scorecardresearch
 

Indian Railway: नॉन इंटरलॉकिंग के चलते रेलवे ने रद्द की ट्रेनें, कुछ के रूट बदले, देखें लिस्ट

Indian Railways: भारतीय रेलवे को कई बार विभिन्न कारणों से ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है तो कुछ के रूट्स में बदलाव करना पड़ता है. इसी कड़ी में उत्तर मध्य रेल के वीरांगना लक्ष्मीबाई-कानपुर सेंट्रल रेलखंड के मध्य स्थित ऊसरगांव-काल्पी-चौरांह स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण हेतु एनआई कार्य किया जाना है. इस वजह से कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. यहां देखें लिस्ट.

X
Indian Railways (Representational Image)
Indian Railways (Representational Image)

भारतीय रेलवे से हर रोज बड़ी संख्या में लोग यात्रा करते हैं. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे लगातार विकास कार्य करता रहता है. इसी वजह से कई बार रेलवे को कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ती हैं तो कई ट्रेनों के रूट में बदलाव करता रहता है. यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए रेलवे पहले ही प्रभावित ट्रेनों की जानकारी यात्रियों को दे देता है. इसी कड़ी में उत्तर मध्य रेल के वीरांगना लक्ष्मीबाई-कानपुर सेंट्रल रेलखंड के मध्य स्थित ऊसरगांव-काल्पी-चौरांह स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण हेतु एनआई कार्य किया जाना है. जिसके मद्देनजर कुछ गाड़ियों का निरस्तीकरण और कुछ ट्रेनों के रूट्स में बदलाव किया गया है. 

अगर आप इस रूट की ट्रेनों से सफर करने वाले हैं तो हम आपको उन ट्रेनों के लिस्ट दे रहे हैं जो प्रभावित रहेंगी.

 यह ट्रेनें रहेंगी कैंसिल :
-25 नवंबर को अहमदाबाद से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 09465 अहमदाबाद-दरभंगा एक्सप्रेस निरस्त रहेगी.

-28 नवंबर को दरभंगा से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 09466 दरभंगा-अहमदाबाद एक्सप्रेस निरस्त रहेगी.

इन ट्रेनों का रूट रहेगा परिवर्तित
-24 से 30 नवंबर तक ग्वालियर से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 11123 ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग ग्वालियर-ऊडी मोड-इटावा-कानपुर सेंट्रल के रास्ते चलाई जायेगी. यह गाड़ी डबरा, दतिया, वीरांगना लक्ष्मीबाई, उरई, कालपी, पोखरायां स्टेशनों पर नहीं रुकेगी.

-23 से 29 नवंबर तक बरौनी से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 11124 बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कानपुर सेंट्रल-इटावा-ऊडी मोड-ग्वालियर के रास्ते चलाई जायेगी. यह गाड़ी डबरा, दतिया, वीरांगना लक्ष्मीबाई, उरई, कालपी, पोखरायां स्टेशनों पर नहीं रुकेगी.

-28 नवंबर को बरौनी से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 12521 बरौनी-एर्नाकूलम एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कानपुर सेंट्रल-आगरा कैंट-वीरांगना लक्ष्मीबाई जंक्शन के रास्ते चलाई जायेगी. यह गाड़ी उरई, पोखरायां स्टेशनों पर नहीं रुकेगी.

-27 नवंबर को कामाख्या से प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 19306 कामाख्या-डॉ. अंबेडकरनगर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कानपुर सेंट्रल-आगरा कैंट-वीरांगना लक्ष्मीबाई जंक्शन के रास्ते चलाई जाएगी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें