scorecardresearch
 

भोलेनाथ के भक्तों के लिए गुड न्यूज! वाराणसी से पहली बार शुरू हो रहा IRCTC का इंटरनेशनल टूर पैकेज, जानें पूरा खर्च

Varanasi to Kathmandu Tour Package: भोलेनाथ के भक्तों के लिए IRCTC शानदार पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज के तहत यात्रियों को काठमांडू में भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने को मिलेंगे. साथ ही, हिमालय की पहाड़ियों में सूर्योदय दर्शन भी इस टूर का विशेष आकर्षण होगा.

X
IRCTC Tour Package IRCTC Tour Package
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 05 दिन-04 रात का विदेश यात्रा टूर पैकेज
  • 27 जून से 1 जुलाई तक IRCTC का टूर पैकेज

IRCTC Tour Package, Varanasi to Kathmandu: भोलेनाथ के भक्तों के लिए IRCTC शानदार पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज के तहत आईआरसीटीसी आपको वाराणसी से काठमांडू की हवाई यात्रा आयोजित कर रहा है. पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में IRCTC एक तरफ जहां रेल यातायात के माध्यम से टूर पैकेज आयोजित कर रहा है तो वहीं, हवाई टूर पैकेज के साथ घूमने के लिए बढ़िया पैकेज ला रहा है.

पांच दिन चार रात का टूर पैकेज
IRCTC का ये पैकेज पांच दिन चार रात का है. यह टूर पैकेज 27 जून 2022 से 01 जुलाई तक संचालित किया जायेगा. इस टूर में यात्रियों के लिए सीधे फ्लाइट से वाराणसी से काठमांडू एवं वाराणसी वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है. पहली बार काशी से काठमांडू के लिए आईआरसीटीसी का टूर पैकेज शुरू हो रहा है.

यात्रियों के लिए क्या होगी व्यवस्था, खर्च करने होंगे कितने रुपये?
इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने के लिए टिकट बुकिंग, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी. वहीं, अगर किराये की बात करें तो दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 30,300 रुपये प्रति व्यक्ति एवं तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 29,000 रुपये  खर्च करने पड़ेंगे. यदि एक व्यक्ति अकेला होटल के रूम में ठहरेगा तो उसके लिए उसे 38,200 रुपये खर्च करने होंगे. इस पैकेज में सीमित स्थान ही उपलब्ध है एवं बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी.

इन जगहों का कराया जाएगा भ्रमण
इस पैकेज के तहत पर्यटक काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में भगवान पशुपतिनाथ का दर्शन तो करेंगे ही, साथ ही साथ बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनकामना मन्दिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कराये जायेंगे. यही नहीं, हिमालय की पहाड़ियों में सूर्योदय दर्शन भी इस टूर का विशेष आकर्षण होगा.

कैसे करें बुकिंग
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए IRCTC उत्तरी क्षेत्र के रीजनल चीफ मैनेजर अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इच्छुक लोग वाराणसी रेलवे स्टेशन स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से सम्पर्क कर एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से आनलाइन बुकिंग करा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें