडिगो विमान 6 E-859 की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. इंजन में वाइब्रेशन होने के बाद ये इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. अभी के लिए विमान की जांच की जा रही है. 

किन कारणों की वजह से इंडिगो के इंजन में यूं वाइब्रेशन हुई, ये अभी तक स्पष्ट नहीं है. कितने यात्री विमान में सवार थे, एयरलाइन ने इस बात की भी जानकारी नहीं दी है. सिर्फ इतना कहा गया है कि कुछ तकनीकी खराबी की वजह से दिल्ली से वडोदरा जा रहे विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई.

वैसे इस समय सबसे ज्यादा चर्चा में स्पाइसजेट विमान बना हुआ है. कुछ ही दिनों के अंदर में कई ऐसे मामले आए हैं जिस वजह से एयरलाइन की छवि कुछ धूमिल हुई है. फिर चाहे वो चलते प्लेन का पक्षी से टकराना रहा हो या फिर इंजन में खराबी, कई मौकों पर स्पाइसजेट विमान की इमरजेंसी लैंडिंग देखने को मिली है.

हाल ही में स्पाइसजेट के क्यू-400 विमान में 23 हजार फीट ऊंचाई पर विंडशील्ड में दरार आ गई थी. इसके बाद तत्काल कांडला-मुंबई फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराने का निर्णय लिया गया था. उस घटना में भी सभी यात्री तो सुरक्षित रहें लेकिन एयरलाइन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए. अब उन तमाम घटनाओं के बीच इंडिगो के विमान में भी तकनीकी खराबी आ गई है. विमान की जयपुर में सुरक्षित लैंडिंग करवा दी गई है और एयरलाइन आगे की जांच में जुट चुकी है.

अभी के लिए कब तक इन यात्रियों को जयपुर में इंतजार करना होगा, ये स्पष्ट नहीं है. लेकिन एयरलाइन विस्तृत जांच के बाद ही विमान को फिर उड़ान भरने की हरी झंडी देगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें