scorecardresearch
 

Indian Railways: फिर चलेंगी श्रमिक स्पेशल ट्रेनें? रेलवे ने दिया ये जवाब

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर गलत सूचना दी जा रही है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special Trains) चलाई जा रही हैं. रेलवे ने स्पष्ट कहा कि ऐसी कोई श्रमिक स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाई जा रही हैं, ना ही चलाने की कोई योजना है.

Indian Railways Shramik Special Trains News Updates Indian Railways Shramik Special Trains News Updates

देश में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार जारी है. महाराष्ट्र राज्य कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित है. महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन (Lockdown) की आशंका है. वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल खबर के मुताबिक, लॉकडाउन के मद्देनजर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें (Shramik Special Trains) चलाने जा रहा है. हालांकि, भारतीय रेलवे के सेंट्रल रेलवे जोन (Central Railway) ने कहा कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की कोई योजना नहीं है. बता दें कि सेंट्रल रेलवे का मुख्यालय मुंबई में है.

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने ट्वीट करके जानकारी देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर गलत सूचना दी जा रही है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. रेलवे ने स्पष्ट कहा कि ऐसी कोई श्रमिक स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाई जा रही हैं, ना ही चलाने की कोई योजना है. रेलवे ने अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील भी की है.


इसके अलावा सेंट्रल रेलवे ने ये भी कहा कि अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए कोविड-19 के उचित नियमों का पालन करें. विश्वसनीय जानकारी के लिए @Central_Railway को फॉलो करें या http://cr.indianrailways.gov.in पर जाएं.

 

बता दें कि भारतीय रेलवे ने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया था. रेलवे ने 01 मई 2020 से कई श्रमिक स्पेशल ट्रेंने चलाई थी जिससे लॉकडाउन के दौरान हजारों की संख्या में दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर अपने राज्यों में पहुंचे.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें